• English
  • Login / Register

रेनो क्विड फेसलिफ्ट में मिलेंगे एलईडी टेललैंप, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

संशोधित: अक्टूबर 01, 2019 03:26 pm | nikhil | रेनॉल्ट क्विड

  • 499 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: रेनो इंडिया ने क्विड का फेसलिफ्ट अवतार भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने क्विड फेसलिफ्ट की प्राइस 2.83 लाख रुपये से लेकर 4.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी है। इस कार में कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:

2019 Renault Kwid Facelift Spotted, Looks Similar To Kwid Electric (City K-ZE)

रेनो इन दिनों क्विड के फेसलिफ्ट वर्ज़न को उतारने की तैयारी में है। कंपनी ने क्विड को 2015 में भारत में लॉन्च किया था। जिसके बाद से अब तक क्विड को कोई मेजर अपडेट नहीं मिला है। अब चार सालों बाद कंपनी फेसलिफ्ट वर्ज़न के साथ क्विड को बड़े बदलावों के साथ पेश करने जा रही है। हाल ही में इसके टेस्टिंग मॉडल को टेस्टिंग के दौरान गया है। इससे पहले भी रेनो क्विड फेसलिफ्ट के टेस्टिंग मॉडल को देखा जा चुका है। लेकिन यह पहली बार था जब इसके नए एलईडी टेललैंप को देखा गया है। 

नई क्विड की रियर प्रोफाइल इसके मौजूदा मॉडल की तरह ही लग रही है, लेकिन इसकी टेललैंप में अंग्रेजी के 'सी' अक्षर आकार वाले एलईडी इन्सेर्ट्स दिए गए हैं। वहीं, इसकी फ्रंट डिज़ाइन इसके इलेक्ट्रिक वर्ज़न 'सिटी के-जेडई' से प्रेरित है जिसे रेनो ने 2019 शंघाई मोटर शो के दौरान पेश किया था। 

के-जेडई की तरह नई रेनो क्विड में स्प्लिट हैडलैंप लगे हैं, जिन्हें बंपर पर पोजिशन किया गया है। वहीं, ग्रिल के दोनों ओर डे-टाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) दी गई है। कंपनी ने इसके बम्पर की डिज़ाइन में भी बदलाव किया है। बम्पर के निचले हिस्से में मिलने वाले सेंट्रल एयरडैम में भी होरिजेंटल स्लेटे दी गई है। बात की जाए इंटीरियर की तो, क्विड फेसलिफ्ट में 7-इंच की जगह अब ट्राइबर की तरह 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।       

इंजन से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि नई क्विड में भी मौजूदा मॉडल वाले ही 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। हालांकि इन्हें बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर अपडेट कर पेश किया जाएगा। क्विड के मौजूदा मॉडल में 0.8-लीटर इंजन 54 पीएस/ 72 एनएम और 1.0-लीटर इंजन 68 पीएस/91 एनएम की पावर और टॉर्क टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। वहीं, इसके 1.0-लीटर इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स का भी विकल्प मिलता है। 

रेनो क्विड फेसलिफ्ट को 2019 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा मोडल से ज्यादा होने की उम्मीद है। वर्तमान में रेनो क्विड की प्राइस 2.76 लाख रुपये से 4.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। लॉन्च के बाद नई क्विड का भी मुकबला मारुति ऑल्टो और डैटसन रेडी-गो से होगा। 

साथ ही पढ़ें: लॉन्च से पहले हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के प्रोडक्शन मॉडल से उठा पर्दा

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट क्विड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience