• English
  • Login / Register

हुंडई क्रेटा एन लाइन एन8 वेरिएंट फोटो गैलरी: इसमें क्या मिलेगा खास,जानिए यहां

प्रकाशित: अप्रैल 26, 2024 01:01 pm । भानुहुंडई क्रेटा एन लाइन

  • 1.5K Views
  • Write a कमेंट

Hyundai Creta N Line N8 Variant

हुंडई क्रेटा एन लाइन को क्रेटा फेसलिफ्ट के स्पोर्टी वर्जन के तौर पर मार्च 2024 में लॉन्च किया गया था। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के इस वर्जन का डिजाइन थोड़ा अलग है जिसमें ऑल ब्लैक केबिन दिया गया है और ये केवल टर्बो पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध है। क्रेटा एन लाइन को दो वेरिएंट्स: एन8 और एन10 में पेश किया गया है। यदि आप क्रेटा एन लाइन का बेस वेरिएंट लेना चाहते हैं तो इन 8 तस्वीरों के जरिए डीटेल्स के साथ जानिए इसके बारे में:

फ्रंट

Hyundai Creta N Line N8 Front

क्रेटा एन लाइन के फ्रंट प्रोफाइल को देखें तो यहां से ये स्टैंडर्ड क्रेटा से अलग नजर आती है क्योंकि इसमें हुंडई के लोगो को अलग तरह से रखा गया है और इसमें कुछ रेड इंसर्ट्स के साथ नए डिजाइन का बड़ा सा बंपर दिया गया है। हालांकि इसमें रेगुलर क्रेटा की ही तरह हेडलाइट्स को कनेक्टेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स जैसे लाइटिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं।

साइड

Hyundai Creta N Line N8 Side

इसका ओवरऑल शेप रेगुलर क्रेटा की तरह ही है मगर इसमें 18 इंच के अलग डिजाइन के डायमंड कट अलॉय व्हील्स,स्पोर्टी रियर स्पॉयलर और स्पोर्टी अपील के लिए डोर क्लैडिंग के नीचे लंबी लंबी रेड स्ट्रिप दी गई है। यदि आप ठीक से नोटिस करेंगे तो आपको इसमें अलॉय व्हील्स के साथ रेड ब्रेेक कैलिपर्स और एन लाइन की बैजिंग भी नजर आ जाएगी। 

रियर

Hyundai Creta N Line N8 Rear

स्पॉयलर को छोड़कर हुंडई क्रेटा एन लाइन के रियर प्रोफाइल का टॉप सेक्शन आपको रेगुलर क्रेटा जैसा ही नजर आएगा। हालांकि इसके बॉटम सेक्शन में रेड डिजाइन एलिमेंट्स के साथ नए डिजाइन का बंपर दिया गया है और साथ ही इसमें ड्युअल एग्जॉसट टिप्स भी दी गई है जो कि केवल एक डिजाइन एलिमेंट है और भारत में दूसरे एन लाइन मॉडल्स की तरह इनसे स्पोर्टी साउंड नहीं निकलता है। 

इंटीरियर

Hyundai Creta N Line N8 Dashboard

क्रेटा एन लाइन एन8 वेरिएंट के केबिन में डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री के लिए ऑल ब्लैक केबिन थीम दी गई है। इसके डैशबोर्ड पर स्क्रीन के चारो ओर रेड एसेंट्स और पैसेंजर साइड एसी वेंट्स की तरफ रेड स्ट्राइप के साथ ग्लॉस ब्लैक पैनल दिया गया है। क्रेटा के इस स्पोर्टी वर्जन में अलग तरह का स्टीयरिंग व्हील दिया गया है और इसके स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब पर एन लाइन की बैजिंग भी दी गई है। 

Hyundai Creta N Line N8 Front Seats

इसमें स्पोर्टी सीट्स भी दी गई हैं जिनपर ब्लैक कलर की अपहोल्स्ट्री लगाई गई है। इसकी फ्रंट सीटों पर एन लाइन की एम्बॉसिंग भी दी गई है और साथ ही इनपर रेड कलर से स्टिचिंग की गई है। 

फीचर्स

Hyundai Creta N Line N8 Screens

फीचर्स की बात करें तो हुंडई क्रेटा एन लाइन एन8 में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल होल्ड असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और एक रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: बीवाईडी सील प्रीमियम रेंज vs हुंडई आयोनिक 5 : स्पेसिफिकेशन कंपेरिजन

क्रेटा एन लाइन एन8 वेरिएंट में डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम, डुअल कैमरा डैश कैम और एडीएएस जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं जो कि टॉप वेरिएंट एन 10 में मौजूद है। 

पावरट्रेन

Hyundai Creta N Line N8 Gear Knob

क्रेटा एन लाइन में रेगुलर क्रेटा कार वाला 1.5-लीटर टर्बाे पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 160 पीएस की पावर और 253 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन) का ऑप्शन दिया गया है। इसके एन8 वेरिएंट में दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:हुंडई वेन्यू एग्जीक्यूटिव फोटो गैलरी : जानिए इस नए वेरिएंट में क्या कुछ मिलता है ख़ास

कीमत और मुकाबला


Hyundai Creta N Line N8

एक्स-शोरूम कीमत

ट्रांसमिशन 

क्रेटा एन लाइन एन8

क्रेटा एन लाइन एन10

कीमत में अंतर

मैनुअल 

16.82 लाख रुपये

19.34 लाख रुपये

+  2.52 लाख रुपये

डीसीटी

18.32 लाख रुपये

20.30 लाख रुपये

+  1.98 लाख रुपये

एन 10 के मुकाबले क्रेटा एन लाइन का एन8 वेरिएंट 2.5 लाख रुपये सस्ता है। इस ज्यादा कीमत की एवज में आपको क्रेटा एन लाइन के टॉप वेरिएंट में आपको बेहतर इंफोटेनमेंट पैकेज,कुछ एक्सट्रा फीचर्स और बेहतर सेफ्टी पैकेज मिल रहा है। 

हुंडई क्रेटा एन लाइन का मुकाबला किआ सेल्टोस जीटीएक्स+ और एक्स लाइन वेरिंएट्स से है और ये फोक्सवैगन टाइगन,स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर का एक स्पोर्टी विकल्प भी है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई क्रेटा एन लाइन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience