टाटा पंच को ग्लोबल एनकैप में ने दी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग,18 अक्टूबर को होगी लॉन्च

प्रकाशित: अक्टूबर 14, 2021 05:21 pm । भानुटाटा पंच

  • 5385 व्यूज़
  • Write a कमेंट

 

टाटा पंच ना देश की सबसे अफोर्डेबल एसयूवी कार होगी बल्कि ये मॉर्डन और सेफ भी साबित होने वाली है। ग्लोबल एनकैप ने टाटा पंच को 5-स्टार क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग दी है जो कंपनी की अल्ट्रोज और नेक्सन को भी मिल चुकी है। 

इस क्रैश टेस्ट में नई टाटा पंच को एडल्ट सेफ्टी के लिए 17 में से 16.45 पॉइन्ट्स के साथ 5 स्टार रेटिंग दी गई। इस टेस्ट में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के सिर,गर्दन,छाती और जांघो की प्रोटेक्शन को अच्छा पाया गया। हालांकि इसमें ड्राइवर के पैरों की हड्डी की सुरक्षा को औसत ही बताया गया है। इसकी बॉडीशेल और फुटवेल एरिया को स्टेबल बताया गया है जबकि काफी प्रीमियम कारों में अब तक ये चीज नहीं पाई गई है। टाटा पंच का यूएन95 साइड इंपेक्ट टेस्ट भी किया गया जिसमें अच्छा प्रदर्शन करने के चलते इस कार को ये शानदार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। 

चाइल्ड सेफ्टी कैटेगरी में टाटा पंच को 49 में से 40.98 स्कोर दिया गया जहां उसे 4 स्टार रेटिंग भी दी गई। इसमें आईएसओफिक्स कनेक्टर्स के साथ रियर फेसिंग चाइल्ड सीट लगाई गई जिसने इंपेक्ट पड़ने पर बच्चे की सिर और छाती को सुरक्षित रखा। इस कार का क्रैश टेस्ट 64 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड में क्रैश टेस्ट किया गया और इस दौरान इसमें रियर सीट पर बीच में बैठने वाले पैसेंजर के लिए लेप बेल्ट की कमी पाई गई। 

यह भी पढ़ें:ये हैं भारत की 10 सबसे सुरक्षित कारें जिनकी प्राइस है 10 लाख रुपये से भी कम

टाटा पंच में डुअल फ्रंट एयरबैग, फ्रंट सीटबेल्ट प्रीटेंशनर, एबीएस और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं जिन्होनें इसे 5 स्टार रेटिंग दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। यदि इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर दिया जाता तो ये और भी सेफ कार साबित होती। 

यह भी पढ़ें:टाटा पंच के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर्स और कलर ऑप्शन, जानिए यहां

पंच एसयूवी में अल्ट्रोज़ वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें  5-स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके एएमटी वेरिएंट के साथ ट्रेक्शन प्रो मोड भी मिलेगा जिससे मुश्किल इलाकों में भी कार को आसानी से ड्राइव किया जा सकेगा। टाटा पंच को 18 अक्टूबर के दिन लॉन्च किया जाएगा और इसकी शुरूआती कीमत 5.5 लाख रुपये एक्सशोरूम रखी जा सकती है। सेगमेंट में पंच कार का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी से होगा। कीमत के मोर्चे पर इसका कम्पेरिज़न मारुति सुजुकी स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर से भी होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा पंच पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
suresh nagargoje
Oct 14, 2021 5:19:00 PM

Make back seat slightly comfortable, other things are so good than any other

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience