• लॉगिन / रजिस्टर

बजाज क्यूट लॉन्च, कीमत 2.48 लाख रूपए से शुरू

प्रकाशित पर apr 18, 2019 03:37 pm द्वारा sonu for Bajaj Qute (RE60)

  • 1699 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बजाज क्यूट भारत में लॉन्च हो गई है। यह देश की पहली क्वाड्रिसाइकिल है, जो ऑटो और कार के बीच का स्पेस भरेगी।

इसे पेट्रोल और सीएनजी दो विकल्पों में उतारा गया है। पेट्रोल वर्जन की कीमत 2.48 लाख रूपए और सीएनजी वर्जन की कीमत 2.78 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र) है। इसे निजी और व्यावसायिक दोनों काम में इस्तेमाल किया जा सकता है।

बजाज क्यूट में 216.6 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है। इस में सीनएजी का विकल्प भी रखा गया है। पेट्रोल मोड में यह कार 13.1 पीएस की पावर और 18.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। सीएनजी मोड में इसकी पावर 10.98 पीएस और टॉर्क 16.1 एनएम है। इसकी टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है। मोटरसाइकिल की तरह इस में 5-स्पीड सिक्वेंशल गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल मोड में यह 35 किमी प्रति लीटर और सीएनजी मोड में 45 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी। क्यूट पेट्रोल की फ्यूल टैंक क्षमता 8 लीटर है, जबकि सीएनजी वर्जन की टैंक क्षमता 35 लीटर है।

बजाज क्यूट देश की पहली क्वाड्रिसाइकिल है। दिखने में यह कार जैसी है, लेकिन हकीकत में यह कार नहीं है। इसे थ्री-व्हीलर ऑटो रिक्शा का फोर-व्हीलर वर्जन कहना भी गलत नहीं होगा। इस में एक स्टीयरिंग व्हील और चार पहिये लगे हैं। ड्राइवर के साथ एक पैसेंजर के बैठने की सीट भी इस में दी गई है। इस में ड्राइवर समेत कुल चार लोग बैठ सकते हैं। बजाज क्यूट में आगे की तरफ 77 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। अगर आपको ज्यादा सामान रखना है तो कार की पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके यहां 400 लीटर का स्पेस काम में ले सकते हैं। कार की छत पर कैरियर लगाकर यहां भी 40 किलोग्राम तक वज़न रख सकते हैं।

बजाज क्यूट हरे, नीले, पीले, सफेद, लाल और काले समेत कुल छह कलर में उपलब्ध है। अभी यह छह राज्य गुजरात, राजस्थान, केरल, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

बजाज आरई60 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
V
vijay kumar
Nov 17, 2019 12:53:09 PM

Hi Does it have both petrol & cng in one vehicle?

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?