टाटा पंच का करें इंतजार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी कार? इसके बारे में जानें यहां

संशोधित: अक्टूबर 15, 2021 01:58 pm | स्तुति | टाटा पंच

  • 6748 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा पंच कम बजट में अच्छा एसयूवी जैसा एक्सपीरिएंस देने के चलते पॉपुलर कार बन सकती है। ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में इसे 5-स्टार रेटिंग मिली है। भारत में इसे 18 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। यदि आपने इसे अभी तक बुक नहीं किया है तो ऐसे में इसे घर लाने के लिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है। अब सवाल ये है कि क्या भारतीय ग्राहकों को टाटा पंच के लिए इंतजार करना चाहिए या फिर सेगमेंट में मौजूद कारों में से कोई बेहतर विकल्प तलाशना चाहिए? इसके बारे में हम जानेंगे यहांः-

सबसे पहले नज़र डालते हैं सभी मॉडल्स और उनकी कीमतों पर:-

मॉडल

प्राइस रेंज

टाटा पंच

  5.5 लाख रुपए से 8.5 लाख रुपए

मारुति इग्निस

5.10 लाख रुपए से 7.47 लाख रुपए 

मारुति स्विफ्ट

5.85 लाख रुपए से 8.67 लाख रुपए

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस

5.28 लाख रुपए से 8.50 लाख रुपए

रेनो ट्राइबर

5.50 लाख रुपए से 7.95 लाख रुपए

मारुति इग्निस : फंकी डिज़ाइन और सिटी फ्रेंडली साइज़ के लिए खरीदें

इग्निस अपने छोटे साइज़ और फंकी लुक के चलते सिटी ड्राइविंग के लिए परफेक्ट साबित होती है। इसकी टॉल बॉय डिज़ाइन बेहद आकर्षित करने वाली है। इस गाड़ी के केबिन में पैसेंजर को पर्याप्त हेडरूम स्पेस भी मिलता है। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। यदि आप इसके टॉप वेरिएंट का कंपेरिजन प्रतिद्वंदियों से करें तो इग्निस एक बजट कार साबित होती है।

मारुति स्विफ्ट : रोमांचक ड्राइविंग के लिए खरीदें  

स्विफ्ट हमेशा से डायनामिक हैंडलर रही है। इसमें पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसकी परफॉर्मेंस बेहद दमदार है। इसकी डिज़ाइन बेहद आकर्षित करने वाली है जो इसे भीड़ से एकदम अलग दिखाती है। इसमें वह सभी फीचर्स दिए गए हैं जिसकी उम्मीद इस प्राइस में आने वाली कार से की जाती है, हालांकि इन फीचर्स को लेकर इसकी प्राइस थोड़ी ज्यादा है। इग्निस और इस लिस्ट की दूसरी कारों की तरह स्विफ्ट में पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस : कई इंजन ऑप्शंस को लेकर खरीदें, डीजल इंजन का विकल्प भी है मौजूद

डीजल इंनज की चाहत रखने वालों के लिए हुंडई की यह हैचबैक इस प्राइस में आने वाला एकमात्र ऑप्शन है। इसका केबिन बेहद आकर्षक दिखने वाला है और इसमें कई दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं। ग्रैंड आई10 निओस एकदम कम्फर्टेबल सिटी कार है जो पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आती है। इंजन के साथ इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं। यदि आप ड्राइविंग के शौक़ीन हैं तो आपको इसमे टर्बो इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।

रेनो ट्राइबर : बेहतर यूटिलिटी के लिए खरीदें

ट्राइबर की लंबाई 4 मीटर से भी कम है, लेकिन फिर भी यह एक स्पेशियस कार है जिसमें सात लोग बैठ सकते हैं। यदि आपको तीसरी रो की सीटें नहीं चाहिए तो ऐसे में आप कार्गो स्पेस बढ़ाने के लिए इन्हें हटा भी सकते हैं। ट्राइबर एक पेट्रोल कार है जो ऑटोमेटिक ऑप्शन के साथ आती है।

टाटा पंच : यदि कार में 'एसयूवी फैक्टर' चाहिए तो पंच के लिए करें इंतजार

पंच इस प्राइस में आने वाली दूसरी कारों से एकदम अलग है। टाटा ने पंच को एसयूवी लुक देने की पूरी कोशिश की है। इस गाड़ी की सीटें काफी ऊंची रखी गई है और यह गाड़ी सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले ज्यादा हाई ग्राउंड क्लियरेंस एक्सपीरिएंस भी देती है। पंच में प्रीमियम फीचर्स नहीं दिए गए हैं, लेकिन यह कार अच्छे फीचर्स से लैस जरूर है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा पंच पर अपना कमेंट लिखें

4 कमेंट्स
1
M
mohammad aziz
Oct 17, 2021 2:13:38 AM

TatA toh tatA hi h is co se na jane kitne parevar apna pet bhar rahi h ek jamana tah jab shavarleet ka bol bala taha Sab ko peche chorti huii tatA aaj is mukam par h ki is ki khubiya genwana kise k ba

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sanjay kumar pathak
    Oct 16, 2021 10:19:37 PM

    Bahut hi lajabab hai...

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      इन्द्र प्रताप पाण्डेय
      Oct 16, 2021 8:08:13 PM

      टाटा पंच के सभी माडलों का विवरण चाहिए।

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • मारुति स्विफ्ट
        • मारुति इग्निस
        • रेनॉल्ट ट्राइबर
        • टाटा पंच
        • हुंडई ग्रैंड आई10 निओस

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
        ×
        We need your सिटी to customize your experience