ऑटो एक्सपो से पहले 3 फरवरी को फोक्सवैगन ग्रुप शोकेस करेगी अपनी अपकमिंग कारें 

संशोधित: जनवरी 07, 2020 06:24 pm | nikhil

  • 572 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोक्सवैगन ग्रुप ऑटो एक्सपो से दो दिन पहले 3 फरवरी की रात को एक प्रेस कांफ्रेंस करने वाली है। इस दौरान स्कोडा, फोक्सवैगन, पोर्श और ऑडी भारत में लॉन्च किए जाने वाली अपनी अपकमिंग कारों को शोकेस करेगी। उम्मीद है कि 3 फरवरी को हमने ये निम्न कारें देखने को मिल सकती है:- 

स्कोडा

आप में से अधिकतर पाठक जानते होंगे कि स्कोडा भारत में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी उतारे जाने की दिशा में काम कर रही है जिसकी मैन्युफैक्चरिंग इंडिया में ही की जाएगी। इसे एमक्यूबी-ए0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। उम्मीद है कि 3 फरवरी को स्कोडा अपनी इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल 'विज़न इन' से पर्दा उठा सकती है। हाल ही में कंपनी ने इसके इंटीरियर का स्केच जारी किया था। चर्चाएं है कि इसकी स्टाइलिंग यूरोप में बिकने वाली स्कोडा कामिक से मिलती-जुलती होगी। इसके अलावा, हाल ही में खबर सामने आई थी कि स्कोडा भारत में अब डीजल कारों को बंद कर देगी। ऐसे में चेक रिपब्लिक निर्माता की इस कार में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह मैनुअल और डीएसजी ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ आएगी। 2021 में लॉन्च होने वाली स्कोडा की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का भारतीय बाजार में मुकाबला किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, मारुति एस-क्रॉस, रेनो डस्टर और कैप्चर से होगा।

फोक्सवैगन

स्कोडा की तरह, फोक्सवैगन भी भारत में एमक्यूबी-ए0 प्लेटफार्म पर बेस्ड अपनी अपकमिंग एसयूवी को 3 फरवरी के दिन पेश करेगी। इसकी डिज़ाइन फोक्सवैगन टी-क्रॉस के समान हो सकती है। स्कोडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरह इसमें भी 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसे भी 2021 में लॉन्च किया जाएगा।  

ऑडी

ऑडी इस दौरान अपनी अब तक की सबसे बड़ी सेडान कार 'ए8एल' को पेश कर सकती है। ऑडी ए8 के इस लेटेस्ट वर्ज़न को फरवरी के अंत में लॉन्च किए जाने का अनुमान है। इसमें 3.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 340पीएस की पावर और 500एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह ऑडी के लेटेस्ट क्वात्त्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगी, जिसकी बदौलत इंजन पावर कार के सभी व्हील्स पर ट्रांफर हो सकेगी। भारतीय बाजार में इस लग्ज़री कार की कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये तक रहने की संभावना है।  

पोर्श

जर्मन स्पोर्ट्स कार निर्माता पोर्श इस मीडिया नाईट पर टायकन को प्रदर्शित कर सकती है। पोर्श टायकन एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है जो ग्लोबल मार्केट में टेस्ला मॉडल एस को टक्कर देती है। हालांकि, ऊपर बताई गई सभी कारों के विपरीत पोर्श की ये कार ऑटो एक्सपो में शोकेस नहीं होगी क्योंकि पोर्श इस साल कारों के इस महाकुंभ में हिस्सा नहीं लेगी। भारत में इसकी कीमत भी 1 करोड़ रुपये तक जाने की उम्मीद है।

साथ ही जानें: किया सेल्टोस की ऑन-रोड प्राइस (Kia Seltos on road price)

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience