• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा ने दिखाई नई एसयूवी के इंटीरियर की झलक, किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

संशोधित: दिसंबर 18, 2019 04:05 pm | सोनू | स्कोडा कामिक

  • 489 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा इंडिया ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंटीरियर के स्कैच जारी किए हैं। कंपनी ने इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को विज़न इन नाम दिया है। इस कार का कॉन्सेप्ट मॉडल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जाएगा। इसका प्रोडक्शन वर्जन 2021 के मध्य तक आएगा। विज़न इन कॉन्सेप्ट कार को यूरोप में उपलब्ध कामिक एसयूवी पर तैयार किया जाएगा।

कंपनी द्वारा जारी स्कैच पर गौर करें तो इसके केबिन को प्रीमियम और फैंसी टच दिया गया है, जो सेगमेंट की किसी दूसरी कार में देखने को नहीं मिलेगा। विज़न इन के इंटीरियर को स्टाइलिश बनाने के लिए कंपनी ने जगह-जगह ऑरेंज टच दिया गया है। कार के डैशबोर्ड, डोर और सेंट्रल कंसोल के साइड समेत कई जगह ऑरेंज कलर का इस्तेमाल हुआ है। इस में फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो पहली ही नजर में सबका ध्यान अपनी ओर खींचता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह सिस्टम 9.25 इंच का हो सकता है। यह सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। 

स्कोडा ने कंफर्म किया है विज़न इन में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जिसमें नेविगेशन और इंजन समेत कई अन्य जानकारी मिलेगी। इस में थ्री-स्पोक फ्लेट-बोटम स्टीयरिंग व्हील लगा है, जिस पर कई सारे कंट्रोल स्विच दिए गए हैं। स्टीयरिंग व्हील को आकर्षक बनाने के लिए इस पर क्रोम फिनिशिंग दी गई है। तस्वीरों में कंपनी ने ऑटोमैटिक गियर सिलेक्टर की झलक दिखाई है। इसके ऊपर की तरफ एक काले कलर की प्लेट लगी है, अनुमान है कि यह वायरलैस चार्जिंग का काम करेगी। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस अपकमिंग एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर भी दे सकती है। 

Skoda Kamiq

स्कोडा विज़न इन को एमक्यूबी ए0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इस में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी ने कुछ समय पहले कहा था कि वह अपनी डीजल कारों को एक अप्रैल से लागू हो रहे बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेट नहीं करेगी, ऐसे में कहा जा सकता है कि इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। कंपनी इस में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट का विकल्प शामिल कर सकती है। इस अपकमिंग स्कोडा कार में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद स्कोडा और फोक्सवैगन की डीजल कारें होंगी बंद

भारत आने वाली इस कार की लंबाई 4.26 मीटर होगी, इस मामले में यह यूरोप में पेश की गई कामिक एसयूवी के आसपास है। यूरोप में उपलब्ध स्कोडा कामिक की लंबाई 4,241 मिलीमीटर है। भारत में इस कार को कामिक के बजाय किसी दूसरे नाम से उतारा जाएगा। इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और निसान किक्स से होगा।

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखी स्कोडा कामिक, जानिए कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कामिक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?