मारुति एस-प्रेसो के स्पेसिफिकेशन और वेरिएंट से जुड़ी जानकारियां हुई लीक 

संशोधित: सितंबर 30, 2019 12:42 pm | nikhil | मारुति एस-प्रेसो

  • 2636 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो को लॉन्च कर दिया है। यह भारत में कंपनी की पहली माइक्रो एसयूवी है जिसकी कीमत ₹ 3.69 लाख से शुरू होती है।    

मारुती ने हाल ही में एस-प्रेसो की लॉन्च डेट से पर्दा उठया था। इसे आगामी 30 सितम्बर को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी ने कार की लॉन्च डेट के सिवा कोई अन्य जानकारी साझा नहीं की थी। लेकिन एक लीक हुए दस्तावेज से एस-प्रेसो के स्पेसिफिकेशन और वेरिएंट से जुडी जानकारियां सामने आ गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एस-प्रेसो छः वेरिएंट में उपलब्ध होगी जिनके नाम क्रमशः 'एसटीडी', 'एल', 'एल ऑप्शनल' 'वी', 'वी ऑप्शनल' और 'वी+' होंगे। एल और वी के इन ऑप्शनल वेरिएंट में पैसेंजर एयरबैग का विकल्प दिया जाएगा।

मारुति की इस अपकमिंग गाड़ी के निचले वेरिएंट में 13-इंच और टॉप-लाइन वेरिएंट में 14-इंच का व्हील्स मिलेंगे। उम्मीद है कि एस-प्रेसो में स्टील रिम ही मिलेगी। अलॉय व्हील दिए जाने की संभावनाएं बेहद ही कम है।     

साइज

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो 

लंबाई 

3665 मिलीमीटर

चौड़ाई

1520 मिलीमीटर

ऊंचाई 

1549मिलीमीटर - 1564 मिलीमीटर

व्हीलबेस

2380 मिलीमीटर

मारुति एस-प्रेसो में 1.0-लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 68पीएस की अधिकतम पावर और 90एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज़ से इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। हालांकि, ऑटोमैटिक-मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प केवल वी, वी (ओ) और वी+ वेरिएंट के साथ ही मिलेगा। एस-प्रेसो सीएनजी विकल्प में उपलब्ध होगी या नहीं फ़िलहाल इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

बात की जाए फीचर्स की तो, सुरक्षा के लिहाज़ से एस-प्रेसो के सभी वेरिएंट में ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा ऑप्शनल और टॉप वेरिएंट में फ्रंट-पैसेंजर एयरबैग का फीचर भी मिलेगा। इसके अलावा, एस-प्रेसो में टोयोटा इटियोस की तरह डैशबोर्ड के सेंटर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।  

मारुति की इस कार की प्राइस 4 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला रेनो क्विड और डैटसन रेडी-जो से होगा।  

साथ ही पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान नज़र आई मारुति एस-प्रेसो, रियर डिज़ाइन की मिली झलक

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience