सिट्रोएन की सब-4 मीटर एसयूवी कार से सितंबर में उठ सकता है पर्दा

प्रकाशित: अगस्त 10, 2021 08:11 pm । सोनूसिट्रॉन सी3

  • 3190 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सिट्रोएन ने इसी साल भारत के कार बाजार में सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के साथ एंट्री की है। अब कंपनी सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में अपनी कार उतारने की योजना बना रही है। जानकारी मिली है कि कंपनी अपनी सब-4 मीटर एसयूवी से सितंबर 2021 के मध्य तक पर्दा उठा सकती है। भारत में इस कार को 2022 में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसे सी3 नाम से यहां पेश कर सकती है।

पहले ये अनुमान लगाए जा रहे थे कि सिट्रॉएन इससे मई में पर्दा उठा सकती है और इसे दिवाली 2021 तक यहां लॉन्च किया जा सकता है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है, हालांकि हर बार इसके डिजाइन को छिपाने के लिए इसे कवर से ढ़का हुआ था। लीक हुई तस्वीरों के अनुसार इसका स्टाइल लेआउट सी5 एयरक्रॉस जैसा हो सकता है और भारत में इसे सी3 नाम से उतारा जा सकता है।

Citroen C3

सब-4 मीटर सिट्रॉइन एसयूवी केवल पेट्रोल इंजन में मिलेगी। इसमें 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसकी परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन ऑप्शन की जानकारी अभी कंपनी ने साझा नहीं की है।

सिट्रोएन की यह कार काफी हद तक भारत में ही तैयार की जाएगी जिससे इसकी प्राइस कम रखने में मदद मिलेगी और यह प्राइस के मोर्चे पर सेगमेंट की दूसरी कारों को कड़ी टक्कर दे सकती है। इसमें अलॉय व्हील, बड़ा सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो एसी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और चार एयरबैग जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

Citroen C3

भारत में यह सिट्रोएन की सी5 एयरक्रॉस के बाद दूसरी कार होगी। सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में इस फोर व्हीलर गाड़ी का  कंपेरिजन हुंडई वेन्यू, किया सोनेट, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड इकोस्पोर्ट, रेनो काइगर और टोयोटा अर्बन क्रूजर से होगा।

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    सिट्रॉन सी3 पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience