• हुंडई सैंट्रो front left side image
1/1
  • Hyundai Santro
    + 69फोटो
  • Hyundai Santro
  • Hyundai Santro
    + 6कलर
  • Hyundai Santro

हुंडई सैंट्रोहुंडई सैंट्रो एक 5 सीटर हैचबैक है जिसकी कीमत Rs. 4.73 - 6.41 Lakh* है। यह 9 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1086 cc के /बीएस6 इंजन और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। सैंट्रो के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 235 liters का बूटस्पेस शामिल है। सैंट्रो में 7 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां हुंडई सैंट्रो के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 633 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
563 रिव्यूज इस कार को रेटिंग दें
Rs.4.73 - 6.41 लाख *
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
लेटेस्ट ऑफर देखें
crown
1 offers available Discount Upto Rs 40,000
This offer will expire in 6 Days

हुंडई सैंट्रो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

इंजन1086 सीसी
बीएचपी59.17 - 68.05 बीएचपी
ट्रांसमिशनमैनुअल6 वेरिएंट
×
हुंडई सैंट्रो एस्टाहुंडई सैंट्रो एरा एग्जीक्यूटिवहुंडई सैंट्रो मैग्नाहुंडई सैंट्रो मैग्ना सीएनजीहुंडई सैंट्रो स्पोर्टज़हुंडई सैंट्रो स्पोर्टज़ सीएनजी
ऑटोमेटिक3 वेरिएंट
×
हुंडई सैंट्रो एस्टा एएमटीहुंडई सैंट्रो मैग्ना एएमटीहुंडई सैंट्रो स्पोर्टज़ एएमटी
माइलेज20.3 किमी/लीटर
top फीचर्स
  • पावर विंडो फ्रंट
  • पावर स्टीयरिंग
  • एयर कंडीशन
  • एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम
  • +6 अधिक

सैंट्रो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : इस महीने हुंडई अपनी सेंट्रो पर डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही है जिसके चलते ग्राहक इस गाड़ी पर 40,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं

हुंडई सेंट्रो कार प्राइस 2021 : भारत में सैंट्रो कार की कीमत अब 4.73 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं सैंट्रो टॉप वेरिएंट की प्राइस 6.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

हुंडई सैंट्रो वेरिएंट्स : भारत में बीएस6 हुंडई सैंट्रो चार वेरिएंट्स एरा एग्ज़िक्युटिव (बेस वेरिएंट), मैग्ना और स्पोर्टज़ (मिड-वेरिएंट) और एस्टा (टॉप वेरिएंट) में आती है। इस कार के मिड वेरिएंट मैग्ना और स्पोर्टज़ के साथ फ़ैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट भी दी गई है। सैंट्रो के बेस वेरिएंट एरा एग्ज़िक्युटिव को छोड़कर सभी वेरिएंट्स के साथ एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

हुंडई सैंट्रो इंजन व ट्रांसमिशन: हुंडई की इस 5-सीटर कार में बीएस6 नॉर्म्स वाला 1.1 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 69 पीएस और 99 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड एमटी और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। सैंट्रो के मैग्ना और स्पोर्टज़ वेरिएंट फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ भी उपलब्ध है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से सैंट्रो के सीएनजी वेरिएंट के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है। इसमें लगा 1.1-लीटर इंजन सीएनजी मोड पर 60 पीएस की पावर और 85 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

हुंडई सैंट्रो फीचर लिस्ट : इस फोर-व्हीलर कार में एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर्स, रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

हुंडई सैंट्रो सेफ्टी फीचर्स : पैसेंजर सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसके सभी वेरिएंट्स में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलते हैं। जबकि, स्पोर्टज़ एएमटी और टॉप वेरिएंट एस्टा में अतिरिक्त पैसेंजर एयरबैग भी दिया गया है।

इनसे है मुकाबला : सेगमेंट में इसका मुकाबला डैटसन गो, मारुति सुजुकी वैगनआर, सेलेरियो और टाटा टियागो से है।

और देखें
space Image

हुंडई सैंट्रो कीमत

हुंडई सैंट्रो की प्राइस 4.73 लाख से शुरू होकर 6.41 लाख तक जाती है। हुंडई सैंट्रो कुल 9 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - सैंट्रो का बेस मॉडल एरा एग्जीक्यूटिव है और टॉप वेरिएंट हुंडई सैंट्रो एस्टा एएमटी की प्राइस ₹ 6.41 लाख है।

हुंडई सैंट्रो प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

एरा एग्जीक्यूटिव1086 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.4.73 लाख *
मैग्ना1086 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.5.20 लाख*
स्पोर्टज़1086 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.5.56 लाख*
मैग्ना एएमटी1086 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.5.69 लाख*
मैग्ना सीएनजी1086 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.48 किलोमीटर/किलोग्रामRs.5.92 लाख*
एस्टा1086 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.5.94 लाख*
स्पोर्टज़ एएमटी1086 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.5.99 लाख*
स्पोर्टज़ सीएनजी1086 सीसी, मैनुअल, सीएनजी, 30.48 किलोमीटर/किलोग्रामRs.6.06 लाख*
एस्टा एएमटी1086 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 20.3 किमी/लीटरRs.6.41 लाख*
सभी वेरिएंट देखें

हुंडई सैंट्रो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई सैंट्रो रिव्यू

हुंडई सैंट्रो की भारत में फिर से वापसी हुई है। नई सैंट्रो पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा लम्बी, ज्यादा चौड़ी और फीचर-लोडेड कार है। लेकिन इन बातों का कोई महत्व नहीं है अगर सैंट्रो सेगमेंट की बाकी कारों के मुकाबले ज्यादा बेहतर ना हो। हमने पुरानी सैंट्रो के साथ जुड़ी अपनी भावनाओं को दरकिनार करते हुए नई सैंट्रो को टेस्ट किया और इसके बारे में जानने की कोशिश की।

सैंट्रो हमे दो मोर्चों पर खुश नहीं कर सकी। पहला, इसमें ड्यूल-एयरबैग की कमी है। कंपनी ने इसमें ड्राइवर-साइड एयरबैग स्टैण्डर्ड दिया है। वहीं, केवल टॉप वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग की पेशकश की है। हमारे अनुसार देश में बिकने वाली सभी कारों में ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिए जाने चाहिए। दूसरा, इसमें ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील, एडजस्टेबल हैडरेस्ट, अलॉय व्हील और डे-टाइम रनिंग लाइट फीचर की कमी है, जिन्हें कम से कम टॉप वेरिएंट में दिया जा सकता था।

सैंट्रो में जिस चीज ने हमें सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह है इसका इंटीरियर और क्वालिटी। इसका इंटीरियर अपने से ऊपर के सेगमेंट की कार का एहसास करवाता है। इसमें इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक पार्ट्स की क्वालिटी शानदार और अपने सेगमेंट में सबसे अच्छी है। इसके अलावा इसमें पुरानी सैंट्रो वाला इंजन एएमटी गियरबॉक्स के साथ भी दिया गया है, जिसे सैंट्रो की यूएसपी कहना गलत नहीं होगा।

ओवरऑल, सैंट्रो में जहां कुछ फीचर की कमी मसहूस होती है, वहीं इसकी क्वालिटी और परफॉर्मेंस चौंकाने वाली है। अगर आप ऐसे ग्राहक हैं जो क्वालिटी के लिए ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं तो आपको सैंट्रो लेनी चाहिए।

एक्सटीरियर

सैंट्रो का पुराना मॉडल अपने टॉल-बॉय डिज़ाइन के लिए जाना जाता था। 2018 सैंट्रो भी टॉल-बॉय डिज़ाइन लिए हुए है, लेकिन स्टाइलिश डिज़ाइन के चलते  यह पारम्परिक टॉल-बॉय कार नहीं लगती। यह अपने सेगमेंट में सबसे ऊंची कार भी नहीं है, लेकिन यह सेगमेंट की सबसे चौड़ी कारों में से एक जरूर है। इसे ग्रैंड आई10 के साथ खड़ा कर दिया जाए तो यह अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि सैंट्रो ग्रैंड आई10 से निचले सेगमेंट की कार है।

  हुंडई सैंट्रो डैटसन गो मारूति सुजुकी सेलेरियो टाटा टियागो मारूति वैगन-आर / वैगन-आर वीएक्सआई+ *
लम्बाई 3610 मिलीमीटर 3788 मिलीमीटर 3695 मिलीमीटर 3746 मिलीमीटर 3599 मिलीमीटर/ 3636 मिलीमीटर
चौड़ाई 1645 मिलीमीटर 1636 मिलीमीटर 1600 मिलीमीटर 1647 मिलीमीटर 1495 मिलीमीटर/ 1475 मिलीमीटर
ऊंचाई 1560 मिलीमीटर 1507 मिलीमीटर 1560 मिलीमीटर 1535 मिलीमीटर 1700 मिलीमीटर/ 1670 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2400 मिलीमीटर 2450 मिलीमीटर 2425 मिलीमीटर 2400 मिलीमीटर 2400 मिलीमीटर
बूट स्पेस 235 लीटर 265 लीटर 235 लीटर 242 लीटर 180 लीटर

डिज़ाइन के लिहाज़ से यह पुरानी सैंट्रो के बजाए पुरानी आई10 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लगती है। इसकी हैडलाइट और रियर प्रोफाइल पुरानी आई10 की याद दिलाती है। कार के फ्रंट में हुंडई की कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। फॉग लैंप और फ्रंट ग्रिल के आसपास मिलने वाले ब्लैक-प्लास्टिक बेस के कारण कुछ ग्राहकों को इसका फ्रंट डिज़ाइन अजीब लग सकता है। हालांकि व्यक्तिगत रूप से मुझे इसका फ्रंट डिज़ाइन पसंद है। यह मुझे पुरानी पोर्श क्यान की याद दिलाता है।

इसमें पुरानी सैंट्रो की तरह फ्लैप-टाइप डोर हैंडल दिए गए हैं। कार की फ्रंट ग्रिल को छोड़ अन्य किसी स्थान पर क्रोम का इस्तेमाल नहीं हुआ है, हालांकि इसकी कमी यहां महसूस नहीं होती है। कार में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट भी नहीं दिए गए हैं। इसके स्पोर्टज़ और एस्टा दोनों वेरिएंट में फ्रंट फॉग लैंप्स मिलते हैं ऐसे में दोनों वेरिएंट एक-जैसे लगते हैं। सैंट्रो के सभी वेरिएंट में 14 इंच के स्टील व्हील दिए गए हैं। यहां तक कि कार के टॉप वेरिएंट में भी अलॉय-व्हील नहीं मिलते हैं। साफ़ है कंपनी ने सैंट्रो को किफायती बनाने की पूरी कोशिश की है। एक बात मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि यदि आप ग्रैंड आई10 के 14-इंच अलॉय व्हील के साथ सैंट्रो के व्हील को बदलने की सोच रहे हैं तो उस स्थिति में आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। क्योंकि ग्रैंड आई10 के रिम का पिच सर्कल डायामीटर सैंट्रो की रिम से अलग हैं। हालांकि कंपनी भविष्य में एस्टा वेरिएंट के साथ अलॉय-व्हील की पेशकश करेगी।

बात की जाए कार के रियर डिज़ाइन की तो इसमें लाइसेंस प्लेट के दोनों ओर ब्लैक-प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है, जिससे कार पीछे से चौड़ी लगती है। सैंट्रो में रियर स्पॉइलर की कमी जरूर महसूस होती है। हुंडई जल्द ही एक्सेसरीज के रूप में स्पॉइलर की भी पेशकश करेगी। कुल-मिलाकर कहा जाए तो सैंट्रो वैगन-आर की तरह पारम्परिक टॉल-बॉय कार नहीं है। इसकी डिज़ाइन नई और रिफ्रेशिंग है। साथ ही इसमें हुंडई की अन्य कारों से चौड़ी कास्केडिंग ग्रिल मिलती है, जो इसे भीड़ से अलग बनाती है।

इंटीरियर

हाईलाइट : -

  • सेगमेंट में सबसे बेहतरीन इंटीरियर क्वालिटी और डिज़ाइन
  • पावरफुल एसी
  • रियर एसी वेंट
  • एडजस्टेबल हैडरेस्ट की कमी
  • जगहदार केबिन

सैंट्रो में ब्लैक और बैज कलर कोम्बिनेशन वाला ड्यूल-टोन डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें एसी वेंट्स और गियर लीवर के पास सिल्वर हाइलाइटर दिए गए हैं। यदि आप सैंट्रो का डायना-ग्रीन कलर चुनते हैं तो इसमें आपको सिल्वर के बजाए ग्रीन-हाइलाइटर और ग्रीन सीटबेल्ट मिलेंगे। यह युवा ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है। आपको बता दें कि सैंट्रो में डायना-ग्रीन कलर केवल मैग्ना, स्पोर्टज़ और एस्टा वेरिएंट में ही उपलब्ध है।

सैंट्रो में इस्तेमाल की गई प्लास्टिक क्वालिटी, स्विच गियर, फिटिंग और फिनिशिंग सेगमेंट में सबसे अच्छी है। इसका केबिन प्रीमियम कार का अहसास करवाता है। कार में बैठते ही प्रोपेलर-शेप वाले एसी वेंट आपका ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मर्सिडीज बेंज़ से प्रेरित लगते हैं। गौरतलब है कि इन साइड-एसी वेंट्स को बंद नहीं किया जा सकता है, जो इसकी एक बड़ी खामी है।

एक्सटीरियर की तरह इसके इंटीरियर में भी क्रोम का इस्तेमाल देखने को नहीं मिलेगा। हुंडई ने स्टीयरिंग व्हील पर मिलने वाले कंपनी-लोगो पर भी क्रोम फिनिशिंग नहीं दी है, जो कंपनी द्वारा की गई कॉस्ट कटिंग को ज़ाहिर करता है। इसकी एक और झलक ड्राइवर साइड विंडो-कंट्रोल बटनों में भी देखने को मिलती है, जिन्हें अपने पारम्परिक स्थान के बजाए गियर लीवर के पास दिया गया है। हालांकि इन बटनों की क्वालिटी में भी आपको कोई कमी महसूस नहीं होगी।

सैंट्रो में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील की सुविधा नहीं मिलती है। ऐसे में औसत ऊंचाई वाले लोगों को यहां कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन अगर आप 6 फिट से ज्यादा लम्बे हैं, तो आपको इस फीचर की कमी महसूस हो सकती है।

बात की जाए, पिछली सीटों की तो यहां पैसेंजर कम्फर्ट के लिए रियर एसी वेंट्स भी मिलते हैं। मेरी ऊंचाई लगभग 5.9 है और मुझे ड्राइवर सीट के पीछे बैठने में कोई परेशानी नहीं हुई। इसकी पिछली सीटें कम्फर्टेबल है और दो व्यस्क पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। इसमें एडजस्टेबल हैडरेस्ट नहीं मिलते हैं ऐसे में लम्बे समय के लिए आप शायद पीछे बैठना पसंद ना करें।

कार में फ्रंट और रियर दोनों सीटों पर अच्छा हैडरूम मिलता है। इसमें बड़ी और चौड़ी विंडो मिलती है, जिससे विजिबिलिटी अच्छी मिलती है। सैंट्रो में 235 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जो चार सदस्यों वाले परिवार के लिए एक सप्ताह के सामान के हिसाब से पर्याप्त होना चाहिए।

परफॉरमेंस

नई सैंट्रो के साथ कंपनी ने अपने पुराने 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन को पुनः पेश किया है। यह वही इंजन है जो पुरानी सैंट्रो और आई10 में मिलता था। यह 4-सिलेंडर इंजन है। कंपनी ने इसे हुंडई इयॉन के 1.0 लीटर और ग्रैंड आई10 के 1.2 लीटर इंजन से अलग बनाने के लिए री-ट्यून किया है। इयॉन के 3-सिलेंडर इंजन के मुकाबले नई सैंट्रो का 4-सिलेंडर इंजन ज्यादा पावरफुल और रिफाइन है।

सैंट्रो का यह इंजन 69 पीएस की पावर और 99 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पावर के लिहाज़ से सैंट्रो मुकाबले में मौजूद टाटा टियागो से पीछे है। टियागो का पेट्रोल इंजन 85 पीएस की पावर जनरेट करता है। सैंट्रो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। साथ ही इसमें फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी का विकल्प भी मिलता है। सीएनजी-किट के साथ सैंट्रो का यह इंजन 59 पीएस की पावर और 84 एनएम का टॉर्क देता है।

सिटी ड्राइविंग में सैंट्रो काफी अच्छा प्रदर्शन करती है और आपको पावर की कमी महसूस नहीं होती। यह चौथे गियर में 50 किमी/घंटा की रफ़्तार पर आसानी से दौड़ती है। हालांकि इस स्पीड से पांचवा गियर डालने के लिए आपको पहले इसे निचले गियर पर शिफ्ट करने की जरूरत महसूस होगी, ताकि पांचवा गियर डालने के लिए पर्याप्त आरपीएम जनरेट किया जा सके।

हाईवे पर सैंट्रो को टॉप गियर में 3000 आरपीएम पर 100 किमी/घंटे की स्पीड से दिन भर बिना किसी समस्या के चलाया जा सकता है। हालांकि और ज्यादा स्पीड बढ़ाने के लिए आपको यहां भी पहले निचले गियर पर शिफ्ट कर पर्याप्त आरपीएम जनरेट करना होगा। हुंडई सैंट्रो में गियर-शिफ्टिंग शॉर्ट है, जिससे गियर बदलना आसान हो जाता है। साथ ही इसका क्लच हल्का है, जो ड्राइविंग को सहूलियत देता है।

सैंट्रो एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ भी उपलब्ध है, जो सिटी ट्रैफिक में बार-बार गियर व क्लच का इस्तेमाल करने से मुक्ति देता है। एएमटी के साथ भी सैंट्रो की परफॉर्मेंस अच्छी है। अक्सर देखा गया है कि ऑटोमैटिक गियर शिफ्टिंग के समय पावर की कमी महसूस होती है, लेकिन सैंट्रो में यह समस्या आपको महसूस नहीं होगी। सैंट्रो का गियरबॉक्स अपने सेगमेंट में सबसे स्मूद है। किसी भी प्रकार के झटके या पावर की कमी आपको इसमें महसूस नहीं होगी।

कार के सस्पेंशन अच्छे से ट्यून किये गए हैं। ये खड्डों और झटकों को आसानी से सोख लेते हैं और बेहतरीन कम्फर्ट प्रदान करते हैं। सैंट्रो हाई-स्पीड पर अपने से बड़े सेगमेंट की कार की तरह बैलेंस लगती है। कार का स्टीयरिंग लाइट है, जो पार्किंग और सिटी ड्राइविंग में सहूलियत देता है। 80 किमी/घंटे से ज्यादा की स्पीड पर इसका स्टीयरिंग थोड़ा भारी महसूस होता है, जो एक अच्छी बात है।

सुरक्षा

पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और ड्राइवर साइड एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं। टॉप वेरिएंट एस्टा में ड्राइवर एयरबैग के साथ फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, लोड लिमिटर और प्रीटेंशनर से लैस फ्रंट सीटबेल्ट भी मिलती है। सैंट्रो के स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर कुछ कारों की तुलना में बेहतर है। चूंकि सैंट्रो को एक फैमिली कार के रूप में पेश किया गया है, ऐसे में हमारे अनुसार कंपनी को इस में कम से कम ड्यूल एयरबैग स्टैण्डर्ड दे कर सेगमेंट में सेफ्टी की नई पहल शुरू करनी चाहिए थी।

वेरिएंट

सैंट्रो में ड्राइवर-साइड एयरबैग स्टैण्डर्ड मिलता है। केवल टॉप वेरिएंट में ही ड्यूल एयरबैग का फीचर दिया गया है। अगर आप अक्सर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ कार में सफर करते हैं तो हम आपको टॉप वेरिएंट से नीचे वाले वेरिएंट लेने की सलाह नहीं देगे।

जो ग्राहक ज्यादातर अकेले ही सफर करते हैं, उनके लिए मैग्ना या स्पोर्टज़ वेरिएंट एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। हमारे अनुसार युवा ग्राहकों को सैंट्रो का ग्रीन कलर पसंद आएगा। इसमें ब्लैक केबिन और ग्रीन कलर की सीटबेल्ट मिलती है, जो कार को स्पोर्टी लुक देती है। यह दोनों वेरिएंट मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

सैंट्रो का टॉप वेरिएंट केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध है।

हुंडई सैंट्रो की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • क्वालिटी: हुंडई सैंट्रो के केबिन में उपयोग किए गए मैटेरियल की क्वालिटी, फिटिंग और फिनिशिंग सेगमेंट में सबसे अच्छी है।
  • ऑन-रोड परफॉर्मेंस: सैंट्रो की ऑन-रोड परफॉर्मेंस शानदार है। सिटी यूज़ के साथ हाई-स्पीड पर भी कार की हैंडलिंग, राइड क्वालिटी और रोड पर पकड़ अच्छी है।
  • ज्यादा स्पेस: हुंडई सैंट्रो को ग्रैंड आई10 के प्लेटफार्म पर बनाया गया है। दोनों कारों का व्हीलबेस (2400 मिलीमीटर) है। इस लिहाज़ से यह इयॉन से 20 मिलीमीटर ज्यादा है। सैंट्रो का केबिन भी काफी जगहदार है। इसकी चौड़ाई 1645 मिलीमीटर है। यह मारूति सुजुकी सेलेरियो से चौड़ी है। यही नहीं, सैंट्रो में छह फिट के दो पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। कार का फ्रंट और रियर हैडरूम भी पर्याप्त है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • सीटें: अगली और पिछली दोनों सीटों पर फिक्स-हैडरेस्ट।
  • ड्यूल एयरबैग की कमी: हुंडई सैंट्रो के टॉप वेरिएंट को छोड़ बाकी सभी वेरिएंट में केवल ड्राइवर साइड एयरबैग स्टैण्डर्ड मिलता है। ड्यूल-साइड एयरबैग केवल टॉप वेरिएंट में ही उपलब्ध है।
  • फीचर्स की कमी : हुंडई सैंट्रो में अलॉय व्हील, इलेक्ट्रिक फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर की कमी खलती है। कम से कम इन्हें टॉप वेरिएंट एस्टा में पेश किया जाना चाहिए था।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • हुंडई सैंट्रो की खूबियां और खामियां

    रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा: तंग जगहों पर पार्किंग करने में मदद करते हैं। हालांकि यह फीचर केवल टॉप वेरिएंट एस्टा तक ही सीमित है।

  • हुंडई सैंट्रो की खूबियां और खामियां

    रियर एसी वेंट: सेगमेंट में सिर्फ सैंट्रो में रियर एसी वेंट की सुविधा मिलती है। इससे पिछली सीटों पर जल्दी कूलिंग होती है। साथ ही यह कार को एक समान ठंडा करने में मदद करता है।

  • हुंडई सैंट्रो की खूबियां और खामियां

    ग्रीन हाईलाइट और सीटबेल्ट: ग्रीन बॉडी कलर वाली सैंट्रो के केबिन ग्रीन हाईलाइट और सीटबेल्ट मिलती है, जो कार को स्पोर्टी लुक देता है।

  • हुंडई सैंट्रो की खूबियां और खामियां

    इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इसकी सहायता से आप अपने स्मार्टफोन को इंफोटेंमेंट से कनेक्ट कर हैंड्स-फ्री कॉलिंग, नेविगेशन और म्यूजिक का आनंद उठा सकते हैं।

हुंडई सैंट्रो यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड563 यूजर रिव्यू
  • सभी (500)
  • Looks (91)
  • Comfort (131)
  • Mileage (123)
  • Engine (103)
  • Interior (77)
  • Space (66)
  • Price (59)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Super Car For A Small Family

    Nice performance and nice mileage. It is a supercar for a small family. Parts are not much costly. 

    द्वारा santhosh
    On: Mar 11, 2021 | 69 Views
  • Best Car For All Middle Class Families

    Supercar. If it drives in normal conditions, it gives super mileage 20+. Performance is good. AC is also good. Very comfortable seats. Nice looking. But I faced spare par...और देखें

    द्वारा narasimha goud
    On: Jul 17, 2021 | 379 Views
  • 2 Years Complete And 20K

    2 years complete and 20,000kms. The third service cost was 2600 Rs. I am having Santro Sportz CNG, and mileage on the highway with AC is 32 Km/kg. Happy wi...और देखें

    द्वारा dr imran
    On: Jun 02, 2021 | 3919 Views
  • Car For First Time

    1) Car for first-time buyers. 2) 4 cylinder engine and refinement level are top class. 3) Good rear-seat space and comfort. 4) Mandatory safety is enabled according to In...और देखें

    द्वारा zenith cam
    On: Apr 26, 2021 | 3162 Views
  • Above Average In All Aspects.

    There is something that can improve power. It feels lag while accelerating, definitely, it's a little bit disappointing from a 1.1-litre engine.

    द्वारा arun et
    On: Apr 15, 2021 | 62 Views
  • सभी सैंट्रो रिव्यूज देखें
space Image

हुंडई सैंट्रो वीडियोज़

हुंडई सैंट्रो 2021 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 13 वीडियो उपलब्ध हैं. हुंडई सैंट्रो की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Hyundai Santro Variants Explained | D Lite, Era, Magna, Sportz, Asta | CarDekho.com
    10:10
    Hyundai Santro Variants Explained | D Lite, Era, Magna, Sportz, Asta | CarDekho.com
    दिसंबर 21, 2018
  • The All New Hyundai Santro : Review : PowerDrift
    12:6
    The All New Hyundai Santro : Review : PowerDrift
    जनवरी 21, 2019

हुंडई सैंट्रो कलर

  • स्टारडस्ट
    स्टारडस्ट
  • डायना ग्रीन
    डायना ग्रीन
  • फियरी रेड
    फियरी रेड
  • टाइफून सिल्वर
    टाइफून सिल्वर
  • मारियाना ब्लू
    मारियाना ब्लू
  • पोलर व्हाइट
    पोलर व्हाइट
  • इंपीरियल बेज
    इंपीरियल बेज

हुंडई सैंट्रो फोटो

  • Hyundai Santro Front Left Side Image
  • Hyundai Santro Side View (Left)  Image
  • Hyundai Santro Rear Left View Image
  • Hyundai Santro Front View Image
  • Hyundai Santro Rear view Image
  • Hyundai Santro Grille Image
  • Hyundai Santro Front Fog Lamp Image
  • Hyundai Santro Headlight Image
space Image

हुंडई सैंट्रो न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • लेटेस्ट questions

हुंडई सैंट्रो की ऑन-रोड प्राइस क्या है ?

दिल्ली में सैंट्रो की ऑन-रोड कीमत 5,29,778 से शुरू होती है।इसमें आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस चार्ज भी शामिल है |

हुंडई सैंट्रो पर जुलाई महीने में चल रहे लेटेस्ट ऑफर्स कौन से हैं?

जुलाई 2021 के महीने में दिल्ली में हुंडई सैंट्रो पर 2 ऑफ़र उपलब्ध है।

सैंट्रो और वैगन आर में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर है ?

सैंट्रो की कीमत 4.73 लाख रुपये एक्स-शोरूम और वैगन आर की कीमत 4.80 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. दोनों कारों को प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन के आधार पर यहां कंपेयर करें।.

हुंडई सैंट्रो के लिए ईएमआई और डाउन पेमेंट कितना होगा ?

60 महीनों की अवधि के लिए 5.03 Lakh लाख रुपये के लोन पर 9.8% की ब्याज दर से हुंडई सैंट्रो की ईएमआई ₹ 10,651 रुपये प्रति माह होगी और इसके लिए आपको ₹ 56,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा।

क्या हुंडई सैंट्रो में सनरूफ मिलता है ?

हुंडई सैंट्रो में सनरूफ नहीं मिलता है।

Does हुंडई सैंट्रो स्पोर्टज़ AMT have पीछे camera?

Gurnit asked on 4 May 2021

Yes, Hyundai Santro Sportz AMT features a Rear Camera, Multi-function Steering W...

और देखें
By Cardekho experts on 4 May 2021

When will हुंडई सैंट्रो स्पोर्टज़ सीएनजी come with dual air bag (Driver और Passenge...

ginish asked on 25 Mar 2021

For now, the Hyundai Santro Sportz CNG is only available with a driver airbag. M...

और देखें
By Cardekho experts on 25 Mar 2021

हुंडई सैंट्रो Magna? में Do we get remote for central locking

Nida asked on 5 Mar 2021

Hyundai Santro Magna comes equipped with central locking. However, it doesn'...

और देखें
By Cardekho experts on 5 Mar 2021

हुंडई सैंट्रो Sportz? में How was the sound system

th asked on 12 Feb 2021

For this, we would suggest you to visit the nearest dealership and take a test d...

और देखें
By Cardekho experts on 12 Feb 2021

How to apply cars loan for cardekho

Shanti asked on 22 Jan 2021

You may click on the following link to check out the CarDekho Loans.

By Cardekho experts on 22 Jan 2021

हुंडई सैंट्रो पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
A
avinash
Nov 19, 2020 6:32:57 AM

This time hyundai is providing worst experience in terms of service , seriously very bad experience with Hyundai ,no customer support

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    senthil kumar
    Oct 1, 2020 11:43:21 PM

    Does santro have steering lock?

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      H
      himanshu kanojia
      Mar 13, 2020 10:18:39 AM

      Today I got 23km/l while driving lucknow to kanpur at the speed of below 80km thanks Hyundai for providing me such a good car , only the pickup is low of new santro

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में हुंडई सैंट्रो की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 4.73 - 6.41 लाख
        बैंगलोरRs. 4.73 - 6.41 लाख
        चेन्नईRs. 4.73 - 6.41 लाख
        हैदराबादRs. 4.73 - 6.41 लाख
        पुणेRs. 4.73 - 6.41 लाख
        कोलकाताRs. 4.73 - 6.41 लाख
        कोच्चिRs. 4.77 - 6.46 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        आकर्षक ऑफर देखें
        ×
        We need your सिटी to customize your experience