• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो ट्राइबर हुई भारत में लॉन्च, कीमत 4.95 लाख रुपये से शुरू

प्रकाशित पर Aug 28, 2019 12:41 PM द्वारा Sonu for रेनो ट्राइबर

  • 1646 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Triber

रेनो ने अपनी क्रॉसओवर एमपीवी ट्राइबर को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 4.95 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 6.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। रेनो ट्राइबर के मुकाबले में सीधे तौर पर कोई कार मौजूद नहीं है। लेकिन कीमत के मोर्चे पर इस मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, मारुति स्विफ्ट, फोर्ड फिगो और फ्रीस्टाइल से होगा। 

वेरिएंट और कीमत

आरएक्सई

4.95 लाख रुपये

आरएक्सएल

5.49 लाख रुपये

आरएक्सटी

5.99 लाख रुपये

आरएक्सजेड

6.49 लाख रुपये

रेनो ट्राइबर एक 7-सीटर क्रॉसओवर एमपीवी है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इस में दी गई मॉड्यूलर सीटे हैं, यानी जरूरत ना होने पर आप इसकी आखिरी रो की सीटों को फोल्ड कर सकते हैं और हटा भी सकते हैं। इसकी सेकेंड रो में 60ः40 अनुपात में बंटी सीटें दी गई हैं, जिन्हें आप फोल्ड करके बूट स्पेस को बढ़ा सकते हैं। सीटों को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस 625 लीटर तक बढ़ जाता है, जो कि मारुति अर्टिगा (550 लीटर) से ज्यादा है। 

रेनो ट्राइबर में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। ड्राइवर की सुविधा के लिए इस में 3.5 इंच मल्टी-इंफो डिस्प्ले (एमआईडी) दी गई है, जिसे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में टेकोमीटर के आगे की तरफ पोजिशन किया गया है। राइडिंग को कंफर्ट बनाने के लिए कंपनी ने इस में स्मार्ट-की का फीचर भी दिया गया है। 

सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इस में फ्रंट आर्मरेस्ट में छोटा रेफ्रिजरेटर और कूल्ड ग्लॉव बॉक्स दिया गया है। पैसेंजर सुरक्षा के लिए इसके टॉप मॉडल में चार एयरबैग दिए गए हैं। वहीं, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अर्ल्ट सिस्टम जैसे फीचर भी इसमें दिए गए हैं। 

रेनो ट्राइबर में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर बीएस4 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी पावर 72 पीएस और टॉर्क 96 एनएम है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

यह भी पढें : सितंबर में लॉन्च होगा रेनो क्विड का फेसलिफ्ट अवतार, मिलेंगे ये काम के फीचर्स

द्वारा प्रकाशित

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
R
rajesh rallabandi
Sep 2, 2019 7:48:07 PM

I am waiting for AMT

    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    diganta basumatary
    Aug 28, 2019 5:23:59 PM

    Waiting for AMT

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
      ×
      आपका शहर कौन सा है?