• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई मारुति एस-प्रेसो, रियर डिज़ाइन की मिली झलक

संशोधित पर Sep 30, 2019 12:53 PM द्वारा Nikhil for मारुति एस-प्रेसो

  • 1068 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो को लॉन्च कर दिया है। यह भारत में कंपनी की पहली माइक्रो एसयूवी है जिसकी कीमत ₹ 3.69 लाख से शुरू होती है।    

मारुति एस-प्रेसो भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है। रेनो क्विड की इस प्रतिद्वंद्वी को सितम्बर के अंत या अक्टूबर के शुरूआती दिनों में लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में मारुति की इस अपकमिंग कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे इसकी रियर डिज़ाइन से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई है।  

फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट की तुलना में मारुति एस-प्रेसो के रियर में कर्व की जगह फ्लैट-एंड स्टाइलिंग दी गई है, हालांकि इसकी रियर विंडस्क्रीन थोड़ी बाहर की ओर निकलती हुई डिज़ाइन की गई है। इसमें किसी एसयूवी की तरह ऊँचा रियर बम्पर (ब्लैक कलर में) दिया गया है जिससे ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसके अलावा, कार की टेललैंप टेललैंप वर्गाकार है और मारुति की अन्य कारों से हट कर नज़र आ रही है। 

Maruti Suzuki Future-S

मारुति एस-प्रेसो में रियर रिफ्लेक्टर को व्हील-आर्च के डिज़ाइन-कर्व में पोज़िशन किया गया है। इसके अलावा एस-प्रेसो के बी-पिलर पर ब्लैक फिनिश भी मिलेगा, हालांकि यह कॉस्मेटिक फीचर केवल कुछ वेरिएंट्स में ही मिलेगा। 

बात की जाए इंजन की तो इसमें 1.0-लीटर के10बी पेट्रोल इंजन बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर पेश किया जा सकता है। यह मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी। साथ ही इसमें सीएनजी का विकल्प भी मिलेगा। मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत लगभग 4 लाख रुपये रहने की उम्मीद है। 

साथ ही पढ़ें:  जल्द मारुति की और भी कारों के साथ मिलेगा सीएनजी का विकल्प

द्वारा प्रकाशित

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
aman sharma
Sep 9, 2019 6:18:30 PM

This car should be nominated for the ugliest car in the country award. It beats the erstwhile estelo by a big margin.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?