• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में इसी साल लॉन्च होगी रेनो क्विड फेसलिफ्ट, नई मारुति ऑल्टो को देगी टक्कर

प्रकाशित पर Apr 18, 2019 02:23 PM द्वारा Sonu for रेनो क्विड

  • 1551 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

रेनो इन दिनों क्विड हैचबैक के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। जानकारी मिली है कि भारत में इसे साल के आखिर तक यानी त्योहारी सीज़न पर लॉन्च किया जाएगा। फेसलिफ्ट क्विड की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकता है। मौजूदा क्विड की प्राइस 2.71 लाख रूपए से 4.66 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसका मुकाबला मारुति ऑल्टो और डैटसन रेडी-गो से होगा।

रेनो ने हाल ही में क्विड पर बनी इलेक्ट्रिक कार सिटी के-जेडई से पर्दा उठाया है। हमारा मानना है कि फेसलिफ्ट क्विड का डिजाइन सिटी के-जेडई जैसा हो सकता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि सिटी के-जेडई की तरह फेसलिफ्ट क्विड के आगे वाले बंपर में भी बदलाव नज़र आएगा। सिटी के-जेडई में हैडलैंप को बंपर के पास पोजिशन किया गया है, जबकि डे-टाइम रनिंग लाइट को हैडलैंप के ऊपर की तरफ फिट किया गया है। चर्चाएं हैं कि क्विड की आगे वाली ग्रिल सिटी के-जेडई से अलग हो सकती है। सिटी के-जेडई इलेक्ट्रिक कार है, इस लिए इसकी ग्रिल में चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

साइड वाले हिस्से में बदलाव होने की गुंजाइश कम ही है। देखने वाली बात ये है कि कंपनी के-जेडई की तरह क्विड में 14 इंच के अलॉय व्हील, 165/70 सेक्शन टायर के साथ देती है या नहीं। के-जेडई में भारत में उपलब्ध मौजूदा क्विड से बड़े टायर दिए गए हैं। मौजूदा क्विड में अलॉय व्हील का अभाव है।

सिटी के-जेडई के पीछे वाले हिस्से का डिजाइन मौजूदा क्विड से मिलता-जुलता है। ऐसे में कार के पीछे वाले हिस्से में बड़े बदलाव होने की गुंजाइश कम ही है। कार के पीछे वाले बंपर और टेललैंप में बदलाव हो सकता है। फेसलिफ्ट क्विड में टेललैंप के साथ एलईडी लाइट गाइड दी जा सकती है।

मौजूदा क्विड और सिटी के-जेडई के केबिन में डार्क ग्रे कलर का इस्तेमाल हुआ है। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट क्विड का केबिन भी ग्रे लेआउट में आ सकता है। मौजूदा क्विड में पैसेंजर एयरबैग का अभाव है। उम्मीद की जा रही है कि फेसलिफ्ट क्विड में ड्यूल फ्रंट एयरबैग दिए जा सकते हैं। हमारा मानना है कि इसका डैशबोर्ड सिटी के-जेडई से मिलता-जुलता हो सकता है।

यह भी पढें : रेनो क्विड पर बनी सिटी के-जेडई इलेक्ट्रिक से उठा पर्दा, भारत में भी लॉन्च हो सकती है ये कार

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

रेनो क्विड

964 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल25.17 kmpl
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
आकर्षक ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली

नई हैचबैक कारें

जल्द लॉन्च होने वाली हैचबैक कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?