पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

प्रकाशित: नवंबर 08, 2021 02:21 pm । सोनूस्कोडा रैपिड

  • 330 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा एक्सयूवी500 और स्कोडा रैपिड हुई बंद

महिंद्रा ने एक्सयूवी500 को बंद कर दिया है। अब इसकी जगह एक्सयूवी700 आ चुकी है। पिछले साल एक्सयूवी500 को अच्छी सेल्स मिली थी। कंपनी भविष्य में एक्सयूवी500 नाम से अपनी नई एसयूवी कार उतार सकती है।

स्कोडा ने रैपिड सेडान का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। आखिरी बार कंपनी ने इसे अपडेट देते हुए इसका मैट एडिशन लॉन्च किया था। जल्द रैपिड सेडान की जगह कंपनी स्लाविया नाम से अपनी नई सेडान कार उतारेगी। यह रैपिड से ज्यादा बड़ी और ज्यादा प्रीमियम होगी। इसका कंपेरिजन होंडा सिटी और हुंडई वरना से रहेगा। भारत में इसे 2022 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

नई मारुति सेलेरियो की बुकिंग शुरू

मारुति ने नई सेलेरियो कार की बुकिंग शुरू कर दी है। इसके अलावा यह कार डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो चुकी है। हाल ही में इसके एएमटी वेरिएंट को एक स्टॉकयार्ड पर देखा गया था। भारत में 2021 सेलेरियो को 10 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

नई मारुति ऑल्टो टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

ऑल्टो भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है। इन दिनों कंपनी इसके नए जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है जिसे हाल ही में भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग मॉडल को अच्छे से कवर से ढ़का हुआ था। कंपनी इसमें कुछ नए अपडेट और कुछ नए फीचर शामिल करेगी। भारत में इसे 2022 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

बीवाईडी ई6 इलेक्ट्रिक एमपीवी लॉन्च

चाइनीज कंपनी बीवाईडी ने अपनी इलेक्ट्रिक एमपीवी कार ई6 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कार केवल कंपनियां फ्लीट ऑडर में खरीद सकती है जबकि आम लोग इसे नहीं ले सकते हैं। इस कार की कीमत करीब 30 लाख रुपये है और इसकी परफॉर्मेंस ज्यादा खास नहीं है। हालांकि इसकी रेंज अच्छी खासी बताई गई है और यह स्पेशियस व प्रीमियम भी है।

स्कोडा स्लाविया के डिजाइन स्केच आए सामने

स्कोडा स्लाविया के प्रोटोटायप मॉडल को हम चलाकर देख चुके हैं। हमें दिए गए प्रोटोटायप मॉडल को कंपनी ने पूरी तरह से कवर से ढ़क रहा था। हाल ही में कंपनी ने स्लाविया के डिजाइन स्केच जारी किए है। इसका डिजाइन स्कोडा की दूसरी कारों से इंस्पायर्ड है। इसमें ऑक्टाविया और सुपर्ब की ज्यादा झलक दिखाई पड़ती है। कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल से इस महीने के आखिर तक पर्दा उठाएगी।

टाटा पंच वेटिंग पीरियड

टाटा मोटर्स अपनी हाल ही में लॉन्च हुई स्मॉल एसयूवी कार पंच की बुकिंग ले रही है। ग्राहक इस छोटी कार को चेन्नई में तुरंत अपने घर ला सकते हैं। अधिकांश मेट्रो सिटीज में इस गाड़ी पर 2 से 3 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है जबकि कुछ मेट्रो सिटी में तो इसके लिए चार महीने तक का इतंजार करना पड़ रहा है। यहां देखिए टाटा पंच पर किस शहर में कितना वेटिंग पीरियड चल रहा है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा रैपिड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा पंच
  • स्कोडा स्लाविया
  • मारुति सेलेरियो
  • बीवाईडी ई6
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience