1/1

ऑटो एक्सपो 2020

ऑटो एक्सपो कार्स

  • अपकमिंग
  • लेटेस्ट लॉन्च
  • कांसेप्ट मॉडल्स

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक कारें

ऑटो एक्सपो न्यूज

  • निसान मैग्नाइट : क्या इस अपकमिंग कार में है वो बात जो पहली ही नजर में आ जाएगी पसंद?
    निसान मैग्नाइट : क्या इस अपकमिंग कार में है वो बात जो पहली ही नजर में आ जाएगी पसंद?

    निसान मैग्नाइट (nissan magnite) के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठ गया है। इस कार को भारत में 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च होने वाली यह नौवीं कार होगी! यह अपकमिंग कार प्रैक्टिकल होने के साथ-साथ एक फैमिली के बैठने के लिहाज से भी बेहद अच्छी हो सकती है। इसमें कई दमदार फीचर्स भी दिए जाएंगे। आइये बारीकी से जानते हैं कि इस कार में क्या कुछ मिलेगा खास:- 

  • किया सोनेट को मिली 50,000 से ज्यादा बुकिंग
    किया सोनेट को मिली 50,000 से ज्यादा बुकिंग

    किया सोनेट (kia sonet) भारत में आते ही कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित हुई है। इस कार को अब तक 50,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी ने इसकी बुकिंग 20 अगस्त को शुरू की थी और इस गाड़ी ने यह आंकड़ा महज दो महीने में हासिल किया है।

  • ऐसी होगी महिंद्रा अल्टुरस जी4 फेसलिफ्ट, 2021 में हो सकती है लॉन्च
    ऐसी होगी महिंद्रा अल्टुरस जी4 फेसलिफ्ट, 2021 में हो सकती है लॉन्च

    महिंद्रा की फुल साइज प्रीमियम एसयूवी अल्टुरस जी4 अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उपलब्ध सैंग्यॉन्ग रेक्सटन का री-बैज वर्जन है। अब सैंग्यॉन्ग ने रेक्सटन फेसलिफ्ट का टीजर जारी किया है जिससे हम अनुमान लगा सकते हैं कि महिंद्रा अल्टुरस जी4 का फेसलिफ्ट मॉडल कैसा होगा।

  • निसान मैग्नाइट एसयूवी से उठा पर्दा, भारत में जनवरी 2021 में हो सकती है लॉन्च
    निसान मैग्नाइट एसयूवी से उठा पर्दा, भारत में जनवरी 2021 में हो सकती है लॉन्च

    निसान ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी मैग्नाइट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठाया है। भारत में इस कार को जनवरी 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है।निसान मैग्नाइट की प्राइस (nissan magnite price) 5.50 लाख से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। सब-फोर मीटर एसयूवी सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन हुंडई वेन्यू, किया सोनेट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से होगा।

  • बीएमडब्ल्यू एक्स3 में क्या है अच्छा और कहां रह गई कमी, जानिए यहां
    बीएमडब्ल्यू एक्स3 में क्या है अच्छा और कहां रह गई कमी, जानिए यहां

    बीएमडब्ल्यू ने तीसरी जनरेशन की एक्स3 को भारत में 2018 में लॉन्च किया था। इस बीएमडब्ल्यू कार की प्राइस 60.50 लाख रुपए से 60.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। यह गाड़ी अपने पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेशियस और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है। 

  • मर्सिडीज की परफॉर्मेंस कारें अब भारत में होंगी तैयार
    मर्सिडीज की परफॉर्मेंस कारें अब भारत में होंगी तैयार

    मर्सिडीज ने अपनी एएमजी परफॉर्मेंस कारों को अब भारत में असेंबल करना शुरू कर दिया है। कंपनी सबसे पहले अपनी मेड इन इंडिया कार एएमजी जीएलसी43 कूपे फेसलिफ्ट को यहां लॉन्च करेगी, जिसकी प्राइस 80 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एएमजी मॉडल मर्सिडीज की स्टैंडर्ड कारों के ही परफॉर्मेंस वर्जन हैं।

ऑटो एक्सपो इमेज

और देखें
  • अपकमिंग
  • लॉन्च
  • Hot Concepts
View 336 +
View 42 +
View 11 +

ऑटो एक्सपो 2020 के बारे में कोई प्रश्न है?

1ऑटो एक्सपो क्या है?

ऑटो एक्सपो भारत का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण मोटर शो है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस इवेंट में देश-विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी नई कारों, बाइक्स, स्कूटर्स और कमर्शियल वाहनों को शोकेस करती है। साथ ही, कंपनियां इस दौरान अपने विभिन्न कॉन्सेप्ट मॉडल्स और भविष्य की तकनीकों का भी प्रदर्शन करती है जो आगे चल कर उनके वाहनों में देखने को मिलेगी। इस साल होने वाले 15वें ऑटो एक्सपो में कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) भी देखने को मिलेंगे।

2क्या ऑटो एक्सपो हर साल होता है?

नहीं, ऑटो एक्सपो एक द्विवार्षिक मेला है। अर्थात ये हर दो साल में आयोजित होता है।

3ऑटो एक्सपो 2020 कब आयोजित होगा?

ऑटो एक्सपो के 15वें एडिशन को इस साल 7 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा ।

4शो की टाइमिंग क्या है?

दिन और दिनांकबिज़नेस आवर्सजनरल पब्लिक आवर्स
शुक्रवार,7 फरवरीसुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक-
शनिवार, 8 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
रविवार, 9 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
सोमवार, 10 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
मंगलवार, 11 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
बुधवार, 12 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 6 बजे तक

5ऑटो एक्सपो 2020 के टिकट की प्राइस क्या है?

सोमवार, मंगलवार और बुधवार के दिन जनरल पब्लिक आवर्स पर एक्सपो के टिकट की प्राइस ₹ 350, शनिवार व रविवार को ₹ 475 और शुक्रवार को बिज़नेस आवर्स के समय ₹ 750 रहेगी।

6ऑटो एक्सपो 2020 में हम क्या-क्या देखने की उम्मीद कर सकते हैं?

ऑटो एक्सपो 2020 मोटर शो की ज्यादातर कार-स्टॉल्स पर आपको अलग-अलग शेप/डिज़ाइन, साइज और बजट की एसयूवी कारों सहित कई अन्य सेगमेंट की गाड़ियां भी देखने को मिलेंगी। साथ ही, इस बार ऑटो एक्सपो में आपको पिछली बार से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) देखने को मिल सकती है, जिनमे से कुछ प्री-प्रोडक्शन फेज़ में होगी तो कुछ उनके कॉन्सेप्ट मॉडल रूप में। इसके अलावा, इस साल के एक्सपो में आपको कई नए ऑटोमोटिव ब्रांड्स भी देखने को मिलेंगे जो भारतीय बाजार में प्रवेश करना चाहते हैं।

7क्या कारदेखो इस साल ऑटो एक्सपो में भाग ले रहा है?

जी हां, कारदेखो 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस के तैयार है। हमारे पास सबसे बड़ा मीडिया क्रू होगा जो सीधा इवेंट से आपको मिनट-दर-मिनट अपडेट देता रहेगा। यदि आप इस बार एक्सपो में नहीं आ सकते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं हैं, आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध है।
सभी देखें पूछे जाने वाले प्रश्न के

ऑटो एक्सपो वेन्यू और शेड्यूल

ऑटो एक्सपो

Event Schedule

  • Business HrsPublic Hrs
  • 11 AM - 07 PM
    ----
    07फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 08 PM
    08फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 08 PM
    09फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 07 PM
    10फ़रवरी

हमारे ऑटो एक्सपो के पार्टनर्स

2020 ऑटो एक्सपो के बारे में

ऑटो एक्सपो एशिया का सबसे बड़ा मोटर शो है। आगामी 7 से 12 फरवरी के बीच ग्रेटर नोएडा स्थित `इंडिया एक्सपो मार्ट` में ऑटो एक्सपो के 15वे संस्करण का आयोजन किया जाएगा।

ऑटो एक्सपो, इंडियन ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए अपने नए और अपकमिंग प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने का सबसे बड़ा मंच है। यह हर दो साल में आयोजित किया जाता है। अपेक्षाकृत 6 लाख से अधिक लोग कारों के इस महाकुंभ को देखने आते हैं और देश-विदेश की मीडिया इसे व्यापक कवरेज देती है।

पिछले एक्सपो की तुलना में इस साल प्रतियोगी कंपनियों की संख्या में कमी आई है लेकिन चीन की ग्रेट वॉल मोटर और एमजी मोटर सहित कई नई कंपनियां इस बार एक्सपो में शिरकत करने वाली है। ख़ास भारतीय बाजार को ध्यान में रख तैयार किए गए अपने नए प्रोडक्ट्स के साथ स्कोडा और फोक्सवैगन भी इस साल एक्सपो में वापसी करने वाली है। वहीं, मारुति, हुंडई, रेनो, महिंद्रा, टाटा और मर्सिडीज-बेंज जैसी कंपनियां पिछली बार की तरह इस बार भी एक्सपो में अपने नए प्रोडक्ट और कॉन्सेप्ट मॉडल्स के साथ लोगो को चौकाने की तैयारी में है। हम उम्मीद करते हैं कि ऑटो एक्सपो 2020 में नेक्स्ट-जनरेशन हुंडई क्रेटा, किया क्यूवाईआई, एमजी डी90 (फॉर्च्यूनर प्रतिद्वंद्वी), स्कोडा विज़न इन, रेनो एचबीसी और टाटा एच2एक्स के प्रोडक्शन मॉडल समेत कई अन्य नई कारें लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचने वाली हैं। यदि आप इलेक्ट्रिक वाहनों में रुचि रखते हैं तो मर्सिडीज, टाटा, मारुति और महिंद्रा जैसी नामचीन ऑटो कंपनियों सहित कई अन्य स्टार्ट-अप्स इस दौरान अपने ईवी शोकेस कर सकते हैं। इनमें मारुति की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार 'फ्यूचुरो-ई' और प्रोडक्शन के लिए तैयार 'टाटा अल्ट्रोज़ ईवी' आकर्षण का केंद्र हो सकती हैं।

कारदेखो की टीम भी 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस चुकी है। आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध हैं।

×
आपका शहर कौन सा है?