Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

नई मारुति स्विफ्ट 2024 के इस रेसिंग रोडस्टर एसेसरीज पैक पर इन 7 तस्वीरों के जरिए डालिए एक नजर

प्रकाशित: मई 11, 2024 11:45 am । भानुमारुति स्विफ्ट

  • 1.5K Views
  • Write a कमेंट

2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept

भारत में जनरेशन 4 मारुति सुुजुकी स्विफ्ट लॉन्च हो चुकी है। इसे 5 वेरिएंट्स: एलएक्सआई: वीएक्सआई,वीएक्सआई ओ,जेडएक्सआई और जेडएक्सआई ओ में पेश किया गया है। इस कार को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने इसके एसेसरी वाले वर्जन मेंं से एक वर्जन को भी शोकेस किया था। इनमें से एक है रेसिंग रोडस्टर एसेसरीज पैक जिसके बारे में आप इस इमेज गैलरी के जरिए जानेंगे डीटेल में:

फ्रंट

2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept Front

जो स्विफ्ट रेसिंग रोडस्टर शोकेस की गई उसे मैग्मा ग्रे शेड दिया गया था और इसमें बोनट डेकेल भी दिया गया था जिसपर 'स्विफ्ट' की ब्रांडिंग नजर आ रही थी। इसमें रेगुलर मॉडल जैसी ही ओवल शेप की ग्रिल दी गई है जिसमें पियानो ब्लैक फिनिशिंग की गई थी और साथ ही इसमें हेडलाइट्स क्लस्टर पर स्मोक्ड इफेक्ट दिया गया था। नीचे की तरफ इसमें नया पियानो ब्लैक फिनिशिंग वाला स्प्ल्टिर और और बंपर रेड एसेंट में हाइलाइटिंग की गई है। 

साइड 

2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept Side
2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept ORVMs

साइड प्रोफाइल में हुए बदलाव की बात की जाए तो यहां आउटसाइड रियरव्यू मिरर की हाउसिंग के लिए नए डेकेल और व्हील आर्क के चारो ओर एवं डोर सिल के साथ साथ रेड पिनस्ट्रिपिंग दी गई है और इन दोनों ही एलिमेंट्स को पियानो ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। 

2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept Alloy Wheels

हालांकि इसमें रेगुलर मॉडल की ही तरह 15 इंच ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: 2024 मारुति स्विफ्ट में मिलते हैं ये 9 कलर ऑप्शन, देखिए पूरी लिस्ट

रियर

2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept Rear

टेललाइट्स को कनेक्ट करने वाली पियानो ब्लैक स्ट्रिप को छोड़कर  बैक साइड से स्विफ्ट का ये रेसिंग रोडस्टर स्टैंडर्ड करने वाली पियानो ब्लैक स्ट्रिप को छोड़कर  बैक साइड से स्विफ्ट का ये रेसिंग रोडस्टर स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही नजर आता है। यहां भी आपको रेड इंसर्ट्स के साथ पियानो ब्लैक लिप दी गई है। 

केबिन

2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept Cabin

इसके केबिन को भी कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स दिए गए हैं जिनमें रिफ्रेश्ड अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड पर नए ट्रिम इंसर्ट्स शामिल हैं जिसपर कुछ लग्जरी मॉडल्स की तरह कार्बन फाइबर जैसी फिनिशिंग और रेड एसेंट्स दिए गए हैं। 

2024 Maruti Swift Racing Roadster Concept Touchscreen

स्विफ्ट ये रेसिंग रोडस्टर इस कार के स्टैंडर्ड मॉडल के टॉप वेरिएंट जेडएक्सआई+ पर बेस्ड है जिसमें रेगुलर मॉडल जैसे ही फीचर्स दिए गए हैं। इनमें 9 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो एसी जैसे फीचर्स शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इसमें स्टैंडर्ड 6 एयरबैग्स,रिव​र्सिंग कैमरा और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:2024 मारुति स्विफ्ट के किस वेरिएंट में मिलते हैं कौनसे फीचर, जानिए यहां

पावरट्रेन

ये रेसिंग रोडस्टर एक कॉस्मैटिक पैकेज है जिसके पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें रेगुलर मॉडल की तरह नया 1.2-लीटर जेड सीरीज पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 पीएस की पावर और 112 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। 

कीमत और मुकाबला

नई मारु​ति स्विफ्ट कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.65 लाख रुपये इंट्रोडक्ट्री एक्सशोरूम के बीच रखी गई है। हालांकि रेसिंग रोडस्टर एसेसरीज पैकेज की कीमत से अभी पर्दा उठना बाकी है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 मॉडल का मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस से है। इसके अलावा इसे रेनो ट्राइबर क्रॉसओवर एमपीवी, और हुंडई एक्सटरटाटा पंच माइक्रो एसयूवी के विकल्प के तौर पर भी चुना जा सकता है।

यह भी देखेंः मारुति स्विफ्ट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience