• लॉगिन / रजिस्टर

लॉन्च से पहले लीक हुई रेनो क्विड फेसलिफ्ट के इंटीरियर की तस्वीरें, जानें क्या कुछ होगा ख़ास

Modified On oct 01, 2019 03:33 pm By nikhil for रेनो क्विड

  • 2477 Views
  • Write a comment

लेटेस्ट अपडेट: रेनो इंडिया ने क्विड का फेसलिफ्ट अवतार भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने क्विड फेसलिफ्ट की प्राइस 2.83 लाख रुपये से लेकर 4.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी है। इस कार में कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:

2019 रेनो क्विड फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है। इसे अक्टूबर के पहले सप्ताह में लॉन्च किए जानें की उम्मीद है। लेकिन लॉन्च से पहले ही इसके टेस्ट ड्राइव मॉडल की कुछ तस्वीरें सामने आ गई है। फोटोज़ में नई क्विड के इंटीरियर और एक्सटीरियर को साफ़ देखा जा सकता है। 

प्राप्त इमेजेज में न्यू क्विड को ब्लू एक्सटीरियर पेंट में देखा जा सकता है जो कि बेहद आकर्षक लग रहा है। क्विड के मौजूदा मॉडल की तुलना में इसकी फ्रंट डिज़ाइन अलग है। इसमें नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई है, जिन्हें ग्रिल के दोनों ओर हेडलैंप वाली जगह पर पोज़िशन किया गया है। वहीं, हेडलैम्प्स को बम्पर पर दिया गया है। कुछ इसी प्रकार का सेटअप टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर जैसी मिड-सजी एसयूवी कारों में पहले ही देखा जा चुका है। ओवरऑल, 2019 क्विड फेसलिफ्ट की फ्रंट डिज़ाइन चीन में उपलब्ध इसके इलेक्ट्रिक वर्ज़न (सिटी के-जेडई) के समान है।  

इसकी साइड प्रोफाइल मौजूदा मॉडल के जैसी ही है। हालांकि, इसके नए व्हील कवर इसे अलॉय व्हील की तरह लुक देते है। 

बात की जाए रियर डिज़ाइन की तो, इसकी टेललैंप में एलईडी एलिमेंट शामिल किए गए हैं। साथ ही रियर बम्पर की डिज़ाइन में भी बदलाव किया गया है। 

एक्सटीरियर की तरह नई रेनो क्विड का इंटीरियर भी कई बड़े बदलावों के साथ आएगा। इसके डैशबोर्ड का लेआउट नया है। इसके सेंटर में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी रेनो ट्राइबर के जैसा है। सेंट्रल-एसी वेंट्स की डिज़ाइन भी नई है। इसके अलावा, फ्रंट-पैसेंजर साइड एयरबैग देने के कारण ग्लव बॉक्स के ऊपर मिलने वाले स्टोरेज स्पेस को अब हटा दिया गया है।  

रोटरी गियर डायल की पोज़िशन में भी बदलाव किया गया है। इसे अब सेंट्रल कंसोल के निचले हिस्से की जगह दोनों फ्रंट सीटों के बीच में दिया गया है। पावर विंडो के कंट्रोल स्विच अब भी डैशबोर्ड पर ही मिलेंगे। हालांकि, इन्हें अब एसी कंट्रोल पैनल के ऊपर दिया गया है। इसके अतिरिक्त, मौजूदा क्विड क्लाइम्बर वेरिएंट की तरह नई क्विड में भी ऑरेंज कलर के हाईलाइट देखने को मिलेंगे। 

डिज़ाइन में बदलावों के अलावा नई रेनो क्विड में कोई मैकेनिकल चेंज देखने को नहीं मिलेगा। यह मौजूदा मॉडल वाले ही 800सीसी और 999सीसी पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। इसका 800सीसी इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 1.0-लीटर इंजन मैनुअल व एएमटी दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन में आएगा।   

डिज़ाइन और फीचर्स लिस्ट में अपडेट के चलते क्विड फेसलिफ्ट की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा रहने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला डैटसन रेडी-गो और अपकमिंग मारुति एस-प्रेसो से होगा।

फोटो खींचे और जीतें: यदि आपके पास भी किसी अपकमिंग कार की फोटो या वीडियो है तो उसे editorial@girnarsoft.com भेजें और पाएं आकर्षक उपहार और वाउचर्स जितने का मौका। 

सौजन्य

साथ ही पढ़ें: लॉन्च से पहले मारुति एस-प्रेसो के इंटीरियर से जुडी जानकारियां आई सामने

Published by

रेनो क्विड पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
R
raj sekhar gubbala
Oct 15, 2019 7:56:52 PM

Facelift have alloy wheels are not

    जवाब
    Write a Reply
    1
    U
    umakant sahu
    Sep 27, 2019 11:35:11 PM

    Bahut shandar

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      Similar cars to compare & consider

      Ex-showroom Price New Delhi
      • Trending
      • Recent
      ×
      आपका शहर कौन सा है?