2024 हुंडई ट्यूसॉन से उठा पर्दा, जानिए क्या कुछ मिलेगा खास

प्रकाशित: नवंबर 21, 2023 01:55 pm । सोनूहुंडई ट्यूसॉन

  • 410 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई ट्यूसॉन को 2024 की शुरुआत में सबसे पहले यूरोप में लॉन्च किया जाएगा और भारत में ये अगले साल के आखिर तक आ सकती है

2024 Hyundai Tucson

  • इसमें पहले की तरह पेरामेट्रिक जेवल ग्रिल दी गई है, लेकिन ये अब ज्यादा स्लिीकी और ज्यादा चौड़ी है।

  • इसकी साइड प्रोफाइल नए अलॉय व्हील को छोड़कर पहले जैसी ही है।

  • इसके केबिन को पूरी तरह से अपडेट किया गया है और इसमें नया स्टीयरिंग व्हील, ड्यूल-इंटीग्रेटेड स्क्रीन और नया डैशबोर्ड दिया गया है।

  • भारत में इसे 2024 के आखिर तक या 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

2024 हुंडई ट्यूसॉन से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पर्दा उठ गया है। नई ट्यूसॉन एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन को अपडेट किया गया है, हालांकि हुंडई ने इसके इंजन स्पेसिफिकेशन का अभी तक खुलासा नहीं किया है। क्या कुछ मिलेगा इसमें खास, जानेंगे आगेः

एक्सटीरियर

2024 Hyundai Tucson Front
India-spec Hyundai Tucson Front

नई ट्यूसॉन में अभी भी आगे की तरफ पेरामेट्रिक जेवल ग्रिल डिजाइन दी गई है जिसके दोनों ओर लाइटिंग सेटअप दिए गए हैं, हालांकि इसमें कुछ अपडेट किए गए हैं। इसकी ग्रिल पहले से ज्यादा स्लिकी और चौड़ी है, और ग्रिल के होरिजोंटल एलिमेंट्स को अपडेट किया गया है। इसका फ्रंट बंपर पहले से काफी बड़ा है जिसके साथ एक स्किड प्लेट, शार्प कट और नए हेडलैंप्स दिए गए हैं।

2024 Hyundai Tucson Side
India-spec Hyundai Tucson Side

इसकी साइड प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं और यहां से यह काफी हद तक पहले जैसी ही दिखती है। इसमें शार्प कट, दरवाजे, क्लेडिंग, विंडो लाइन और रूफ डिजाइन को पहले जैसा ही रखा गया है, हालांकि इसके अलॉय व्हील नए हैं। पीछे की तरफ इसमें स्किड प्लेट को बंपर पर इंटीग्रेट किया गया है और ये थोड़ी बड़ी भी नजर आ रही है।

केबिन

2024 Hyundai Tucson Interior
India-spec Hyundai Tucson Interior

नई ट्यूसॉन एसयूवी के केबिन में काफी सारे अपडेट किए गए हैं। इसका डैशबोर्ड पूरी तरह से नया है, हालांकि इस पर लगे एलिमेंट्स पहले जैसे हैं। इसमें अब ड्यूल-इंटीग्रेटेड स्क्रीन सेटअप दिया गया है जो हुंडई आयोनिक 5 की याद दिलाता है, और इसका स्टीयरिंग व्हील पूरी तरह से नया है।

यह भी पढ़ें: हुंडई ने अमेजन से की पार्टनरशिप, अमेरिका में इस प्लेटफार्म पर ऑनलाइन बेची जाएंगी कारें

इसके नए डैशबोर्ड पर नया टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल पेनल भी दिया गया है। इसमें ड्राइव-सिलेक्टर लेअर को अब स्टीयरिंग व्हील के पीछे की तरफ पोजिशन कर दिया गया है, कुछ ऐसा ही आयोनिक 5 में भी किया गया है। इसके दरवाजे, सीट, और सेंटरल कंसोल का लुक पहले जैसा ही है।

हुंडई ने यूरोप में पेश की जाने वाली एसयूवी के फीचर और स्पेसिफिकेशन की जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि हम यह जरूर कह सकते हैं कि इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 6 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और एडीएएस फीचर (अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग आदि) जैसे फीचर मिलना जारी रहेंगे।

इंजन

India-spec Hyundai Tucson Gear Lever

2024 ट्यूसॉन के इंजन ऑप्शन की जानकारी अभी सामने नहीं आई है, हालांकि यूरोप में यह पहले से टर्बो-पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध है। भारत में हुंडई ट्यूसॉन में केवल 2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलता है, साथ ही इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव की चॉइस भी दी गई है।

लॉन्च, प्राइस और कंपेरिजन

2024 Hyundai Tucson

नई हुंडई ट्यूसॉन को सबस पहले अगले साल की शुरुआत में यूरोप में लॉन्च किया जाएगा और इसके बाद यह दूसरे मार्केट में उतारी जाएगी। भारत में नई ट्यूसॉन को 2024 के आखिर तक या फिर 2025 की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी होगी। वर्तमान में हुंडई ट्यूसॉन की कीमत 29.02 लाख रुपये से 35.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी देखेंः हुंडई ट्यूसॉन ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ट्यूसॉन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
Used Cars Big Savings Banner

found ए कार यू want से buy?

Save upto 40% on Used Cars
  • quality पुरानी कारें
  • affordable prices
  • trusted sellers

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience