• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो 19 जून को उठाएगी ट्राइबर कार से पर्दा

प्रकाशित पर May 22, 2019 01:09 PM द्वारा Nikhil for रेनो ट्राइबर

  • 429 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो 19 जून को अपनी अपकमिंग ट्राइबर कार से पर्दा उठाएगी। कंपनी के अनुसार, इस गाड़ी की स्टाइलिंग बेहद यूनिक होगी, जिसे सामान्य श्रेणी में नहीं रखा जा सकता है। रेनो ने ट्राइबर की बॉडी-स्टाइल के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि टेस्टिंग मॉडल की तस्वीरों से यह एमपीवी कार लग रही है। रेनो के पोर्टफोलियो में ट्राइबर को क्विड हैचबैक और डस्टर व लॉजी के बीच पोज़िशन किया जाएगा।   

ट्राइबर एक सब-4 मीटर कार होगी, जिसे रेनो ने बिलकुल नए प्लेटफार्म पर बनाया है। इस नए प्लेटफार्म को क्विड के सीएमएफ़-ए प्लेटफार्म में कुछ बदलाव कर तैयार किया गया है। 

रेनो ट्राइबर की खासियत इसका मॉड्यूलर केबिन है। आसान शब्दों में कहा जाएं तो, रेनो ट्राइबर एक 5+2 सीटर कार होगी, जिसकी थर्ड रो में मिलने वाली दो सीटों को जरूरत न पड़ने पर हटाया भी जा सकेगा। इससे कार में ज्यादा बूट स्पेस भी मिलेगा। साथ ही, कंपनी का दावा है कि ट्राइबर में सेगमेंट की अन्य कारों से बेहतर केबिन स्पेस मिलेगा। 

ट्राइबर के टेस्टिंग मॉडल से साफ है कि इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, 15-इंच के अलॉय व्हील, ब्लैक-बेज कलर में ड्यूल-टोन इंटीरियर (क्रोम और सिल्वर इन्सेर्ट्स के साथ) और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

रेनो ट्राइबर में मिलने वाले इंजन के बारे में कोई पुख्ता जानकारी अभी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि इसमें क्विड के 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का टर्बोचार्ज्ड वर्ज़न या निसान माइक्रा और डैटसन गो में मिलने वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। वहीं, कार के निचले वेरिएंट में 1.0-लीटर इंजन के नैचुरली एस्पिरेटेड वर्ज़न को भी पेश किए जाने की संभावनाएं हैं। क्विड की तरह, ट्राइबर भी मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध हो सकती है। 

चुंकि देश में अगले साल से बीएस6 मानक लागू होने है, ऐसे में शायद रेनो ट्राइबर में डीजल इंजन नहीं दिया जाएगा। एक अनुमान के अनुसार रेनो ट्राइबर की प्राइस 5.5 लाख रुपये से 07 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। इस कीमत पर रेनो ट्राइबर का सीधे तौर पर किसी कार से मुकाबला नहीं होगा। हालांकि इसे मारुति अर्टिगा या डैटसन गो+ के वैकल्पिक रूप में देखा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: रेनो ट्राइबर का टीजर वीडियो हुआ जारी, जानिए कब होगी लॉन्च

रेनो ट्राइबर

6 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.6.0 Lakh*
ट्रांसमिशनमैनुअल
लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
*संभावित कीमत
द्वारा प्रकाशित

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

0 कमेंट
Read Full News

नई एमयूवी कारें

अपकमिंग एमयूवी कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?