• मारुति डिजायर फ्रंट left side image
1/1
  • Maruti Dzire
    + 34फोटो
  • Maruti Dzire
  • Maruti Dzire
    + 6कलर
  • Maruti Dzire

मारुति डिजायर

मारुति डिजायर एक सीटर है जो Rs. 6.57 - 9.39 Lakh* रुपये* की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। यह 0 वेरिएंट्स,. मारुति डिजायर Price starts from ₹ 6.57 लाख & top model price goes upto ₹ 9.39 लाख. This model is available with 1197 cc engine option. This car is available in पेट्रोल और सीएनजी options with both मैनुअल & ऑटोमेटिक transmission. It's & . डिजायर has got 2 star safety rating in global NCAP crash test & has 2 safety airbags. This model is available in 7 colours.
कार बदलें
494 रिव्यूजrate एन्ड win ₹ 1000
Rs.6.57 - 9.39 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
अप्रैल ऑफर देखें
इस महीने के बेस्ट ऑफर्स से न चूकें

मारुति डिजायर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1197 सीसी
पावर76.43 - 88.5 बीएचपी
टॉर्क113 Nm
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमेटिक
माइलेज22.41 से 22.61 किमी/लीटर
फ्यूलपेट्रोल / सीएनजी
रियर एसी वेंट
ऑटो डिमिंग आईआरवीएम
इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन
ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल
रियर कैमरा
  • प्रमुख विशेषताएं
  • टॉप फीचर

मारुति डिजायर कार पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति डिजायर पर डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही है जिसके चलते ग्राहक अप्रैल में इस गाड़ी पर 37,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

प्राइस: मारुति डिजायर कार की कीमत 6.57 लाख रुपये से शुरू होती है और डिजायर टॉप मॉडल प्राइस 9.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

वेरिएंट: मारुति सुजुकी डिजायर चार वेरिएंट एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ में उपलब्ध है। इसके वीएक्सआई और जेडएक्सआई वेरिएंट ऑप्शनल सीएनजी किट के साथ भी आते हैं।

सीटिंग कैपेसिटी: यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन : डिजायर गाडी में 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शनल भी मिलता है। वहीं, डिजायर सीएनजी में यह इंजन 77 पीएस की पावर और 98.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डिजायर के सीएनजी वेरिएंट के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया है।

माइलेज: मारुति डिजायर का मैनुअल वेरिएंट 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वेरिएंट 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। डिजायर सीएनजी का माइलेज 31.12 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

फीचर्स : इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप, ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम, पुश बटन इंजन स्टार्ट-स्टॉप और रियर एसी वेंट के साथ ऑटो एसी जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 4.2 इंच मल्टी-कलर एमआईडी डिस्प्ले जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

सेफ्टी फीचर : इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके एएमटी वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। वहीं टॉप मॉडल में रियर व्यू कैमरा और रियर डिफॉगर जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

कंपेरिजन: मारुति सुजुकी डिजायर का कंपेरिजन हुंडई ऑरा, टाटा टिगॉर और होंडा अमेज से है।

और देखें
मारुति डिजायर ब्रोशर

ब्रोशर डाउनलोड करें for detailed information ऑफ स्पेसिफिकेशन, फीचर्स एन्ड prices.

download brochure
ब्रोशर डाउनलोड करें

मारुति डिजायर प्राइस

मारुति डिजायर की कीमत 6.57 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 9.39 लाख रुपये है। डिजायर 9 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें डिजायर एलएक्सआई बेस मॉडल है और मारुति स्विफ्ट डिजायर जेडएक्सआई प्लस एटी टॉप मॉडल है।

और देखें
स्विफ्ट डिजायर एलएक्सआई(Base Model)1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.41 किमी/लीटर2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.6.57 लाख*
स्विफ्ट डिजायर वीएक्सआई
टॉप सेलिंग
1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.41 किमी/लीटर2 महीने का वेटिंग पीरियड
Rs.7.49 लाख*
स्विफ्ट डिजायर वीएक्सआई एटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.61 किमी/लीटर2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.7.99 लाख*
स्विफ्ट डिजायर जेडएक्सआई1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.41 किमी/लीटर2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.8.17 लाख*
स्विफ्ट डिजायर वीएक्सआई सीएनजी(Base Model)1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 31.12 किलोमीटर/ किलोग्राम2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.8.44 लाख*
स्विफ्ट डिजायर जेडएक्सआई एटी1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.61 किमी/लीटर2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.8.67 लाख*
स्विफ्ट डिजायर जेडएक्सआई प्लस1197 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 22.41 किमी/लीटर2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.8.89 लाख*
स्विफ्ट डिजायर जेडएक्सआई सीएनजी(Top Model)1197 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 31.12 किलोमीटर/ किलोग्राम2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.9.12 लाख*
स्विफ्ट डिजायर जेडएक्सआई प्लस एटी(Top Model)1197 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 22.61 किमी/लीटर2 महीने का वेटिंग पीरियडRs.9.39 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

मारुति डिजायर की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

मारुति डिजायर रिव्यू

मारुति सुजुकी डिजायर किसी पहचान की मोहताज नहीं है। इस कार को मार्केट में आए 14 साल हो चुके हैं और इसके लेटेस्ट जनरेशन मॉडल को पिछले 3 साल से कोई अपडेट नहीं दिया गया है। मगर अब भी सेल्स के मामले में ये कार अपने कॉम्पिटिशन में मौजूद नई कारों को कड़ी टक्कर दे रही है। ऐसे में इस रोड टेस्ट के जरिए आप जानेंगे कि इस कॉम्पैक्ट सेडान के लिए क्या चीजें अब तक कर रही है काम और इसे किन मोर्चों पर किया जा सकता है अपडेट:

एक्सटीरियर

मारुति ने डिजायर कार को डिजाइन करते वक्त एक सेफ गेम खेला है। तीन साल में एक बार भी अपडेट नहीं मिलने के बावजूद ये सेडान आउटडेटेड नहीं लगती है। इसके टॉप वेरिएंट में स्लीक एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स दी गई है जो काफी अच्छे से काम करती हैं। इसकी सिंगल पीस ग्रिल और फॉग लैंप्स के चारों ओर आपको क्रोम भी नजर आ जाएगा जो ​इसकी डिजाइन में क्लास और कैरेक्टर दिखाने का काम करता है।

इसकी साइड प्रोफाइल काफी क्लीन है जिसमें कोई कट या क्रीज नहीं दी गई है। इसके अलावा यहां स्पोर्टी लुक वाले 15 इंच के मल्टी स्पोक अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। इसका रियर डिजाइन भी काफी सिंपल सोबर है। यहां स्क्वायर और बॉक्सी शेप की टेललाइट्स दी गई है और इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी लाइट गाइड भी दी गई है।

तो कुल मिलाकर तीन साल के बाद अपडेट ना मिलने के बावजूद डिजायर का डिजाइन अब भी काफी अच्छा नजर आता है और इसका डिजाइन टाइमलैस है।

इंटीरियर

इसके केबिन में दाखिल होते ही आपका सबसे पहले संपर्क सीटों से होता है और आपको इनपर बैठने के बाद कंफर्टेबल महसूस होगा। इनकी कुशनिंग काफी अच्छी और सॉफ्ट है और आपको इनसे अच्छा सपोर्ट भी मिलता है। इसकी ड्राइविंग सीट पर बैठने के बाद आपको अच्छी ड्राइविंग पोजिशन भी मिल जाती है और इसमें टिल्ट स्टीयरिंग और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट का कॉम्बिनेशन आपकी काफी मदद करता है।

केबिल के फील और लुक की बात करें तो एक्सटीरियर की तरह इसका इंटीरियर भी काफी सिंपल है। इसमें ड्युअल टोन ब्लैक और बैज थीम दी गई है और इसके डैशबोर्ड, 3 स्पोक फ्लैट बॉटम स्टी​यरिंग व्हील के बॉटम और डोर पैनल्स के साइड आर्मरेस्ट पर फॉक्स वुडन एसेंट्स का इस्तेमाल किया गया है।

इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग व्हील पर लैदर से रैपिंग की गई है और फ्रंट डोर आर्मरेस्ट पर फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है। इसके फ्रंट डोर आर्मरेस्ट में बेहतर क्वालिटी के प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है, मगर बाकी जगहों पर इस्तेमाल किया प्लास्टिक काफी हार्ड महसूस होता है और औसत किस्म का नजर आता है।

केबिन प्रैक्टिकैलिटी

इसमें सभी दरवाजों पर 1 लीटर का बॉटल होल्डर दिया गया है जिसके साथ सेंटर कंसोल में दो कपहोल्डर्स और रियर सीट पर सेंटर आर्मरेस्ट में दो कपहोल्डर्स दिए गए हैं। इसके अलावा आपको फोन या वॉलेट रखने के लिए गियर लिवर के आगे कबी होल्स भी दिए गए हैं। वहीं ड्राइवर साइड सनशेड में बिल या कोई एनवलप रखने के लिए स्ट्रैप भी दी गई है।

इसका ग्लवबॉक्स उतना बड़ा नहीं है, मगर इसमें सनग्लास केस, परफ्यूम बॉटल्स या कुछ डॉक्यूमेंट्स आराम से रखे जा सकते हैं। इसमें कूलिंग ​फंक्शन नहीं दिया गया है।

चार्जिंग ऑप्शन

लंबी यात्रा के दौरान आपके डिवाइस चार्ज करने के लिए डिजायर में आपको फ्रंट और रियर में 12 वोल्ट के सॉकेट्स मिल जाएंगे। इसके फ्रंट में यूएसबी सॉकेट दिया गया है, मगर इसमें आपको कहीं भी सी टाइप चार्जिंग पोर्ट नहीं मिलेगा।

फीचर

इस सब कॉम्पैक्ट सेडान में उतने फीचर्स तो नहीं दिए गए हैं, मगर अपडेट मिलने के बाद इसकी फीचर लिस्ट भी अपडेट जरूर हुई थी। इसके टॉप वेरिएंट में 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, चार स्पीकर और दो ट्वीटर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और टिल्ट स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मुकाबले में मौजूद कारों की तुलना में इसकी 7 इंच की डिस्प्ले थोड़ी आउटडेटेड नजर आती है, मगर इसकी क्वालिटी और रिस्पॉन्स मॉडर्न डे स्टैंडर्ड्स के अनुरूप है। इसके साउंड सिस्टम की क्वालिटी आपको बाजार से कोई नया साउंड सिस्टम लगवाने के​ लिए मजबूर नहीं करेगी और इस कार की कीमत को देखते हुए तो ये अच्छा एक्सपीरियंस देता है।

ड्राइवर डिस्प्ले में इसमें रेव्स देखने के लिए पुराने टाइप के एनालॉग डायल्स और स्पीडोमीटर दिए गए हैं और इन दोनों के बीच में छोटी सी कलर्ड एमआईडी डिस्प्ले दी गई है जिसपर माइलेज, ट्रिप डीटेल्स, डिस्टेंस टू एंप्टी और कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां दिखाई देती है।

मगर कॉम्पिटिशन में मौजूद नई कारों को देखते हुए डिजायर में कुछ चीजों की कमी नजर आती है। इस लिस्ट में वायरलेस फोन चार्जर, एक बड़ा इंफोटेनमेंट, फुटवेल लाइटिंग और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है।

रियर सीट एक्सपीरियंस

डिजायर की पीछे की सीट पर आराम से दो लोग बैठ सकते हैं और उसके बावजूद भी स्पेस बच जाता है। इसमें अच्छा खासा हेडरूम और नीरूम स्पेस दिया गया है और आप इसकी फ्रंट सीट के नीचे पैर फैला कर आराम से बैठ सकते हैं। यहां तीन लोग भी आराम से बैठ सकते हैं जिन्हें ज्यादा सिकुड़कर नहीं बैठना पड़ता है, मगर बीच में बैठने वाले पैसेंजर को थोड़ी तकलीफ होती है क्योंकि इसमें डेडिकेटेड हेडरेस्ट और 3 पॉइन्ट सीटबेल्ट नहीं दिया गया है।

5’8” लंबे पैसेंजर्स के लिए तो ये कार अच्छी है। हालांकि 6 फुट तक के लंबे लोगों को कम हेडरूम स्पेस मिलेगा और उन्हें अंडरथाई सपोर्ट भी औसत ही महसूस होगा। बाहर के व्यू की बात करें तो पीछे वाले पैसेंजर का हेडरेस्ट ऊंचा होने के कारण आपको सामने का नजारा अच्छे से दिखाई नहीं देता है।

इसमें पीछे की तरफ भी डेडिकेटेड एसी वेंट्स दिए गए हैं और उसके पीछे ही स्मार्टफोन स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिया गया है। कुल मिलाकर लाइट कलर की थीम होने के कारण आपको केबिन में खुलेपन का अहसास होगा और आपको केबिन में स्पेस भी ज्यादा नजर आएगा।

सुरक्षा

डिजायर में बेसिक सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं जिनमें ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स माउंट और सभी पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट शामिल है। इसके टॉप लाइन वेरिएंट्स में आपको हिल होल्ड असिस्ट, एक रिवर्स पार्किंग कैमरा, आईआरवीएम, रियर डिफॉगर और फॉग लैंप जैसे फीचर्स भी मिल जाएंगे। हालांकि इसके मुकाबले में मौजूद कारों में 6 एयरबैग तक दिए जा रहे हैं​ जिनकी इसमें कमी है।

फीचर को छोड़ दें तो सेफ्टी के मोर्चे पर डिजायर में और भी कमियां है। हार्टेक प्लेटफॉर्म पर बनी इस कार ने ग्लोबल एनकैप में काफी खराब परफॉर्म किया था और क्रैश टेस्ट में इसे महज 1 स्टार रेटिंग दी गई थी।

बूट स्पेस

ऑन पेपर तो डिजायर में 378 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, मगर अपने सेगमेंट में इसके ये ​बेस्ट फिगर्स नहीं है। हालांकि इसमें मारुति ने अच्छा स्पेस मैनेजमेंट दिखाया है, ऐसे में आप इसमें फुल, मीडियम और छोटे साइज के बैग रख सकते हैं और इन सबके बाद भी इसमें लैपटॉप बैग रखने जितना स्पेस बच जाता है।

परफॉरमेंस

यदि आपने बलेनो या स्विफ्ट जैसी कारें ड्राइव की है तो आपको डिजायर भी चलाने में इन्हीं की तरह लगेगी। इन तीनों कारों में 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। डिजायर में इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है और हमने इसके एएमटी वर्जन को ड्राइव करके देखा था।

जैसे ही आप इस इंजन को स्टार्ट करेंगे आपको इसके रिफाइनमेंट लेवल का पता लग जाएगा। सिटी स्पीड में आपको नॉइस और वाइब्रेशंस का मुश्किल से ही पता लगेगा और हार्ड पुश करने पर इसका इंजन शोर करता है। सिटी में ड्राइविंग करने के लिहाज से या ओवरटेक करने के लिहाज से ये इंजन अपने आप में काफी रिस्पॉन्सिव है। रेंव रेंज के लोअर एंड में भी इसमें अच्छी खासी पावर बची रहती है और आप हाई गियर पर भी अपना सफर बिना किसी परेशानी के आराम से तय कर सकते हैं। पूरा दिन ये हाईवे पर 80 से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ड्राइव की जा सकती है।

इसके एएमटी गियरबॉक्स की ट्यूनिंग की बात करें तो इस मोर्चे पर मारुति ने अच्छा मैनेजमेंट करके दिखाया है। आपको गियर चेंज के दौरान एक छोटा सा गैप महसूस होगा जो कि इस तरह के ट्रांसमिशन के लिहाज से स्वीकार किया जा सकता है।

मारुति डिजायर के एएमटी वर्जन का सर्टिफाइड माइलेज 22.61 किलोमीटर प्रति लीटर है और इसके मैनुअल वर्जन का माइलेज 22.41 किलोमीटर प्रति लीटर है जो काफी लाजवाब है।

राइड और हैंडलिंग

डिजायर के सस्पेंशन सेटअप का इसके इंजन के साथ तालमेल अच्छा नजर आता है। कम स्पीड पर छोटे गड्ढों और ऊंचे नीचे रास्तों पर इसमें बॉडी रोल ज्यादा महसूस नहीं होता है। यहां तक कि कोई तीखा गड्ढा आने पर उसका असर केबिन तक कम ही पहुंचता है।

इसकी हाई स्पीड स्टेबिलिटी अच्छी है और ये कार डगमगाती नहीं है।

इसके स्टीयरिंग व्हील का वजन हल्का है, इसलिए संकरे रास्तों पर या कार को रिवर्स करते वक्त आपको ज्यादा परेशानी नहीं होती है और हाई स्पीड पर इसके स्टीयरिंग का वजन बढ़ जाता है जिससे आपको अच्छा खासा कॉन्फिडेंस मिलता है।

निष्कर्ष

क्या अब भी इसका डिजाइन खास है? इसके केबिन में 4 लोगों की फैमिली के हिसाब से अच्छा खासा स्पेस दिया गया है और आप इसमें वीकेंड लगेज भी आराम से रख सकते हैं।

तो कुल मिलाकर तीन साल में कोई अपडेट नहीं मिलने के बाद भी मारुति डिजायर लगभग सभी मोर्चो पर अच्छी है जो कि आपकी फैमिली के लिए एक परफैक्ट कॉम्पैक्ट सेडान बन सकती है और ये आपके बजट के बाहर भी नहीं जाती है। माना कि इसमें अब भी कुछ फीचर्स की कमी महसूस होती है और सेफ्टी के मोर्चे पर ये उतनी खास नहीं है, मगर इन चीजों को एकबार नजरअंदाज कर दिया जाए तो आपको एक बेहतर केबिन के साथ शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस और राइड क्वालिटी मिल जाएगी। ऐसे में ​यदि आपको एक ऑल राउंड पैकेज चाहिए तो आपको डिजायर की तरफ जरूर देखना चाहिए।

मारुति डिजायर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • रिफाइंड पेट्रोल इंजन
  • बेहतर माइलेज
  • कंफर्टेबल राइड क्वालिटी
  • फीचर लोडेड कार

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • इंटीरियर क्वालिटी हो सकती है ज्यादा बेहतर
  • डीजल इंजन का नहीं दिया गया है ऑप्शन

डिजायर को कंपेयर करें

कार का नाम
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकऑटोमेटिक / मैनुअलमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिकमैनुअल / ऑटोमेटिक
Rating
494 रिव्यूज
463 रिव्यूज
310 रिव्यूज
149 रिव्यूज
625 रिव्यूज
1118 रिव्यूज
346 रिव्यूज
510 रिव्यूज
573 रिव्यूज
710 रिव्यूज
इंजन1197 cc 1197 cc 1199 cc1197 cc 1197 cc 1199 cc1199 cc1462 cc1462 cc1462 cc
ईंधनपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोलपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल / सीएनजीपेट्रोल
एक्स-शोरूम कीमत6.57 - 9.39 लाख6.66 - 9.88 लाख7.20 - 9.96 लाख6.49 - 9.05 लाख5.99 - 9.03 लाख6.13 - 10.20 लाख6.30 - 9.55 लाख8.69 - 13.03 लाख8.34 - 14.14 लाख9.40 - 12.29 लाख
एयर बैग22-6262222-42-62
Power76.43 - 88.5 बीएचपी76.43 - 88.5 बीएचपी88.5 बीएचपी67.72 - 81.8 बीएचपी76.43 - 88.5 बीएचपी72.41 - 86.63 बीएचपी72.41 - 84.48 बीएचपी86.63 - 101.64 बीएचपी86.63 - 101.64 बीएचपी103.25 बीएचपी
माइलेज22.41 से 22.61 किमी/लीटर22.35 से 22.94 किमी/लीटर18.3 से 18.6 किमी/लीटर17 किमी/लीटर22.38 से 22.56 किमी/लीटर18.8 से 20.09 किमी/लीटर19.28 से 19.6 किमी/लीटर20.3 से 20.51 किमी/लीटर17.38 से 19.89 किमी/लीटर20.04 से 20.65 किमी/लीटर

मारुति डिजायर कार न्यूज और अपडेट्स

  • नई न्यूज़
  • आर्टिकल्स जरूर पढ़ें

मारुति डिजायर यूज़र रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड494 यूजर रिव्यू
  • सभी (493)
  • Looks (92)
  • Comfort (211)
  • Mileage (232)
  • Engine (81)
  • Interior (64)
  • Space (56)
  • Price (63)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Critical
  • Great Car

    This vehicle boasts excellent features and aesthetics, providing ample comfort and spaciousness. Its...और देखें

    द्वारा suraj kumar
    On: Apr 17, 2024 | 35 Views
  • Good Car

    Ideal for travel with impressive mileage, mind-blowing features, cost-effective maintenance, and exc...और देखें

    द्वारा suryakanta
    On: Mar 08, 2024 | 162 Views
  • for Maruti Swift Dzire VXI CNG

    Amazing Car

    The Maruti Dzire is a popular choice in the budget sedan segment, known for its high resale value, l...और देखें

    द्वारा sandeep kumar verma
    On: Feb 11, 2024 | 1121 Views
  • Great Car

    I've been driving this car for six years now, and it's incredibly comfortable. The mileage is very g...और देखें

    द्वारा rakesh sarma
    On: Feb 10, 2024 | 370 Views
  • Nice Car

    This car comes with impressive features considering its price, and the safety features are reliable....और देखें

    द्वारा pooja
    On: Jan 29, 2024 | 382 Views
  • सभी डिजायर रिव्यूज देखें

मारुति डिजायर माइलेज

एआरएआई माइलेज: का माइलेज देती है। ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22.61 किमी/लीटर है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22.41 किमी/लीटर है। मैनुअल सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 31.12 किलोमीटर/ किलोग्राम है।

और देखें
फ्यूल टाइपट्रांसमिशनएआरएआई माइलेज
पेट्रोलऑटोमेटिक22.61 किमी/लीटर
पेट्रोलमैनुअल22.41 किमी/लीटर
सीएनजीमैनुअल31.12 किलोमीटर/ किलोग्राम

मारुति डिजायर वीडियोज़

  • 2023 Maruti Dzire Vs Hyundai Aura: Old Rivals, New Rivalry
    8:35
    2023 Maruti Dzire vs Hyundai Aura: Old Rivals, New Rivalry
    7 महीने ago | 60.4K व्यूज़
  • Maruti Dzire 2023 Detailed Review | Kya hai iska winning formula?
    10:21
    Maruti Dzire 2023 Detailed Review | Kya hai iska winning formula?
    7 महीने ago | 9.4K व्यूज़

मारुति डिजायर कलर

मारुति डिजायर कार 7 अलग अलग कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है। कारदेखो पर अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ सभी फोटोज़ देखें।

  • आर्कटिक व्हाइट
    आर्कटिक व्हाइट
  • शेरवुड ब्राउन
    शेरवुड ब्राउन
  • ऑक्सफोर्ड ब्लू
    ऑक्सफोर्ड ब्लू
  • phoenix रेड
    phoenix रेड
  • मैग्मा ग्रे
    मैग्मा ग्रे
  • bluish ब्लैक
    bluish ब्लैक
  • splendid सिल्वर
    splendid सिल्वर

मारुति डिजायर फोटो

मारुति डिजायर की 14 फोटोज़ उपलब्ध हैं, सेडान कार की एक्स्टीरियर,इंटीरियर और 360 व्यू समेत पिक्चर गैलरी देखें।

  • Maruti Dzire Front Left Side Image
  • Maruti Dzire Grille Image
  • Maruti Dzire Front Fog Lamp Image
  • Maruti Dzire Headlight Image
  • Maruti Dzire Side Mirror (Body) Image
  • Maruti Dzire Wheel Image
  • Maruti Dzire DashBoard Image
  • Maruti Dzire Instrument Cluster Image
space Image

मारुति डिजायर रोड टेस्ट

  • मारुति सुजुकी डिजायर एएमटी: क्या अब भी इसमें है वो बात?

    इस कार को मार्केट में आए 14 साल हो चुके हैं और इसके लेटेस्ट जनरेशन मॉडल को पिछले 3 साल से कोई अपडेट नहीं दिया गया है। मगर अब भी सेल्स के मामले में ये कार अपने कॉम्पिटिशन में मौजूद नई कारों को कड़ी टक्कर दे रही है।

    By भानुNov 01, 2023
और ऑप्शन देखें
Ask Questionक्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

मारुति डिजायर प्रश्न और उत्तर

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • हाल ही में पूछे गए सवाल

मारुति डिजायर की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में डिजायर की ऑन-रोड कीमत 7,39,858 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

डिजायर और बलेनो में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

डिजायर की कीमत 6.57 लाख रुपये एक्स-शोरूम और बलेनो की कीमत 6.66 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

मारुति डिजायर के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 6.95 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से मारुति डिजायर की ईएमआई ₹ 14,697 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 77,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

मारुति डिजायर में कौनसा गियरबॉक्स मिलता है?

मारुति डिजायर मैनुअल & ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है।
फ्यूल टाइपट्रांसमिशन
Petrolमैनुअल
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
Petrolमैनुअल
Petrolऑटोमेटिक
CNGमैनुअल
CNGमैनुअल

क्या मारुति डिजायर में सनरूफ मिलता है ?

मारुति डिजायर में सनरूफ नहीं मिलता है।

What is the accessories cost of Maruti Suzuki Dzire?

Mayank asked on 24 Jan 2024

For the availability and prices of the accessories , we'd suggest you to con...

और देखें
By CarDekho Experts on 24 Jan 2024

What is the seating capacity of Maruti Dzire?

Shailesh asked on 15 Nov 2023

The Maruti Dzire has a seating capacity of 5 peoples.

By CarDekho Experts on 15 Nov 2023

How many colours are available in Maruti Dzire?

Prakash asked on 7 Nov 2023

Maruti Dzire is available in 7 different colours - Arctic White, Sherwood Brown,...

और देखें
By CarDekho Experts on 7 Nov 2023

How many colours are their in Maruti Dzire?

Devyani asked on 20 Oct 2023

Maruti Dzire is available in 7 different colours - Arctic White, Sherwood Brown,...

और देखें
By CarDekho Experts on 20 Oct 2023

How much waiting period for Maruti Dzire?

Abhi asked on 8 Oct 2023

For the availability, we would suggest you to please connect with the nearest au...

और देखें
By CarDekho Experts on 8 Oct 2023
space Image

भारत में स्विफ्ट डिजायर कीमत

सिटीओन रोड कीमत
बैंगलोरRs. 7.87 - 11.19 लाख
मुंबईRs. 7.66 - 10.89 लाख
पुणेRs. 7.66 - 10.89 लाख
हैदराबादRs. 7.79 - 11.08 लाख
चेन्नईRs. 7.78 - 11.04 लाख
अहमदाबादRs. 7.33 - 10.42 लाख
लखनऊRs. 7.45 - 10.60 लाख
जयपुरRs. 7.53 - 10.69 लाख
पटनाRs. 7.55 - 10.80 लाख
चंडीगढ़Rs. 7.42 - 10.62 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग मारुति कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग

पॉपुलर सेडान कारें

  • ट्रेंडिंग
  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
अप्रैल ऑफर देखें

Similar Electric कारें

Found what यू were looking for?
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience