• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी स्कोडा कामिक, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Nov 07, 2019 04:51 PM द्वारा Sonu for स्कोडा kamiq

  • 860 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा इन दिनों अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी कामिक पर काम कर रही है। हाल ही में इस कार को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके प्रोडक्शन मॉडल को ऑटो एक्सपो-2020 में पेश किया जाएगा। भारत में यह कार 2021 की शुरूआत में लॉन्च होगी। 

स्कोडा कारों की रेंज में यह कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी होगी। इसे फॉक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी ए0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। यह प्लेटफार्म खासतौर पर भारत के लिए तैयार किया गया है। 

कैमरे में कैद हुई फोटोज पर ध्यान दें तो यहां इसका डिजाइन यूरोपियन मॉडल जैसा है। इस में आगे की तरफ नई बटरफ्लाई ग्रिल दी गई है, इसके दोनों ओर डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट के साथ स्प्लिट प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। पीछे की तरफ स्पोर्ट एलईडी टेललाइट दी गई है। बूट लिड पर स्कोडा का नाम लिखा हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली स्कोडा कामिक में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

कार के केबिन की केवल एक तस्वीर मिली है। इस में एनालॉग डायल्स वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार की छत ब्लैक कलर में थी और इस पर रूफ रेल्स भी दी गई है। अंतरराष्ट्रीय मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ और फिक्स ग्लास रूफ जैसे फीचर दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये फीचर भारत आने वाली स्कोडा कामिक में भी दिए जा सकते हैं। 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में स्कोडा कामिक को कई इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है। इस लिस्ट में 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.6 लीटर डीजल इंजन शामिल है। हाल ही में कंपनी ने इस में 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल सीएनजी हाइब्रिड का विकल्प भी शामिल किया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली स्कोडा कामिक में कंपनी 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है। यह भी अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का विकल्प भी शामिल कर सकती है। 

भारत आने वाली स्कोडा कामिक की साइज में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं। यूरोपियन मॉडल की साइज कुछ इस प्रकार है:-

 

स्कोडा कामिक

हुंडई क्रेटा

किया सेल्टोस

लंबाई

4241 मिलीमीटर

4270 मिलीमीटर

4315 मिलीमीटर

चौड़ाई

1988 मिलीमीटर

1780 मिलीमीटर

1800 मिलीमीटर

ऊंचाई

1531 मिलीमीटर

1595 मिलीमीटर

1620 मिलीमीटर

व्हीलबेस

2651 मिलीमीटर

2600 मिलीमीटर

2610 मिलीमीटर

बूट स्पेस

400 लीटर

400 लीटर

433 लीटर

भारत में स्कोडा कामिक की कीमत 10 लाख रुपये से 17 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से होगा।

यह भी पढें : स्कोडा कामिक के भारतीय वर्जन में मिलने चाहिए ये टॉप-5 फीचर

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा kamiq पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?