• English
  • Login / Register

मारुति अब दिल्ली एनसीआर में भी सब्सक्रिप्शन बेसिस पर देगी अपनी कारें

संशोधित: सितंबर 25, 2020 10:47 am | सोनू | मारुति सियाज

  • 4929 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति की कारों को 12 महीनों से 48 महीनों के लिए सब्सक्रिप्शन बेसिस पर लिया जा सकता है।

  • मारुति ने कार सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के लिए ओरिक्स इंडिया से पार्टनरशिप की है।
  • जुलाई 2020 में इसकी शुरूआत गुरुग्राम और बेंगलुरु से हुई थी।
  • एरिना शोरूम से विटारा ब्रेजा और अर्टिगा के ऑटोमैटिक वेरिएंट सब्सक्रिप्शन पर उपलब्ध है।
  • नेक्सा डीलरशिप से बलेनो, सियाज और एक्सएल6 सब्सक्रिप्शन पर मौजूद हैं।
  • पैकेज में कार का मेंटेनेंस, रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस चार्ज शामिल है।

मारुति ने जुलाई 2020 में कार सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम लॉन्च किया था जिसके तहत कंपनी ने गुरुग्राम और बेंगलुरु के लोगों को अपनी कुछ गाड़ियां सब्सक्रिप्शन बेसिस पर देने की शुरूआत की थी। इसके बाद पुणे और हैदराबाद में भी यह सर्विस लॉन्च की गई थी। अब कंपनी ने दिल्ली एनसीआर में भी ऐसी ही सर्विस शुरू की है। इसके तहत ग्राहक एक मंथली सब्सक्रिप्शन फीस देकर मारुति की कार को घर ले जा सकता है। इसके लिए मारुति ने ओरिएक्स इंडिया के साथ पार्टनरशिप की है।

मारुति के एरिना शोरूम मॉडल में से ग्राहक स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा को सब्सक्रिप्शन बेसिस पर ले सकता है। वहीं नेक्सा मॉडल में बलेनो, सियाज और एक्सएल6 को मंथली फीस देकर ले सकता है। अभी कंपनी चारों एरिना मॉडल के मैनुअल वेरिएंट और विटारा ब्रेजा व अर्टिगा के ऑटोमैटिक वेरिएंट को सब्सक्रिप्शन पर दे रही है। इसी प्रकार नेक्सा शोरूम वाले मॉडल के मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट सब्सक्रिप्शन बेसिस पर लिए जा सकते हैं।

ग्राहक इन कारों के लिए जो मंथली शुल्क देगा उसमें रजिस्ट्रेशन फीस, कार का मेंटेनेंस और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है। ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से व्हाइट और ब्लैक नंबर प्लेट का ऑप्शन चुन सकता है। इसी के साथ कंपनी 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस सर्विस भी मुहैया कराएगी। मंथली फीस में फ्यूल कॉस्ट शामिल नहीं है, यानी ग्राहक जितनी भी गाड़ी चलाएगा उसका फ्यूल चार्ज उसे ही वहन करना होगा। ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से 12 महीनों से लेकर 48 महीनों तक के लिए कार को सब्सक्रिप्शन बेसिस पर ले सकता है।

आपकी लोकेशन, अवधि और चुनी हुई गाड़ी के हिसाब से मंथली सब्सक्रिप्शन की रेट अलग-अलग होगी। उदाहरण के तौर पर अगर आप दिल्ली में स्विफ्ट एलएक्सआई को 48 महीनों के लिए लेते हैं तो आपको हर महीने 14,463 रुपये देने होंगे। अगर आपका सब्सक्रिप्शन पीरियड पूरा हो जाता है तो आप चाहे तो इसे एक्सटेंड करवा सकते हैं या फिर दूसरे व्हीकल व वेरिएंट पर अपग्रेड हो सकते हैं या फिर चाहे तो उस समय की मार्केट रेट के हिसाब से उसे खरीद भी सकते हैं। यहां देखें मारुति कार सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम की पूरी जानकारी।

यह भी पढ़ें : इस महीने किस सब-4 मीटर सेडान कार पर मिल रही है सबसे ज्यादा छूट, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति सियाज पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience