1/1

ऑटो एक्सपो 2020

ऑटो एक्सपो कार्स

  • अपकमिंग
  • लेटेस्ट लॉन्च
  • कांसेप्ट मॉडल्स

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक कारें

ऑटो एक्सपो न्यूज

  • जून 1 से महंगा होने जा रहा है थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस प्रीमियम,जानिए कितने बढ़े दाम
    जून 1 से महंगा होने जा रहा है थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस प्रीमियम,जानिए कितने बढ़े दाम

    आखिरी बार जून 2019 में बेस इंश्योरेंस प्रीमियम की प्राइस में इजाफा किया गया था।

  • महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक टेस्टिंग के दौरान आई नज़र
    महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

    महिंद्रा ने कंफर्म किया है कि वह नई जनरेशन की स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री भी जारी रखेगी। नए मॉडल को कंपनी स्कॉर्पियो-एन नाम से उतारेगी जबकि इसका मौजूदा मॉडल स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से बेचा जाएगा। हाल ही में स्कॉर्पियो क्लासिक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

  • क्या हुंडई लाएगी क्रेटा का एन-लाइन वर्जन? नया टीजर आया सामने
    क्या हुंडई लाएगी क्रेटा का एन-लाइन वर्जन? नया टीजर आया सामने

    हुंडई ब्राज़ील ने एक नया टीज़र जारी किया है जिससे एन लाइन मॉडल्स की साउथ अमेरिकन मार्केट में जून में लॉन्चिंग कन्फर्म हो गई है। अनुमान है कि इनमें से क्रेटा का एक मॉडल हो सकता है जो स्पोर्टी ट्रीटमेंट के साथ आएगा। कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी उतार सकती है।

  • स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो के टचस्क्रीन का साइज नहीं होगा कम
    स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो के टचस्क्रीन का साइज नहीं होगा कम

    स्कोडा ने हाल ही में कंफर्म किया है कि स्लाविया और कुशाक के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का साइज 10 इंच से घटाकर 8 इंच किया जाएगा। हालांकि कंपनी कुशाक एसयूवी के मोंटे कार्लो वर्जन के इंफोटेनमेंट सिस्टम का साइज कम नहीं करेगी।

  • एंबेसडर भारत में नए अवतार में फिर कर सकती है वापसी
    एंबेसडर भारत में नए अवतार में फिर कर सकती है वापसी

    हिंद मोटर फाइनेंशियल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एचएमएफसीआई) ने कन्फर्म किया है कि आइकॉनिक कार एंबेसडर जल्द ही भारतीय सड़कों पर वापसी कर सकती है। बता दें कि एचएमएफसीआई सीके बिड़ला ग्रुप की सहयोगी कंपनी है।

  • किआ ईवी6 की डिलीवरी सितंबर से होगी शुरू, 2 जून को होगी लॉन्च
    किआ ईवी6 की डिलीवरी सितंबर से होगी शुरू, 2 जून को होगी लॉन्च

    इस गाड़ी के ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट्स की डिलीवरी सितंबर से शुरू होगी, जबकि रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट्स दिसंबर से मिलने शुरू होंगे। किआ ईवी6 में 77.4 किलोवाट आवर का बैटरी पैक दिया जाएगा। यह गाड़ी 528 किलोमीटर तक की रेंज देगी। इसमें रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शंस मिलेंगे। रियर-व्हील-ड्राइव वर्जन में सिंगल मोटर सेटअप मिलेगा, जबकि ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। इस अपकमिंग ईवी में एडीएएस, 12.3-इंच कर्व्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ और आठ एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।  भारत में इसकी प्राइस 65 लाख रुपए से 70 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।

ऑटो एक्सपो इमेज

और देखें
  • अपकमिंग
  • लॉन्च
  • Hot Concepts
View 336 +
View 42 +
View 11 +

ऑटो एक्सपो 2020 के बारे में कोई प्रश्न है?

1ऑटो एक्सपो क्या है?

ऑटो एक्सपो भारत का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण मोटर शो है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस इवेंट में देश-विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी नई कारों, बाइक्स, स्कूटर्स और कमर्शियल वाहनों को शोकेस करती है। साथ ही, कंपनियां इस दौरान अपने विभिन्न कॉन्सेप्ट मॉडल्स और भविष्य की तकनीकों का भी प्रदर्शन करती है जो आगे चल कर उनके वाहनों में देखने को मिलेगी। इस साल होने वाले 15वें ऑटो एक्सपो में कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) भी देखने को मिलेंगे।

2क्या ऑटो एक्सपो हर साल होता है?

नहीं, ऑटो एक्सपो एक द्विवार्षिक मेला है। अर्थात ये हर दो साल में आयोजित होता है।

3ऑटो एक्सपो 2020 कब आयोजित होगा?

ऑटो एक्सपो के 15वें एडिशन को इस साल 7 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा ।

4शो की टाइमिंग क्या है?

दिन और दिनांकबिज़नेस आवर्सजनरल पब्लिक आवर्स
शुक्रवार,7 फरवरीसुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक-
शनिवार, 8 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
रविवार, 9 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 8 बजे तक
सोमवार, 10 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
मंगलवार, 11 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 7 बजे तक
बुधवार, 12 फरवरी-सुबह 11:00 बजे से सायं 6 बजे तक

5ऑटो एक्सपो 2020 के टिकट की प्राइस क्या है?

सोमवार, मंगलवार और बुधवार के दिन जनरल पब्लिक आवर्स पर एक्सपो के टिकट की प्राइस ₹ 350, शनिवार व रविवार को ₹ 475 और शुक्रवार को बिज़नेस आवर्स के समय ₹ 750 रहेगी।

6ऑटो एक्सपो 2020 में हम क्या-क्या देखने की उम्मीद कर सकते हैं?

ऑटो एक्सपो 2020 मोटर शो की ज्यादातर कार-स्टॉल्स पर आपको अलग-अलग शेप/डिज़ाइन, साइज और बजट की एसयूवी कारों सहित कई अन्य सेगमेंट की गाड़ियां भी देखने को मिलेंगी। साथ ही, इस बार ऑटो एक्सपो में आपको पिछली बार से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) देखने को मिल सकती है, जिनमे से कुछ प्री-प्रोडक्शन फेज़ में होगी तो कुछ उनके कॉन्सेप्ट मॉडल रूप में। इसके अलावा, इस साल के एक्सपो में आपको कई नए ऑटोमोटिव ब्रांड्स भी देखने को मिलेंगे जो भारतीय बाजार में प्रवेश करना चाहते हैं।

7क्या कारदेखो इस साल ऑटो एक्सपो में भाग ले रहा है?

जी हां, कारदेखो 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस के तैयार है। हमारे पास सबसे बड़ा मीडिया क्रू होगा जो सीधा इवेंट से आपको मिनट-दर-मिनट अपडेट देता रहेगा। यदि आप इस बार एक्सपो में नहीं आ सकते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं हैं, आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध है।
सभी देखें पूछे जाने वाले प्रश्न के

ऑटो एक्सपो वेन्यू और शेड्यूल

ऑटो एक्सपो

Event Schedule

  • Business HrsPublic Hrs
  • 11 AM - 07 PM
    ----
    07फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 08 PM
    08फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 08 PM
    09फ़रवरी
  • ----
    11 AM - 07 PM
    10फ़रवरी

हमारे ऑटो एक्सपो के पार्टनर्स

2020 ऑटो एक्सपो के बारे में

ऑटो एक्सपो एशिया का सबसे बड़ा मोटर शो है। आगामी 7 से 12 फरवरी के बीच ग्रेटर नोएडा स्थित `इंडिया एक्सपो मार्ट` में ऑटो एक्सपो के 15वे संस्करण का आयोजन किया जाएगा।

ऑटो एक्सपो, इंडियन ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए अपने नए और अपकमिंग प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने का सबसे बड़ा मंच है। यह हर दो साल में आयोजित किया जाता है। अपेक्षाकृत 6 लाख से अधिक लोग कारों के इस महाकुंभ को देखने आते हैं और देश-विदेश की मीडिया इसे व्यापक कवरेज देती है।

पिछले एक्सपो की तुलना में इस साल प्रतियोगी कंपनियों की संख्या में कमी आई है लेकिन चीन की ग्रेट वॉल मोटर और एमजी मोटर सहित कई नई कंपनियां इस बार एक्सपो में शिरकत करने वाली है। ख़ास भारतीय बाजार को ध्यान में रख तैयार किए गए अपने नए प्रोडक्ट्स के साथ स्कोडा और फोक्सवैगन भी इस साल एक्सपो में वापसी करने वाली है। वहीं, मारुति, हुंडई, रेनो, महिंद्रा, टाटा और मर्सिडीज-बेंज जैसी कंपनियां पिछली बार की तरह इस बार भी एक्सपो में अपने नए प्रोडक्ट और कॉन्सेप्ट मॉडल्स के साथ लोगो को चौकाने की तैयारी में है। हम उम्मीद करते हैं कि ऑटो एक्सपो 2020 में नेक्स्ट-जनरेशन हुंडई क्रेटा, किया क्यूवाईआई, एमजी डी90 (फॉर्च्यूनर प्रतिद्वंद्वी), स्कोडा विज़न इन, रेनो एचबीसी और टाटा एच2एक्स के प्रोडक्शन मॉडल समेत कई अन्य नई कारें लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचने वाली हैं। यदि आप इलेक्ट्रिक वाहनों में रुचि रखते हैं तो मर्सिडीज, टाटा, मारुति और महिंद्रा जैसी नामचीन ऑटो कंपनियों सहित कई अन्य स्टार्ट-अप्स इस दौरान अपने ईवी शोकेस कर सकते हैं। इनमें मारुति की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार 'फ्यूचुरो-ई' और प्रोडक्शन के लिए तैयार 'टाटा अल्ट्रोज़ ईवी' आकर्षण का केंद्र हो सकती हैं।

कारदेखो की टीम भी 2020 ऑटो एक्सपो के लिए कमर कस चुकी है। आप कारदेखो की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर लॉगिन कर एक्सपो से जुड़ी पल-पल की ख़बरें पा सकते हैं। हमारी मोबाइल एप एंड्रॉइड प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर उपलब्ध हैं।

×
We need your सिटी to customize your experience