नवंबर 2023 में लॉन्च और शोकेस हुई ये एक से बढ़कर एक कारें, देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: दिसंबर 01, 2023 11:38 am । सोनूस्कोडा कुशाक

  • 426 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अब साल का आखिरी महीना चल रहा है और फेस्टिव सीजन खत्म हो गया है। ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए ये फेस्टिव सीजन काफी अच्छा रहा और इस दौरान कई नई कारें और मौजूदा गाड़ियों के स्पेशल एडिशन लॉन्च हुए, वहीं कई अपकमिंग कारों से भी पर्दा उठा। यहां हमने नवंबर 2023 में लॉन्च और शोकेस होने वाली कारों की लिस्ट तैयार की है जिस पर आप भी डालिए एक नजरः

फोक्सवैगन टाइगन और वर्टस स्पेशल एडिशन

Volkswagen Taigun & Virtus Sound EditionVolkswagen Taigun Trail edition

नवंबर 2023 में फोक्सवैगन टाइगन और फोक्सवैगन वर्टस दोनों का स्पेशल एडिशन लॉन्च हुआ। टाइगन एसयूवी के दो नए एडिशन - ट्रेल और साउंड लॉन्च हुए, जबकि वर्टस का केवल एक साउंड एडिशन पेश किया गया। टाइगन ट्रेल एडिशन एक ऑफ-रोड फोकस वर्जन है। इसमें केवल कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं जिनमें बॉडी डेकल, ब्लैक फ्रंट ग्रिल, ब्लैक केबिन और रूफ रेक आदि शामिल है। इस स्पेशल एडिशन की कीमत टाइगन जीटी मैनुअल वेरिएंट के बराबर है।

टाइगन और वर्टस साउंड एडिशन इनके म्यूजिक-स्पेसिफिक स्पेशल एडिशन है। ये इनके टॉप 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट पर बेस्ड हैं। इनमें सबवुफर और सी पिलर पर स्पेशल बॉडी डेकल दिया गया है। साउंड एडिशन की कीमत 15.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) से शुरू होती है।

स्कोडा कुशाक और स्लाविया एलिगेंस एडिशन

Skoda Kushaq and Slavia Elegance Edition

स्कोडा कुशाक और स्लाविया का नया एडिशन लॉन्च किया गया, जिसे एलिगेंस एडिशन नाम दिया गया है। दोनों मॉडल के इस स्पेशल एडिशन को डीप ब्लैक एक्सटीरियर शेड में पेश किया गया है, जिसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई एसेसरीज किट शामिल की गई है और रेगुलर वेरिएंट से इसकी कीमत 20,000 रुपये ज्यादा है। एलिगेंस एडिशन दोनों कारों के टॉप मॉडल स्टाइल पर बेस्ड है और इसमें केवल 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है।

यह भी पढ़ें: स्कोडा कुशाक एलिगेंस एडिशन डीलरशिप पर पहुंचना हुआ शुरू

नई जनरेशन मारुति स्विफ्ट से उठा पर्दा

2024 Suzuki Swift

सुजुकी ने जापान मोबिलिटी शो में नई स्विफ्ट का कॉन्सेप्ट दिखाया था और इसके कुछ समय बाद कंपनी ने इस कार से पर्दा उठा दिया। नई सुजुकी स्विफ्ट के ना केवल एक्सटीरियर और इंटीरियर में अपडेट हुए हैं, बल्कि इसमें अपडेट 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल किया गया है। हाल ही में नई स्विफ्ट कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है और इसे 2024 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

नई रेनो डस्टर से उठा पर्दा

2024 Renault Duster

रेनो की सहायक कंपनी डासिया ने यूरोप में नई डस्टर से पर्दा उठा दिया है। नई डस्टर कंपनी के नए सीएमएफ-बी प्लेटफार्म पर बेस्ड है, जिसका डिजाइन डासिया बिगस्टर कॉन्सेप्ट से इंस्पायर्ड है। यूरोप में डस्टर में नए इंजन ऑप्शन दिए गए हैं जिनमें माइल्ड-हाइब्रिड, स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड और एलपीजी शामिल है।

हमनें नई डस्टर और भारत में उपलब्ध पुरानी डस्टर का कंपेरिजन भी किया है।

नई स्कोडा सुपर्ब से उठा पर्दा

4th-gen Skoda Superb

चौथी जनरेशन स्कोडा सुपर्ब से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पर्दा उठ गया है। इसमें अपडेट डिजाइन, नया केबिन और कई नए इंजन ऑप्शन दिए गए हैं, जिनमें पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड विकल्प शामिल है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसके एस्टेट और सेडान दोनों वर्जन पेश किए गए हैं, लेकिन भारत में स्कोडा सुपर्ब का केवल सेडान वर्जन मिलेगा। नई सुपुर्ब को भारत में जून 2024 में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत 36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार 5-डोर फिर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, 2024 में हो सकती है लॉन्च

हुंडई ट्यूसॉन फेसलिफ्ट से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उठा पर्दा

2024 Hyundai Tucson

हुंडई ने अंतरराष्ट्रीय मार्केट में फेसलिफ्ट ट्यूसॉन से पर्दा उठा दिया है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी सारे अपडेट किए गए हैं। हुंडई ने नई ट्यूसॉन एसयूवी के इंजन से जुड़ी जानकारी अभी साझा नहीं की है। फेसलिफ्ट ट्यूसॉन को सबसे पहले यूरोपियन मार्केट में उतारा जाएगा और भारत में ये एसयूवी कार 2024 के आखिर तक या 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है।

मर्सिडीज-एएमजी सी43 लॉन्च

Mercedes-AMG C 43

नई मर्सिडीज-एएमजी सी43 भारत में लॉन्च हो गई है। नई एएमजी सी43 सेडान में पहले से छोटा टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, लेकिन फॉर्मूला 1 की टर्बोचार्जिंग टेक्नोलॉजी के कारण यह पहले से ज्यादा पावरफुल है। इसकी कीमत 98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) रखी गई है।

मर्सिडीज-बेंज जीएलई फेसलिफ्ट लॉन्च

Mercedes-Benz GLE facelift

मर्सिडीज-बेंज जीएलई फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च हो गई है। इसका ग्लोबल डेब्यू फरवरी 2023 में हुआ था। नई जीएलई के डिजाइन, फीचर और इंजन में अपडेट किया गया है। 2023 मर्सिडीज-बेंज जीएलई की कीमत 96.40 लाख रुपये से 1.15 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच है।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी ब्लैक मर्सिडीज-एएमजी जी 63 एसयूवी

लोटस एलेट्रे एसयूवी लॉन्च

Lotus Eletre Electric SUV

ब्रिटिश कार कंपनी लोटस ने एलेट्रे के साथ भारत के मार्केट में एंट्री की है। लोटस एलेट्रे एक प्रीमियम और परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो देखने में काफी अग्रेसिव और इसका इंटीरियर काफी स्पोर्टी है। एलेट्रे एसयूवी की कीमत 2.55 करोड़ रुपये से 2.99 करोड़ रुपये के बीच है। लोटस ने नई दिल्ली में अपना पहला डीलरशिप खोला है।

वोल्वो ईएम90 इलेक्ट्रिक एमपीवी ग्लोबल डेब्यू

Volvo EM90 MPV front

वोल्वो ने ईएम90 इलेक्ट्रिक एमपीवी के साथ लग्जरी एमपीवी सेगमेंट में एंट्री ले ली है। ईएम90 में 116केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया गया है, जिसकी फुल में सीएलटीसी रेंज 738 किलोमीटर बताई गई है। वोल्वो ईएम90 इलेक्ट्रिक एमपीवी को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा और इसके उसके बाद इसे अन्य देशों में उतारा जाएगा।

यह भी देखेंः स्कोडा कुशाक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

Used Cars Big Savings Banner

found ए कार यू want से buy?

Save upto 40% on Used Cars
  • quality पुरानी कारें
  • affordable prices
  • trusted sellers

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience