• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति सुजुकी ऑल्टो का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, प्राइस 3.8 लाख रुपये 

प्रकाशित: दिसंबर 19, 2019 04:02 pm । nikhilमारुति ऑल्टो 800

  • 619 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Cars In Demand: Maruti Alto Still Tops The Segment Demand In August 2019

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक ऑल्टो (Alto) का नया वेरिएंट 'वीएक्सआई+ (Vxi+)' लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी प्राइस 3.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की है। यह वीएक्सआई (Vxi) वेरिएंट की तुलना में 13,000 रुपये महंगा है।

इस अपडेट के बाद अब वीएक्सआई+ वेरिएंट मारुति ऑल्टो के लाइन-अप का टॉप वेरिएंट बन गया है। साथ ही ऑल्टो के पेट्रोल वेरिएंट्स की प्राइस रेंज अब बढ़कर 2.88 लाख से 3.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) हो गई है। 

इसमें वीएक्सआई वेरिएंट वाले फीचर्स के अतिरिक्त 7-इंच का स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। आप अपने स्मार्टफोन को भी एंड्रॉयड ऑटो या एप्पल कारप्ले फीचर के जरिए इस इंफोटेनमेंट सिस्टम से कनेक्ट कर सकेंगे। इसके अलावा, सुरक्षा के लिहाज़ से इसमें वीएक्सआई की तरह ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर मिलेगा।

Maruti Alto

मारुति ऑल्टो के इस वीएक्सआई+ वेरिएंट में भी 796सीसी का बीएस6 पेट्रोल इंजन मिलेगा जो अधिकतम 48पीएस की पावर और 69एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाला यह इंजन 22.05 किमी/लीटर का माइलेज (Mileage) देने में सक्षम हैं। जानकरी के लिए बता दें कि ऑल्टो के एलएक्सआई (Lxi) और एलएक्सआई ऑप्शनल (Lxi O) वेरिएंट के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है। इन वेरिएंट्स की प्राइस क्रमशः 4.05 लाख रुपये और 4.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ऑल्टो का मुकाबला डैटसन रेडी-गो (Datsun redi-GO) और रेनो क्विड (Renault Kwid) के 800सीसी वर्ज़न से है। इन दोनों कारों में से क्विड में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ मिलता है।

द्वारा प्रकाशित

मारुति ऑल्टो 800 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?