कंफर्म: मारुति एस-प्रेसो 30 सितंबर को होगी लॉन्च

संशोधित: सितंबर 30, 2019 12:52 pm | भानु | मारुति एस-प्रेसो

  • 1159 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो को लॉन्च कर दिया है। यह भारत में कंपनी की पहली माइक्रो एसयूवी है जिसकी कीमत ₹ 3.69 लाख से शुरू होती है।    

मारुति सुज़ुकी, एस-प्रेसो हैचबैक को 30 सितंबर के दिन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऑल्टो,वैगन-आर इत्यादी की तरह एस-प्रेसो को भी मारुति की अरीना डीलरशिप के ज़रिए बेचा जाएगा। इस कार की बुकिंग को लेकर कंपनी की ओर से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी इसे ऑल्टो के10 की तरह चार वेरिएंट में पेश कर सकती है। इसकी शुरूआती कीमत 3.5 लाख रुपये रखे जाने की संभावना है। 

मारुति एस-प्रेसो में ऑल्टो के10 वाले इंजन दिए जा सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इसमें बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड 1.0 लीटर के10बी, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन दिया जा सकता है। ऑल्टो के10 में बीएस4 नॉर्म्स पर तैयार किए गए इस इंजन से कार को 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क प्राप्त होता है। ऑल्टो के10 का एआरएआई सर्टिफाइड माइलेज फिगर 24.07 किमी/लीटर। 

बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड होने के बाद इस कार के माइलेज फिगर पर असर पड़ने के पूरे आसार है। ऐसा 0.8 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन पर अपडेट हुई ऑल्टो800 में भी देखने को मिला था। । मारुति एस-प्रेसो में कंपनी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दे सकती है जबकि 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के रूप में दिया जा सकता है।  

फीचर की बात करें तो इसमें ऑरेन्ज बैकलाइटिंग के साथ डैशबोर्ड के बीच में पोजिशन किया गया अर्ध-गोलाकार इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। सेफ्टी के लिहाज़ से एस-प्रेसो में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट फॉगलैंप, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए जा सकते हैं। 

एस-प्रेसो के साइज़ की बात करें तो इसकी लंबाई और चौड़ाई रेनो क्विड से कम है। लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो बॉक्सी शेप के कारण ये क्विड से ऊंची दिखाई पड़ती है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला रेनो क्विड, महिंद्रा केयूवी100मारुति इग्निस के निचले वेरिएंट के अलावा डैटसन रेडी गो से होगा। 

यह भी पढ़ें: जल्द मारुति की और भी कारों के साथ मिलेगा सीएनजी का विकल्प

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
ranjit k mathew
Sep 20, 2019 9:59:04 AM

Facelifted Kwid will reign once more as it excels in dimensions..Now the question left is mileage and engine refinement? Why Maruti is not analysing the trend in the industry before launch?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience