• लॉगिन / रजिस्टर

2020 मारुति इग्निस फेसलिफ्ट की तस्वीरें हुईं लीक, एस-प्रेसो जैसी फ्रंट ग्रिल के साथ आई नज़र

प्रकाशित: दिसंबर 30, 2019 07:59 pm । स्तुतिमारुति इग्निस

  • 1209 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक इग्निस को 2017 में नेक्सा आउटलेट के जरिये लॉन्च किया था। यह कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित हुई थी, जिसके चलते एक साल में ही यह सबसे ज्यादा बिकने वाली 'टॉप 30' कारों की लिस्ट में शुमार हो गई थी। हालांकि, कुछ समय गुजरने के बाद इस गाड़ी की बिक्री में गिरावट शुरू हो गई, जिसके चलते इसे नया अपडेट देने की जरूरत महसूस होने लगी। अब मारुति इग्निस फेसलिफ्ट की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं। 

 

लीक हुई मारुति इग्निस की फोटोज (Maruti Ignis Photos) के अनुसार इसकी फ्रंट ग्रिल एस-प्रेसो जैसी नज़र आ रही है। इस गाड़ी में फ्रंट बंपर को नई डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है। बंपर के दोनों तरफ फॉग लैंप्स लगे हैं। तस्वीरों में फेसलिफ्ट इग्निस नए कलर में देखी गई है। यह कलर मारुति की दूसरी कारों के मुकाबले काफी अलग है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे नए कलर के साथ पेश कर सकती है। 

यह भी पढें : मारुति सुजुकी ऑल्टो का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, प्राइस 3.8 लाख रुपये

फेसलिफ्ट मारुति इग्निस के फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसकी सीटों पर नई अपहोल्स्ट्री दे सकती है। पैसेंजर कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। मौजूदा इग्निस की बात करें तो मारुति ने इस साल कार की सेफ्टी फीचर्स लिस्ट को अपडेट किया था। इसके सभी वेरिएंट में फिलहाल रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं।  

यह भी पढें : 2019 की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली टॉप 5 पेट्रोल कारें

फेसलिफ्ट इग्निस बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। यह इंजन मारुति बलेनो समेत कंपनी के अन्य मॉडल्स में भी मिलता है। यह इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देता है। अपकमिंग इग्निस में इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिए मिलेंगे। 

यह भी पढें : 2019 में इन डीजल कारों ने दिया सबसे ज्यादा माइलेज

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा मारुति इग्निस की प्राइस (Maruti Ignis Price) 4.74 लाख रुपए से 7.09 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। फेसलिफ्ट इग्निस को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है। इसका मुकाबला मारुति वैगन-आर, सेलेरियो, हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो और डैटसन गो से होगा।

यह भी पढें : बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद बंद हो जाएंगे ये 9 फेमस डीज़ल इंजन

द्वारा प्रकाशित

मारुति इग्निस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?