• लॉगिन / रजिस्टर

18 अप्रैल को लॉन्च होगी बजाज क्यूट

प्रकाशित पर Apr 16, 2019 03:30 PM द्वारा Sonu for बजाज क्यूट (आरई60)

  • 398 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

बजाज क्यूट खरीदने की योजना बना रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। कंपनी ने जानकारी दी है कि भारत में इसे 18 अप्रैल 2019 को लॉन्च किया जाएगा। देश में यह क्वाड्रिसाइकिल सेगमेंट की पहली गाड़ी होगी। सड़क और परिवहन मंत्रालय इसे बाजार में उतारने की मंजूरी दे चुका है।

बजाज क्यूट फोर-व्हीलर वाहन है। दिखने में यह कार जैसी है, लेकिन हकीकत में यह कार नहीं है। इसे थ्री-व्हीलर ऑटो रिक्शा का फोर-व्हीलर वर्जन कहना भी गलत नहीं होगा। इस में एक स्टीयरिंग व्हील और चार पहिये लगे हैं। ड्राइवर के साथ एक पैसेंजर के बैठने की सीट भी इस में दी गई है। इस में ड्राइवर समेत कुल चार लोग बैठ सकते हैं। सभी पैसेंजर के लिए इस में सीटबेल्ट भी दिए गए हैं। भारत में इसे एक्सपोर्ट करके बेचा जाएगा।

बजाज क्यूट में 216.6 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसे सीएनजी से भी चलाया जा सकेगा। पेट्रोल मोड में यह 13 पीएस की पावर और 18.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। सीएनजी मोड में यह 10.98 पीएस की पावर और 16.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। इस में मोटरसाइकिल की तरह 5-स्पीड सिक्वेंशल गियरबॉक्स मिलेगा। बजाज क्यूट की लंबाई 2752 एमएम होगी। इसका वज़न 451 एनएम होगा।

बजाज क्यूट की प्राइस दो लाख रूपए के आसपास हो सकती है। कीमत के मामले में यह टाटा नैनो से भी सस्ती होगी। पैसेंजर इस में  थ्री-व्हीलर रिक्शा से ज्यादा सुरक्षित रहेंगे।

यह भी पढें :

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

बजाज क्यूट (आरई60)

21 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल35.0 kmpl
सीएनजी43.0 km/kg
ट्रांसमिशनमैनुअल
आकर्षक ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

नई हैचबैक कारें

जल्द लॉन्च होने वाली हैचबैक कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?