• होंडा सिटी फ्रंट left side image
1/1
  • Honda City
    + 94फोटो
  • Honda City
  • Honda City
    + 4कलर
  • Honda City

होंडा सिटी

होंडा सिटी एक 5 सीटर सेडान है जिसकी कीमत Rs. 11.29 - 15.24 Lakh* है। यह 9 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1498 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। सिटी के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1191-1217 का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 506 liters का बूटस्पेस शामिल है। सिटी में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां होंडा सिटी के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 335 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।
कार बदलें
154 रिव्यूजरिव्यू एन्ड win iphone12
Rs.11.29 - 15.24 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

होंडा सिटी के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)24.1 किमी/लीटर
इंजन (तक)1498 सीसी
बीएचपी119.35
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.12,229/yr

सिटी पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : होंडा पांचवी जनरेशन की सिटी पर डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही है जिसके चलते ग्राहक मई माह में इस कार पर 30,400 रुपए तक की बचत कर सकते हैं।

होंडा सिटी प्राइस : भारत में पांचवी जनरेशन हौंडा सिटी कार की कीमत 11.29 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि होंडा सिटी टॉप मॉडल की प्राइस 15.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। पांचवी जनरेशन होंडा सिटी पेट्रोल की रेट 11.29 लाख से 15.04 लाख रुपये के बीच है, जबकि सिटी डीजल की प्राइस 12.89 लाख से 15.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

होंडा सिटी वेरिएंट: यह होंडा कार तीन वेरिएंट वी, वीएक्स और जेडएक्स में उपलब्ध है। 

होंडा सिटी सीटिंग कैपेसिटी: इस फोर व्हीलर गाड़ी में पांच लोग बैठ सकते हैं। 

होंडा सिटी इंजन, ट्रांसमिशन और परफॉर्मेंस: यह गाड़ी 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन 121 पीएस की पावर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन की पावर 100 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं डीजल इंजन के साथ 7-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा गया है। 

होंडा सिटी माइलेज:

  • पेट्रोल एमटी: 17.8 किलोमीटर प्रति लीटर
  • पेट्रोल सीवीटी: 18.4 किलोमीटर प्रति लीटर
  • डीजल एमटी: 24.1 किलोमीटर प्रति लीटर

हौंडा सिटी फीचर: इसमें 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और वेबलिंक के साथ), कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कंट्रोल माउंटेड स्टीयरिंग व्हील और टिल्ट व टेलिस्कॉपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं। 

होंडा सिटी सेफ्टी फीचर: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस सेडान कार में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, पार्किंग कैमरा, ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग कैमरा, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।

इनसे है मुकाबला: सेगमेंट में होंडा सिटी कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी सियाज, हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और टोयोटा यारिस से है।

और देखें

होंडा सिटी प्राइस

होंडा सिटी की प्राइस 11.29 लाख से शुरू होकर 15.24 लाख तक जाती है। होंडा सिटी कुल 9 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - सिटी का बेस मॉडल वी एमटी है और टॉप वेरिएंट होंडा सिटी जेडएक्स एमटी डीजल की प्राइस ₹ 15.24 लाख है।

सिटी वी एमटी1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.8 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.11.29 लाख*
सिटी वी सीवीटी1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.4 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.12.69 लाख*
सिटी वीएक्स एमटी1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.8 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.12.75 लाख*
सिटी वी एमटी डीजल1498 सीसी, मैनुअल, डीजल, 24.1 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.12.89 लाख*
सिटी जेडएक्स एमटी1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 17.8 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.13.74 लाख*
सिटी वीएक्स सीवीटी1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.4 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
More than 2 months waiting
Rs.14.05 लाख*
सिटी वीएक्स एमटी डीजल1498 सीसी, मैनुअल, डीजल, 24.1 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.14.25 लाख*
सिटी जेडएक्स सीवीटी1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.4 किमी/लीटरMore than 2 months waitingRs.15.04 लाख*
सिटी जेडएक्स एमटी डीजल1498 सीसी, मैनुअल, डीजल, 24.1 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
More than 2 months waiting
Rs.15.24 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

होंडा सिटी की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

होंडा सिटी रिव्यू

होंडा सिटी भारतीय बाजार के लिए एक स्पेशल सेडान कार है। मार्केट में आए इसे 20 साल हो चुके हैं और अब तक इसे चार बार जनरेशन अपडेट मिल चुका है। 

होंडा सिटी का न्यू जनरेशन मॉडल भी अब हमारे सामने आ चुका है। तो क्या कुछ नए बदलावों के साथ फिर आई है होंडा सिटी 2020 ये जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में:-

एक्सटीरियर

होंडा सिटी की सभी बैजिंग को अगर कवर कर दिया जाए तो भी इसे पहचानना मुश्किल नहीं है। इसका चौथा जनरेशन मॉडल अपनी एक खास डिजाइन के चलते काफी फेमस हुआ था जिसके एलिमेंट्स को कंपनी ने नए पांचवे जनरेशन मॉडल में भी बरकरार रखा है। बावजूद इसके दोनों मॉडल में काफी अंतर भी है। 

होंडा सिटी का साइज अब पहले से बड़ा हो गया है। लंबाई में ये 109 मिलीमीटर और चौड़ाई में 53 मिलीमीटर बढ़ गई है। फ्रंट से और चौड़ी हो जाने के कारण इसका लुक पहले से दमदार हो गया है। इसकी क्रोम फिनिशिंग वाली चौड़ी ग्रिल दोनों हेडलेंप्स तक पहुंच रही है। 

इसके हेडलैंप्स अकॉर्ड और सिविक की याद दिलाते हैं। ब्राइट व्हाइट एलईडी, डेटाइम रनिंग लैंप्स और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के कारण सिटी पहली बार में ही देखने पर काफी आकर्षक लगती है। हालांकि इसमें डायनैमिक टर्न इंडिकेटर्स के फीचर की कमी जरूर महसूस होती है क्योंकि इसके मुकाबले में मौजूद कारों में ये फीचर दिया गया है। 

साइड प्रोफाइल की बात करें तो 2020 होंडा सिटी में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें फ्यूल एफिशिएंसी को ध्यान में रखते हुए 185 सेक्शन के टायर दिए गए हैं। यदि होंडा इसमें 195 सेक्शन के टायर देती तो इसका स्टांस और भी बेहतर नजर आ सकता था। 

इस सेडान के पिछले हिस्से की बात करें तो यहां आपको कोई भी क्रोम एलिमेंट नजर नहीं आएगा। इसके टेललैंप्स में अब एलईडी लाइट्स का फीचर दे दिया गया है जिसमें जेड जैसा शेप बनता है। इसमें पहले की तरह एग्जॉस्ट टिप को छुपा कर रखा गया है और पिछले मॉडल की तरह नए मॉडल में क्लासी लुक वाला शार्क फिन एंटीना दिया गया है। 

 

इंटीरियर

डिजाइन के मोर्चे पर सिटी में काफी कुछ बदला है। ये अब और भी ज्यादा स्पोर्टी लुक वाली कार हो चुकी है। इसमें अब ब्लैक और डार्क ग्रे की जगह बैज ब्लैक और सिल्वर कलर का इंटीरियर दिया गया है जो काफी आकर्षक लगता है। 

एक प्रीमियम टच देने के लिए होंडा ने नई सिटी के क्रैश पैड, एल्बो रेस्ट और सेंटर कंसोल में लैदर से स्टिचिंग की है। इसके डैशबोर्ड पर वुडन इंसर्ट भी दिया गया है जिसको डार्क ग्लॉसी कलर की फिनिशिंग दी गई है। यदि इन्हें डोर पैड्स में भी दिया जाता तो केबिन का लुक और भी ज्यादा प्रीमियम नजर आ सकता था। 

हमें होंडा सिटी के नए मॉडल की इंटीरियर क्वालिटी में कुछ सुधारों की भी आवश्यकता महसूस हुई। डैशबोर्ड और डोर पैड्स पर प्लास्टिक का ज्यादा इस्तेमाल इस कीमत पर आने वाली कारों में इतना नहीं होता है। इस मामले में हुंडई वरना ज्यादा अच्छी सेडान साबित होती है। 

नई सिटी सेडान के दरवाजे काफी बड़े और चौड़े हैं जिससे इस कार के अंदर जाना और उससे बाहर निकलने में किसी को कोई तकलीफ नहीं होती है। इसकी सीटिंग पोजिशन में भी एक संतुलन देखने को मिलता है। डैशबोर्ड की पोजिशनिंग थोड़ी नीचे की तरफ होने से और कंधो के बराबर की शोल्डर लाइन के कारण कार में खुलापन नजर आता है। 

नई होंडा सिटी कार के व्हीलबेस में कोई बदलाव नहीं आया है। ऐसे में केबिन में ज्यादा स्पेस देने के लिए कंपनी ने इसके डैशबोर्ड के साइज को भी पतला रखा है और यहां सिंपल हॉरिजॉन्टल डिजाइन एलिमेंट्स का ही इस्तेमाल किया गया है। नतीजतन इसकी फ्रंट सीट्स में 80 मिलीमीटर ज्यादा नीरूम स्पेस मिलता है। 

होंडा सिटी 2020 में एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और टिल्ट टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग का फीचर दिया गया है जिससे कंफर्टेबल ड्राइविंग पोजिशन पर आना आसान बन जाता है। हालांकि, यदि आपकी लंबाई 6 फीट से ज्यादा है तो आपका सिर रूफ से अड़ने के चांस बने रहते हैं। यह ऊंचाई में पहले से 6 मिलीमीटर कम हो गई है जिससे हेडरूम स्पेस भी 40 मिलीमीटर तक कम हो गया है। इसमें फ्रंट आर्मरेस्ट भी नॉन एडजस्टेबल है जिसे काफी नीचे पोजिशन किया गया है। ऐसे में ये को-ड्राइवर के लिहाज से ही ठीक है। 

होंडा ने इस गाड़ी में बैकरेस्ट की चौड़ाई को 60 एमएम तक कम कर दिया है जो कि हैल्दी पैसेंजर्स के लिहाज से ठीक नहीं है। हालांकि इसपर होंडा ने सफाई देते हुए कहा है कि रियर सीट्स पर बैठने वाले पैसेंजर्स को सामने की विजिबिलिटी अच्छे से मिलेगी। इसी वजह से ही फ्रंट हेडरेस्ट की चौड़ाई को भी 15 मिलीमीटर तक कम ​कर दिया है। इसकी फ्रंट सीट्स पर 6 फुट तक का लंबा व्यक्ति आराम से बैठ सकता है जिसे 70 मिलीमीटर ज्यादा नीरूम स्पेस भी मिलता है। पहले की तरह इसमें फ्लोर का एंगल कुछ इस तरह सैट किया गया है कि वो फुटरेस्ट का काम कर देता है। 

होंडा ने नई सिटी में एडजस्टेबल हेडरेस्ट का फीचर ना देते हुए बड़े फिक्स्ड हेडरेस्ट दिए हैं। होंडा का कहना है कि इनमें फोम का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया गया है और इनके अंदर एक फ्रेम लगा हुआ है। केबिन की चौड़ाई भी 35 मिलीमीटर तक बढ़ गई है। ऐसे में यहां तीन लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। 

होंड़ी सिटी गाड़ी में अब आप रियर आर्मरेस्ट के बिना भी आराम से बैठ सकते हैं। इसमें सभी सीटों पर अच्छी कुशनिंग की गई है जो लंबी यात्राओं के लिहाज से काफी कंफर्टेबल साबित होती है। 

इसके अलावा नई सिटी सेडान में आर्मरेस्ट पर कपहोल्डर्स और सीटबैक पर मोबाइल फोन पॉकेट का फीचर दिया गया है। फ्रंट पैसेंजर्स के लिए बड़ी डोर बिन, सेंटर कंसोल पर यूज करने लायक शेल्फ और हैंडब्रेक के आसपास कबी होल्स दिए गए हैं। 

पहले सिटी में 510 लीटर का बूटस्पेस मिलता था जो अब कम होकर 506 लीटर का हो गया है। हालांकि, रैपिड, वेंटो और वरना में तो इससे भी कम बूटस्पेस मिलता है। 

टेक्नोलॉजी और फीचर्स

 

 

होंडा सिटी के पिछले मॉडल में जो भी शानदार चीजें थी उन्हें नए मॉडल में भी बरकरार रखा गया है। इसके टॉप लाइन वेरिएंट जेडएक्स में लैदर अपहोल्स्ट्री, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स और क्रूज़ कंट्रोल का फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर भी मौजूद है। इसमें कलर चेंजिंग बैकग्राउंड वाले रोटरी नॉब दिए गए हैं जो ठीक-ठाक फीडबैक दे देते हैं। 

होंडा ने इसमें पहले की तरह रियर विंडशील्ड पर रिट्रैक्टेबल सनब्लाइंड का फीचर दिया गया है। हालांकि आश्चर्य की बात ये है कि इसमें रियर विंडो पर सनब्लाइंड्स नहीं दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 12 वोल्ट का सॉकेट भी दिया गया है, मगर इसमें रियर साइड पर नए यूएसबी चार्जर की कमी महसूस होती है। 

नई होंडा सिटी में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है, वहीं इसमें पा​र्किंग कैमरा से आने वाली फीड्स भी दिखाई देती है। इसकी वीडियो क्वालिटी ठीक-ठाक ही कही जा सकती है। 

इस डिस्प्ले में लेफ्ट विंग मिरर के नीचे पोजिशन किए गए नए लेनवॉच कैमरा से आने वाली फीड्स को भी देखा जा सकता है। हालांकि इसके वीडियो की क्वलिटी भी उतनी अच्छी नहीं है जिसमें कारें कम चौड़ी और ज्यादा ऊंची दिखाई देती है जैसा कि वो होती नहीं। इन फीड्स को इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दी गई स्क्रीन पर देखने की सुविधा दी जानी चाहिए थी, जिससे ड्राइवर का ध्यान भी नहीं भटकता। इस तरह का सेटअप किया सेल्टोस में दिया गया जो वाकई काफी लाजवाब है। 

नई सिटी सेडान में जो फीचर हमें सबसे ज्यादा पसंद आया वो है 7 इंच की ड्राइवर डिस्प्ले। यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में सेट की गई है जिसके ग्राफिक्स काफी रिच हैं और ये पढ़ने में भी आसान है। इसमें जी फोर्स मीटर नाम का फीचर दिया गया है जिसमें आप फ्यूल, ट्रिप और डोर इंर्फोमेशन की जानकारी देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें अमेजन एलेक्सा कनेक्टिविटी का फीचर भी मौजूद है। होंडा की 'कनेक्ट' नाम से कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी आपको कार ट्रैक करने और कहीं से भी लॉक अनलॉक करने की सुविधा देती है। हालांकि आप वॉयस कमांड के जरिए यही सब काम एलेक्सा से भी करवा सकते हैं। 

होंडा चाहती तो नई सिटी में कुछ और चीजें जोड़कर इस सेगमेंट में इसको ट्रेंडसेटर का तमगा दिलवा सकती थी। इसमें पावर्ड ड्राइवर सीट, 360 डिग्री कैमरा, एयर प्योरिफायर, कूल्ड ग्लवबॉक्स और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स की मौजूदगी से ज्यादा प्रीमियम अहसास मिल सकता था। 

सुरक्षा

नई होंडा सिटी में 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर डिफ्लेशन वॉर्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मजबूती के लिए इसमें हाई टेंसाइल स्ट्रेंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है। नई होंडा सिटी के इंडियन वर्जन का फिलहाल क्रैश टेस्ट नहीं हुआ है। हालांकि होंडा द्वारा किए गए इंटरनल टेस्ट में ये 5 स्टार प्राप्त करने में सक्षम बताई गई है। 

निष्कर्ष

होंडा चाहती तो सिटी सेडान के पांचवे जनरेशन मॉडल के रूप में एक नया आयाम स्थापित कर सकती थी। इसमें प्लास्टिक का इस्तेमाल करने वाली बात हमें पसंद नहीं आई। इसमें अच्छे प्लास्टिक मैटेरियल और सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल केबिन को और ज्यादा प्रीमियम बनाने में मदद कर सकते थे। इसमें हुंडई वरना जैसे कुछ फीचर्स की भी कमी महसूस होती है। 

कंपनी ने इसके रियर सीट एक्सपीरियंस में आवश्यक सुधार कर दिए हैं। सिटी के लिहाज से तो ये सेडान काफी अच्छी है। क्योंकि इसकी राइड क्वालिटी पहले से ज्यादा इंप्रुव हो गई है। यदि आप इसका पेट्रोल सीवीटी वेरिएंट लेते हैं तो आपको ट्रैफिक झेलने में कोई परेशानी नहीं आएगी। 

होंडा ने इस कार की कीमत 10.90 लाख रुपये से लेकर 14.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है। इस सेगमेंट में यह पहले से ही एक मंहगी कार के तौर पर उपलब्ध है। न्यू जनरेशन के लोगों के लिए यह एक फीचर रिच और ज्यादा केबिन स्पेस वाली कार साबित होती है। 

कुल मिलाकर ये कार पहले से ज्यादा बेहतर हो गई है और इसे लेने का सपना देखने वालों को अब ये एक बेहतर पैकेज के रूप में मिलेगी। 

परफॉरमेंस

पेट्रोल

होंडा सिटी 2020 में पहले की तरह ही 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, हालांकि नई सिटी में इसे अपग्रेड करके दिया गया है। इस वजह से है अब यह इंजन 2 पीएस की ज्यादा पावर जनरेट करता है। इसकी पावर 121 पीएस है, जबकि टॉर्क पहले की तरह 145 एनएम है जो अब थोड़ा जल्दी मिलने लगा है। तो क्या होंडा सिटी का ड्राइविंग एक्सपीरियंस अब बदल गया है? ये जानेंगे आगे:-

इसका पेट्रोल इंजन पहले की तरह ड्राइवर फ्रेंडली है। यह काफी स्मूद, रिफाइंड और स्पोर्टी बना हुआ है। इसका क्लच आज भी काफी हल्का है और गियर भी आराम से लगते हैं। आप सिटी में इस सेडान को पूरा दिन सेकंड या थर्ड गियर में चला सकते हैं। इसमें थर्ड गियर पर 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर रहते हुए आप तुरंत 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकते हैं। सिटी की ही तरह हाईवे पर भी इसका इंजन काफी अच्छी फीलिंग देता है। 2500 आरपीएम पर आप 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस कार को ड्राइव कर सकते हैं जिसका श्रेय नए 6-स्पीड गियरबॉक्स को जाता है। वहीं इस गियरबॉक्स के कारण सिटी की फ्यूल एफिशिएंसी भी बढ़ गई है जो कि अब 17.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 

यदि आप नॉन टर्बो पेट्रोल इंजन को रेव्स देने के शौकीन है तो आपको एक मजेदार राइडिंग का अहसास भी होगा। जैसे ही आप रेव्स को बढ़ाएंगे तो आपको इंजन से एक स्पोर्टी साउंड सुनाई देगा। यदि आप सिटी में भी स्पोर्टी ड्राइव के शौकीन है तो यकीनन आपको होंडा सिटी 2020 जरूर पसंद आएगी। 

पेट्रोल सीवीटी

हमें इस प्राइस रेंज में इतना रिफाइंड सीवीटी किसी और कार में आजतक देखने को ​नहीं मिला है। इसे काफी अच्छे से ट्यून किया गया है और एकबारगी तो आपको लगेगा कि कहीं ये टॉर्क कन्वर्टर तो नहीं है। 

इसमें काफी स्मूद तरीके से पावर की डिलीवरी होती है जिससे आप अपनी ड्राइव को भी एंजॉय कर पाते हैं। यहां तक की हार्ड एक्सलरेशन के दौरान भी ये गियरबॉक्स दूसरे सीवीटी गियरबॉक्स की तरह रेव्स को होल्ड करके नहीं रखता है। ये एक टॉर्क कन्वर्टर की तरह काम करते हुए हर गियर पर रेव्स को बढ़ाने की सहूलियत देता है। इसमें पैडल शिफ्टर का फीचर भी दिया गया है जिसमें घाट वाले इलाकों में ड्राइव करते वक्त गाड़ी कंट्रोल में रहती है। 

डीजल 

नई सिटी में दिया गया डीजल इंजन 100 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। हालांकि 2000 आरपीएम से नीचे रहते हुए इसमें टर्बो लैग जरूर महसूस होता है। ऐसे में सिटी में आपको गियर लगाने पर काफी ध्यान देना पड़ता है। 

स्पीड ब्रेकर आने पर आपको सेकंड गियर पर रहना पड़ सकता है क्योंकि बाद में थर्ड गियर से ही लो स्पीड में गाड़ी को आगे बढ़ाना आसान नहीं रहता है। कुल मिलाकर आपको इसके स्मूद गियर शिफ्ट्स तो पसंद आएंगे, मगर इंजन से उतनी खास परफॉर्मेंस नहीं मिलेगी। 

हालांकि, ये इंजन हाईवे पर अच्छा परफॉर्म करता है। आप इस कार को आराम से 100 से लेकर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चला सकते हैं। इसका माइलेज फिगर 24.1 किलोमीटर प्रति लीटर है जो पहले 25.6 किलोमीटर प्रति लीटर हुआ करता था। 

नॉइस, वाइब्रेशन और हार्शनैस

होंडा का कहना है कि उसने सिटी में इस मोर्चे पर आवश्यक सुधार कर दिए हैं। कंपनी ने इसके दोनों डोर और बॉडी साइड पर रबर बीडिंग, वेल्डिंग जॉइन्टस पर फोम स्प्रे और एक मोटी फायरवॉल लगा दी है। 

डीजल वेरिएंट में वाइब्रेशन को कम करने के लिए इंजन और चेनकेस पर भी काम किया गया है। इन सबके कारण नई होंडा सिटी का केबिन काफी शांत रहता है। 

राइड और हैंडलिंग

चौथे जनरेशन मॉडल के मुकाबले अब पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान की राइड क्वालिटी काफी अच्छी हो गई है। इसके सस्पेंशन को भारतीय सड़कों के हिसाब से ट्यून किया गया है जिससे ये गड्ढों और खराब सड़कों पर से आराम से गुजर जाती है। इसके शॉक एब्सॉबशन में भी अब काफी सुधार हो गया है और अब इसके सस्पेंशन काफी शांत रहते हैं। 

हालांकि, इन सबसे बॉडी रोल जरूर महसूस होता है। अच्छा स्टीयरिंग होने की वजह से कॉर्नर्स पर भी ये कार संभली हुई नजर आती है। सिटी और हाईवे के लिहाज से इसके स्टीयरिंग व्हील का वजन एकदम बैलेंस्ड लगता है। 

इसमें आगे के टायरों पर डिस्क जबकि पीछे के टायरों पर ​ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। ये ब्रेक अपना काम बखूबी करते हैं। इस पूरे पैकेज में कोई चीज़ हमें अच्छी नहीं लगी तो वो है पतले 185 सेक्शन के टायर।

होंडा सिटी की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्पेशियस केबिन
  • सीवीटी ऑटोमैटिक की शानदार ट्यूनिंग के रहते मिलता है अच्छा ड्राइविंग एक्सपीरियंस
  • कंफर्टेबल राइड क्वालिटी.भारतीय सड़कों के लिहाज से ट्यून किए गए हैं सस्पेंशन

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • इंटीरियर में अच्छे प्लास्टिक क्वालिटी की दरकार
  • वेंटिलेटेड सीट्स,पावर्ड ड्राइवर ​सीट और ब्रांडेड स्टीरियो की कमी
  • डीजल ऑटोमैटिक का विकल्प नहीं जबकि इससे सस्ती अमेज में दिया गया है ये कॉम्बो

एआरएआई माइलेज24.1 किमी/लीटर
सिटी माइलेज15.32 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपडीजल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1498
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)97.89bhp@3600rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)200nm@1750rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारमैनुअल
बूट स्पेस (लीटर)506
फ्यूल टैंक क्षमता40.0
बॉडी टाइपसेडान
सर्विस कॉस्ट (औसत 5 साल)rs.12,229

होंडा सिटी यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड154 यूजर रिव्यू
  • सभी (154)
  • Looks (37)
  • Comfort (64)
  • Mileage (43)
  • Engine (23)
  • Interior (12)
  • Space (15)
  • Price (12)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Good Car

    This is a too good car. And its mileage is very best. There is good speakers quality inside and very safe car. The owner of anyone who will be buying this car was very im...और देखें

    द्वारा mohit mehra
    On: May 22, 2022 | 923 Views
  • Best Car

    Awesome car with nice looks and good sitting it is very comfortable to drive and gives great average and mileage. The music system is excellent. Safest and value for mone...और देखें

    द्वारा vipul thakor
    On: May 21, 2022 | 164 Views
  • Really Good

    I am the owner of Honda City ZX. I have done 5000 km and I am writing this review. The performance is really good. The car is stable at 140km/hr. It gives you confid...और देखें

    द्वारा vikash kumar
    On: May 19, 2022 | 1232 Views
  • Good Looking Car With Good Performance

    Good looking car with good performance and excellent mileage. Comfortable car in budget.

    द्वारा vivek jariwala
    On: May 16, 2022 | 72 Views
  • Comfortable Car

    Very long and comfortable car. Tho it's a luxury mid-size sedan there are no exclusive features like ventilated seats and wireless phone charging.

    द्वारा user
    On: May 10, 2022 | 103 Views
  • सभी सिटी रिव्यूज देखें
space Image

होंडा सिटी वीडियोज़

होंडा सिटी 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 22 वीडियो उपलब्ध हैं. होंडा सिटी की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • 🚗 Honda City 2020 vs Hyundai Verna Automatic Comparison Review | Settled Once & For All! | Zigwheels
    🚗 Honda City 2020 vs Hyundai Verna Automatic Comparison Review | Settled Once & For All! | Zigwheels
    अप्रैल 08, 2021
  • 🚗 2020 Honda City Review | “Alexa, Is It A Civic For Less Money?” | Zigwheels.com
    🚗 2020 Honda City Review | “Alexa, Is It A Civic For Less Money?” | Zigwheels.com
    अप्रैल 08, 2021
  • ZigFF: 🚗 2020 Honda City Launched! | Starts @ Rs 10.90 lakh | Go Big, or Go HOME!
    ZigFF: 🚗 2020 Honda City Launched! | Starts @ Rs 10.90 lakh | Go Big, or Go HOME!
    नवंबर 24, 2021
  • Honda City vs Kia Sonet | Drag Race | Episode 6 | PowerDrift
    Honda City vs Kia Sonet | Drag Race | Episode 6 | PowerDrift
    अप्रैल 08, 2021

होंडा सिटी कलर

होंडा सिटी कार 5 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • प्लेटिनम व्हाइट पर्ल
    प्लेटिनम व्हाइट पर्ल
  • रेडिएंट रेड मेटैलिक
    रेडिएंट रेड मेटैलिक
  • लूनर सिल्वर metallic
    लूनर सिल्वर metallic
  • मॉडर्न स्टील मैटेलिक
    मॉडर्न स्टील मैटेलिक
  • गोल्डन ब्राउन मैटेलिक
    गोल्डन ब्राउन मैटेलिक

होंडा सिटी फोटो

होंडा सिटी की 67 फोटोज़ उपलब्ध हैं, सेडान कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Honda City Front Left Side Image
  • Honda City Grille Image
  • Honda City Front Fog Lamp Image
  • Honda City Headlight Image
  • Honda City Taillight Image
  • Honda City Wheel Image
  • Honda City Antenna Image
  • Honda City Key Image
space Image

होंडा सिटी न्यूज़

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

होंडा सिटी प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

होंडा सिटी की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में सिटी की ऑन-रोड कीमत 13,01,015 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

होंडा सिटी पर मई महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

मई 2022 के महीने में दिल्ली में होंडा सिटी पर 3 ऑफ़र उपलब्ध है।

सिटी और वरना में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

सिटी की कीमत 11.29 लाख रुपये एक्स-शोरूम और वरना की कीमत 9.41 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

होंडा सिटी के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 11.78 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से होंडा सिटी की ईएमआई ₹ 24,919 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 1.31 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

Does this कार have CNG?

Mohammad asked on 17 Apr 2022

Propulsion duties are carried out by 1.5-litre petrol (121PS/145Nm) and diesel e...

और देखें
By Cardekho experts on 17 Apr 2022

What आईएस the rim चौड़ाई का वी mt variant?

Abhinav asked on 7 Apr 2022

}Honda City V variant comes with the tyre size of 185/55 R16.

By Cardekho experts on 7 Apr 2022

Waiting period?

Rahul asked on 24 Feb 2022

For the availability and stock book, we would suggest you to please connect with...

और देखें
By Cardekho experts on 24 Feb 2022

What आईएस the NCAP crash test rating for होंडा CIty?

Harsha asked on 24 Jan 2022

Fifth-gen Honda City receives good protection remarks for adults as well as chil...

और देखें
By Cardekho experts on 24 Jan 2022

Does have internet inside?

Laxmi asked on 20 Nov 2021

Honda city is offered with Alexa Remote Capability, Next Gen Honda Connect With ...

और देखें
By Cardekho experts on 20 Nov 2021

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

106 कमेंट्स
1
S
sajid hussain
Sep 13, 2020 6:48:18 PM

Nice car ...smooth and powerful

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    R
    ramesh palkonda
    Mar 14, 2020 3:10:17 PM

    Honda city.. Good.. And happy

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      H
      het soni
      Nov 28, 2019 10:28:09 PM

      Honda city is very comfortable

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में होंडा सिटी की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 11.39 - 15.34 लाख
        बैंगलोरRs. 11.29 - 15.24 लाख
        चेन्नईRs. 11.29 - 15.24 लाख
        हैदराबादRs. 11.29 - 15.24 लाख
        पुणेRs. 11.29 - 15.24 लाख
        कोलकाताRs. 11.29 - 15.24 लाख
        कोच्चिRs. 11.29 - 15.24 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग होंडा कारें

        मई ऑफर देखें
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience