18 अप्रैल को लॉन्च होगी बजाज क्यूट

प्रकाशित: अप्रैल 16, 2019 03:30 pm । सोनूबजाज आरई60

  • 398 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बजाज क्यूट खरीदने की योजना बना रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। कंपनी ने जानकारी दी है कि भारत में इसे 18 अप्रैल 2019 को लॉन्च किया जाएगा। देश में यह क्वाड्रिसाइकिल सेगमेंट की पहली गाड़ी होगी। सड़क और परिवहन मंत्रालय इसे बाजार में उतारने की मंजूरी दे चुका है।

बजाज क्यूट फोर-व्हीलर वाहन है। दिखने में यह कार जैसी है, लेकिन हकीकत में यह कार नहीं है। इसे थ्री-व्हीलर ऑटो रिक्शा का फोर-व्हीलर वर्जन कहना भी गलत नहीं होगा। इस में एक स्टीयरिंग व्हील और चार पहिये लगे हैं। ड्राइवर के साथ एक पैसेंजर के बैठने की सीट भी इस में दी गई है। इस में ड्राइवर समेत कुल चार लोग बैठ सकते हैं। सभी पैसेंजर के लिए इस में सीटबेल्ट भी दिए गए हैं। भारत में इसे एक्सपोर्ट करके बेचा जाएगा।

बजाज क्यूट में 216.6 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसे सीएनजी से भी चलाया जा सकेगा। पेट्रोल मोड में यह 13 पीएस की पावर और 18.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। सीएनजी मोड में यह 10.98 पीएस की पावर और 16.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। इस में मोटरसाइकिल की तरह 5-स्पीड सिक्वेंशल गियरबॉक्स मिलेगा। बजाज क्यूट की लंबाई 2752 एमएम होगी। इसका वज़न 451 एनएम होगा।

बजाज क्यूट की प्राइस दो लाख रूपए के आसपास हो सकती है। कीमत के मामले में यह टाटा नैनो से भी सस्ती होगी। पैसेंजर इस में  थ्री-व्हीलर रिक्शा से ज्यादा सुरक्षित रहेंगे।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बजाज आरई60 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
M
md riyaz
Jul 3, 2019 8:37:40 AM

When available city's and Telangana state hyderabad

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience