ऑटो एक्सपो 2020

ऑटो एक्सपो कार्स

  • अपकमिंग
  • लेटेस्ट लॉन्च
  • कांसेप्ट मॉडल्स

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक कारें

ऑटो एक्सपो न्यूज

  • रेनो काइगर के किस एसेसरीज पैक के लिए देने पड़ेंगे कितने दाम, जानिए यहां
    रेनो काइगर के किस एसेसरीज पैक के लिए देने पड़ेंगे कितने दाम, जानिए यहां

    हाल ही में हमने रेनो काइगर की इंडिविजुअल एसेसरीज और उनकी प्राइस लिस्ट की जानकारी साझा की थी। अब हम इस एसयूवी कार के साथ मिलने वाले 5 एससेरीज पैक की प्राइस लिस्ट की जानकारी लेकर आए हैं, जिससे आपको यह समझने में आसानी रहेगी कि रेनॉल्ट काइगर की इंडिविजुअल एसेसरीज और एसेसरीज पैक में से आपके लिए कौनसा ऑप्शन ज्यादा बेहतर रहेगा।

  • तस्वीरों से जानिए कैसा है 12 लाख रुपये वाला महिंद्रा स्कॉपियो एस3+ वेरिएंट
    तस्वीरों से जानिए कैसा है 12 लाख रुपये वाला महिंद्रा स्कॉपियो एस3+ वेरिएंट

    इस नए एस3 प्लस वेरिएंट की प्राइस 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है जिससे अब स्कॉर्पियो गाड़ी की शुरूआती कीमत 70,000 हजार रुपये तक कम हो गई है।

  • टाटा सफारी के 6 और 7 सीटर मॉडल एक ही प्राइस में है उपलब्ध
    टाटा सफारी के 6 और 7 सीटर मॉडल एक ही प्राइस में है उपलब्ध

    न्यू टाटा सफारी (New Tata Safari) भारत में लॉन्च हो गई है। इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू होती है वहीं सफारी टॉप मॉडल की प्राइस 21.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कंपनी इस गाड़ी की बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है जबकि जल्द ही ग्राहकों को इसकी डिलीवरी भी मिलने लग जाएगी।

  • एमजी हेक्टर की 50,000वीं यूनिट हुई तैयार
    एमजी हेक्टर की 50,000वीं यूनिट हुई तैयार

    एमजी मोटर्स ने 2019 में हेक्टर एसयूवी के साथ भारत के कार बाजार में कदम रखा था। महज डेढ़ साल के अंदर ही कंपनी इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन भी ले आई। हाल ही में कंपनी ने इसका 50,000वां प्रोडक्शन मॉडल गुजरात के हलोल स्थित प्लांट से डीलरशिप के लिए रवाना किया है। यानी ऐसा माना जा सकता है कि हेक्टर की इतनी यूनिट अब तक भारत में बिक चुकी है। एमजी ने जानकारी दी है कि हेक्टर के इस मॉडल को महिला कर्मियों ने तैयार किया है। साथ ही कंपनी ने ये भी बताया है कि उनके प्लांट में 33 प्रतिशत महिला कर्मचारी इस वक्त काम कर रही हैं और आने वाले समय में ये आंकड़ा और भी बढ़ेगा।    बता दें कि ऐसा अपने आप में ही पहली बार है जब गाड़ी की मैन्यूफैक्चरिंग से लेकर उसकी टेस्टिंग तक महिलाओं ने की है। इस बारे में एमजी मोटर्स का कहना है कि कंपनी अपने यहां 50 प्रतिशत तक जेंडर डायवर्सिटी तैयार करते हुए एक संतुलित वर्कफोर्स कायम करना चाहती है। महिला कर्मचारियों के अलावा एमजी के हलोल प्लांट की कई वर्कशॉप्स में ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल एजीवी और रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन जैसी चीजें भी मौजूद हैं। रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन के जरिए रोबोटिक ब्रेजिंग, गाड़ी पर कलर चढ़ाने और कोटिंग करने और ग्लास लगाए जाते हैं।    एमजी मोटर्स ने भारत में कदम रखने के साथ ही ये ऐलान कर दिया गया था वो यहां नई नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगी जहां महिला एवं पुरूष कर्मियों का बराबर का योगदान होगा।    इस मौके पर एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट राजीव छाबा ने कहा कि 'एमजी हेक्टर की 50,000वी यूनिट हमारी महिला कर्मचारियों के हुनर और उनकी मेहनत का नतीजा है, हम इस पुरूष प्रधान इंडस्ट्री में महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका देकर ये साबित करके दिखाएंगे कि महिलाएं किसी से भी कम नहीं है। ऐसे में इससे देश की और भी महिलाओं को ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ने की प्रेरणा मिलेगी।'   बता दें कि भारत में एमजी हेक्टर कार की कीमत 12.89 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं हेक्टर टॉप मॉडल की प्राइस 18.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। हेक्टर पेट्रोल मॉडल की कीमत 12.89 लाख से 18.09 लाख रुपये और हेक्टर डीजल की प्राइस 14.20 लाख से 18.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। यह भी देखें: एमजी हेक्टर ऑन रोड प्राइस एमजी ने जानकारी दी है कि हेक्टर के इस मॉडल को महिला कर्मियों ने तैयार किया है। साथ ही कंपनी ने ये भी बताया है कि उनके प्लांट में 33 प्रतिशत महिला कर्मचारी इस वक्त काम कर रही हैं।

  • 2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी में मिलेगा सनरूफ, टेस्टिंग के दौरान दिखी इस फीचर की झलक
    2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी में मिलेगा सनरूफ, टेस्टिंग के दौरान दिखी इस फीचर की झलक

    नई महिंद्रा स्कॉर्पियो (New Mahindra Scorpio) को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अब इस कार के इंटीरियर की तस्वीरें सामने आई हैं जिनके अनुसार इसमें सनरूफ और इंजन स्टार्ट-स्टॉप पुश बटन दिया जाएगा। इससे पहले जनवरी 2021 में भी इसे सनरूफ फीचर्स के साथ देखा गया था।

  • नई टाटा सफारी एसयूवी को इन एसेसरीज से बनाएं और भी स्टाइलिश, देखिए पूरी लिस्ट
    नई टाटा सफारी एसयूवी को इन एसेसरीज से बनाएं और भी स्टाइलिश, देखिए पूरी लिस्ट

    नई टाटा सफारी (New Tata Safari) भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह फ्लैगशिप एसयूवी कुल छह वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी प्राइस 14.69 लाख से 21.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। कंपनी ने इस कार के साथ एडवेंचर एडिशन को भी पेश किया है जिसमें स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कई कॉस्मेटिक अपडेट दिए गए हैं। टाटा मोटर्स अपनी इस एसयूवी कार के साथ कुछ एडिशनल एसेसरीज की भी पेशकश कर रही है जिससे आप रेगुलर सफारी और इसके एडवेंचर एडिशन को पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक बना सकते हैं। टाटा सफारी एसयूवी के साथ मिल रही एसेसरीज कुछ इस प्रकार है:- 

ऑटो एक्सपो इमेज

और देखें
  • अपकमिंग
  • लॉन्च
  • Hot Concepts
View 334 +
View 40 +
View 9 +

ऑटो एक्सपो 2020 के बारे में कोई प्रश्न है?

1ऑटो एक्सपो क्या है?

ऑटो एक्सपो भारत का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण मोटर शो है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस इवेंट में देश-विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी नई कारों, बाइक्स, स्कूटर्स और कमर्शियल वाहनों को शोकेस करती है। साथ ही, कंपनियां इस दौरान अपने विभिन्न कॉन्सेप्ट मॉडल्स और भविष्य की तकनीकों का भी प्रदर्शन करती है जो आगे चल कर उनके वाहनों में देखने को मिलेगी। इस साल होने वाले 15वें ऑटो एक्सपो में कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) भी देखने को मिलेंगे।

2क्या ऑटो एक्सपो हर साल होता है?

नहीं, ऑटो एक्सपो एक द्विवार्षिक मेला है। अर्थात ये हर दो साल में आयोजित होता है।

3ऑटो एक्सपो 2020 कब आयोजित होगा?

ऑटो एक्सपो के 15वें एडिशन को इस साल 7 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा ।

4शो की टाइमिंग क्या है?

दिन और दिनांकबिज़नेस आवर्सजनरल पब्लिक आवर्स
शुक्रवार,7 फरवरीसुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक-
शनिवार, 8 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
रविवार, 9 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
सोमवार, 10 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
मंगलवार, 11 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
बुधवार, 12 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 6 बजे तक

5ऑटो एक्सपो 2020 के टिकट की प्राइस क्या है?

सोमवार, मंगलवार और बुधवार के दिन जनरल पब्लिक आवर्स पर एक्सपो के टिकट की प्राइस ₹ 350, शनिवार व रविवार को ₹ 475 और शुक्रवार को बिज़नेस आवर्स के समय ₹ 750 रहेगी।

6ऑटो एक्सपो 2020 में हम क्या-क्या देखने की उम्मीद कर सकते हैं?

ऑटो एक्सपो 2020 मोटर शो की ज्यादातर कार-स्टॉल्स पर आपको अलग-अलग शेप/डिज़ाइन, साइज और बजट की एसयूवी कारों सहित कई अन्य सेगमेंट की गाड़ियां भी देखने को मिलेंगी। साथ ही, इस बार ऑटो एक्सपो में आपको पिछली बार से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) देखने को मिल सकती है, जिनमे से कुछ प्री-प्रोडक्शन फेज़ में होगी तो कुछ उनके कॉन्सेप्ट मॉडल रूप में। इसके अलावा, इस साल के एक्सपो में आपको कई नए ऑटोमोटिव ब्रांड्स भी देखने को मिलेंगे जो भारतीय बाजार में प्रवेश करना चाहते हैं।

7क्या कारदेखो इस साल ऑटो एक्सपो में भाग ले रहा है?

जी हां, कारदेखो 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस के तैयार है। हमारे पास सबसे बड़ा मीडिया क्रू होगा जो सीधा इवेंट से आपको मिनट-दर-मिनट अपडेट देता रहेगा। यदि आप इस बार एक्सपो में नहीं आ सकते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं हैं, आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध है।
सभी देखें पूछे जाने वाले प्रश्न के

ऑटो एक्सपो वेन्यू और शेड्यूल

ऑटो एक्सपो

Event Schedule

  • Business HrsPublic Hrs
  • 11 AM - 07 PM
    ----
    07फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 08 PM
    08फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 08 PM
    09फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 07 PM
    10फ़रवरी

हमारे ऑटो एक्सपो के पार्टनर्स

2020 ऑटो एक्सपो के बारे में

ऑटो एक्सपो एशिया का सबसे बड़ा मोटर शो है। आगामी 7 से 12 फरवरी के बीच ग्रेटर नोएडा स्थित `इंडिया एक्सपो मार्ट` में ऑटो एक्सपो के 15वे संस्करण का आयोजन किया जाएगा।

ऑटो एक्सपो, इंडियन ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए अपने नए और अपकमिंग प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने का सबसे बड़ा मंच है। यह हर दो साल में आयोजित किया जाता है। अपेक्षाकृत 6 लाख से अधिक लोग कारों के इस महाकुंभ को देखने आते हैं और देश-विदेश की मीडिया इसे व्यापक कवरेज देती है।

पिछले एक्सपो की तुलना में इस साल प्रतियोगी कंपनियों की संख्या में कमी आई है लेकिन चीन की ग्रेट वॉल मोटर और एमजी मोटर सहित कई नई कंपनियां इस बार एक्सपो में शिरकत करने वाली है। ख़ास भारतीय बाजार को ध्यान में रख तैयार किए गए अपने नए प्रोडक्ट्स के साथ स्कोडा और फोक्सवैगन भी इस साल एक्सपो में वापसी करने वाली है। वहीं, मारुति, हुंडई, रेनो, महिंद्रा, टाटा और मर्सिडीज-बेंज जैसी कंपनियां पिछली बार की तरह इस बार भी एक्सपो में अपने नए प्रोडक्ट और कॉन्सेप्ट मॉडल्स के साथ लोगो को चौकाने की तैयारी में है। हम उम्मीद करते हैं कि ऑटो एक्सपो 2020 में नेक्स्ट-जनरेशन हुंडई क्रेटा, किया क्यूवाईआई, एमजी डी90 (फॉर्च्यूनर प्रतिद्वंद्वी), स्कोडा विज़न इन, रेनो एचबीसी और टाटा एच2एक्स के प्रोडक्शन मॉडल समेत कई अन्य नई कारें लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचने वाली हैं। यदि आप इलेक्ट्रिक वाहनों में रुचि रखते हैं तो मर्सिडीज, टाटा, मारुति और महिंद्रा जैसी नामचीन ऑटो कंपनियों सहित कई अन्य स्टार्ट-अप्स इस दौरान अपने ईवी शोकेस कर सकते हैं। इनमें मारुति की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार 'फ्यूचुरो-ई' और प्रोडक्शन के लिए तैयार 'टाटा अल्ट्रोज़ ईवी' आकर्षण का केंद्र हो सकती हैं।

कारदेखो की टीम भी 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस चुकी है। आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध हैं।

×
आपका शहर कौन सा है?