• लॉगिन / रजिस्टर

कंफर्म: अप्रैल 2020 में लॉन्च होगी स्कोडा रैपिड बीएस6

प्रकाशित: दिसंबर 18, 2019 07:20 pm । सोनूस्कोडा रैपिड

  • 539 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने कंफर्म किया है कि वह बीएस6 इंजन वाली रैपिड सेडान को अप्रैल 2020 में लॉन्च करेगी। 2020 स्कोडा रैपिड के इंजन और डिजाइन में बदलाव होंगे। 

न्यू स्कोडा रैपिड में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में होगा। मौजूदा स्कोडा रैपिड की बात करें तो इस में बीएस4 नॉर्म्स वाला 1.5 लीटर डीजल और 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी ने कुछ समय पहले कहा था कि वह अपनी डीजल कारों को अप्रैल 2020 से लागू हो रहे बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड नहीं करेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि नई रैपिड केवल बीएस6 नॉर्म्स वाले पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। 

यह भी पढ़ें : बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद स्कोडा और फोक्सवैगन की डीजल कारें होंगी बंद

नई रैपिड सेडान में नया 1.0 लीटर बीएस6 टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। एक की पावर 95 पीएस और टॉर्क 175 एनएम होगा। दूसरे की पावर 115 पीएस और टॉर्क 200 एनएम होगा। इंजन के साथ इस में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : रूस में उठा नई स्कोडा रैपिड से पर्दा, जानिए भारत में कब लॉन्च होगी ये कार

2020 रैपिड सेडान के एक्सटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव होंगे। इसके हेडलैंप, टेललैंप और बंपर में बदलाव हो सकता है। नई रैपिड के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में नई अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल करेगी। 

नई स्कोडा रैपिड को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है। अपकमिंग स्कोडा रैपिड की प्राइस का अभी खुलासा नहीं हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि न्यू रैपिड की कीमत 9 लाख रुपये से 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज से होगा।

यह भी पढ़ें: इस मामले में स्कोडा ऑक्टाविया जैसी होगी नई रैपिड सेडान, जानें कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा रैपिड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?