• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा विजन इन के नए स्कैच जारी, इस बार एक्सटीरियर की जानकारी आई सामने

Published On jan 08, 2020 04:13 pm By sonu

  • 717 Views
  • Write a comment

स्कोडा (Skoda) ने विजन इन कॉन्सेप्ट (VISION IN Concept) के नए स्कैच जारी किए हैं। इस बार कंपनी ने इसके बाहरी डिजाइन की झलक दिखाई है। यह कंपनी की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी का कॉन्सेप्ट है, जिसका डेब्यू ऑटो एक्सपो 2020 से होगा। 

तस्वीरों पर गौर करें तो विजन इन कॉन्सेप्ट के फ्रंट और रियर बंपर को काफी स्टाइलिश बनाया गया है। तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि इसकी सीटिंग पोजिशन को ऊंचा रखा गया है। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि भारतीय ग्राहक एसयूवी कार में ऊंची सीटिंग पोजिशन को ज्यादा अहमियत देते हैं। 

स्कोडा की इस कार को फोक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी ए0 इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफार्म वाली कारों को काफी हद तक भारत में तैयार किया जा सकता है। स्कोडा की कामिक एसयूवी भी इसी प्लेटफार्म पर बनी होगी। विजन इन की लंबाई 4.26 मीटर के आसपास होगी। स्कोडा कामिक की लंबाई भी इसी के आसपास होगी। इसमें बोल्ड ग्रिल, पतले एलईडी हेडलैंप, बोनट लाइन और पीछे की तरफ एल शेप के एलईडी टेललैंप के साथ लाइट बार जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके बूट लिड पर कंपनी ने लोगो की बजाय अक्षरों में स्कोडा का नाम लिखा है। 

यह भी पढे़ं : अगस्त में लॉन्च हो सकती है किया क्यूवाईआई, मारुति विटारा ब्रेजा को देगी टक्कर

Skoda’s Kia Seltos-rival’s Interior Teased Ahead Of Auto Expo 2020

स्कोडा ने कुछ समय पहले विजन इन के इंटीरियर के स्कैच भी जारी किए थे। उस दौरान कंपनी ने इसमें बड़े फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की झलक दिखाई थी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यूरोप में उपलब्ध कामिक की तरह यह 9.2 इंच की यूनिट हो सकती है। कंपनी ने संकेत दिए हैं कि इस 5-सीटर कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फ्लैट-बोटम स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। केबिन में जगह-जगह ऑरेंज एलीमेंट दिए गए हैं, जो इसके एक्सटीरियर कलर से मिलते हैं। 

यह भी पढे़ं : अप्रैल 2020 में लॉन्च होगी स्कोडा रैपिड बीएस6

कार के इंजन से जुड़ी जानकारी अभी कंपनी ने साझा नहीं की है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि विजन इन कॉन्सेप्ट पर बनी एसयूवी में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ इस कार में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है। इस फोर व्हीलर गाड़ी में डीजल इंजन नहीं मिलेगा, हालांकि कंपनी इसमें सीएनजी का विकल्प शामिल कर सकती है। 

Skoda Kamiq

यह भी पढें : बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद स्कोडा और फोक्सवैगन की डीजल कारें होंगी बंद

स्कोडा विजन इन कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में पेश किया जाएगा। इसका प्रोडक्शन मॉडल भारत में 2021 के मध्य तक आएगा। इस कार का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, रेनो कैप्चर, निसान किक्स, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर से होगा।

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020:स्कोडा की ओर से इन मॉडल्स को किया जाएगा शोकेस, जानिए सबकी खासियत

Published by

Write your Comment

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?