• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नजर आई रेनो क्विड फेसलिफ्ट, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित: अक्टूबर 01, 2019 03:13 pm | सोनू | रेनॉल्ट क्विड

  • 183 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: रेनो इंडिया ने क्विड का फेसलिफ्ट अवतार भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने क्विड फेसलिफ्ट की प्राइस 2.83 लाख रुपये से लेकर 4.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी है। इस कार में कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:

रेनो क्विड फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। 2019 रेनो क्विड की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। मौजूदा रेनो क्विड की प्राइस 2.71 लाख रूपए से शुरू होती है जो 4.66 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला डैटसन रेडी-गो और मारुति सुजुकी ऑल्टो से होगा।

Renault Kwid-based City K-ZE Electric Car Revealed; Might Come To India

तस्वीरों पर गौर करें तो फेसलिफ्ट रेनो क्विड का डिजाइन काफी हद तक सिटी के-जेडई इलेक्ट्रिक जैसा है। सिटी के-जेडई ईवी, रेनो क्विड का ही इलेक्ट्रिक अवतार है। न्यू रेनो क्विड में स्प्लिट हैडलैंप लगे हैं, जिन्हें बंपर के ऊपर की तरफ पोजिशन किया गया है। कार की ग्रिल के लेआउट में बदलाव देखा जा सकता है। इलेक्ट्रिक कार होने की वजह से रेनो के-जेडई की ग्रिल में चार्जिंग सॉकेट दिया गया है, जबकि नई रेनो क्विड में चार्जिंग सॉकेट की जरूरत नहीं है।

दोनों कारों की साइड प्रोफाइल लगभग एक जैसी है। रेनो क्विड 2019 में राइडिंग के लिए बड़े व्हील लगे हैं। चर्चाएं हैं कि इन पर 165/70 क्रॉस सेक्शन टायर चढ़ाए जा सकते हैं। पीछे वाले हिस्से की बात करें तो यहां सिटी के-जेडई की तरह नया बंपर और एलईडी ट्रीटमेंट वाले टेललैंप दिए जा सकते हैं।

केबिन की झलक कैमरे में कैद नहीं हुई है। चर्चाएं हैं कि इसका केबिन भी करीब-करीब सिटी के-जेडई से मिलता-जुलता होगा। मौजूदा क्विड की बात करें तो इस में रेनो का अपडेट मिडियानेव 4.0 सिस्टम दिया गया है, चर्चाएं हैं कि कंपनी यही फीचर नई क्विड गाड़ी में भी दे सकती है। नई क्विड कार में पैसेंजर सुरक्षा पर ध्यान दिया गया है। सुरक्षा के लिए इसके सभी वेरिएंट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम एबीएस, इलेक्ट्रोनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे। चर्चाएं हैं कि पैसेंजर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस में ड्यूल-एयरबैग भी देगी।

इंजन से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि कंपनी इस में 2018 रेनो क्विड वाले 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प दे सकती है। 0.8 लीटर इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 1.0 लीटर इंजन की पावर 68 पीएस और टॉर्क 91 एनएम है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को दोनों इंजन के साथ स्टैंडर्ड रखा गया है, वहीं ज्यादा क्षमता वाले इंजन के साथ कंपनी ने 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी रखा है। चर्चाएं हैं कि रेनो क्विड फेसलिफ्ट में आने वाले इंजन बीएस 6 मानकों पर अपग्रेड होकर आएंगे।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट क्विड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?