• English
  • Login / Register

2024 मारुति स्विफ्टः नई हैचबैक में रखे जा सकते हैं कितने बैग, जानिए यहां

प्रकाशित: मई 22, 2024 01:37 pm । rohitमारुति स्विफ्ट

  • 236 Views
  • Write a कमेंट

न्यू स्विफ्ट का बूट स्पेस 265 लीटर (ऑन पेपर) ज्यादा नहीं लग रहा है, लेकिन आप इसमें अपनी सोच से ज्यादा बैग रख सकते हैं

2024 Maruti Swift: how much luggage can it carry in the real world?

मारुति स्विफ्ट भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है, जिसका हाल ही में चौथा जनरेशन अवतार लॉन्च किया गया है। हाल ही में हमें इस कार को टेस्ट करने का मौका मिला और इस दौरान हमनें यह जानने की कोशिश की इसके बूट में वास्तव में कितना सामान रखा जा सकता है। आप इसकी डिटेल्स नीचे हमारी इंस्टाग्राम रील में देख सकते हैंः

A post shared by CarDekho India (@cardekhoindia)

न्यू स्विफ्ट में ऑन पेपर 265 लीटर बूट स्पेस बताया गया है, जैसा कि रील में दिखा गया है यह फैमिली विकंड ट्रिप का सामान रखने के लिए पर्याप्त है। इस मारुति कार की डिकी में तीन छोटे साइज के ट्रॉली सूटकेस, कुछ सॉफ्ट बैग और एक लैपटॉप बैग आराम से रखा जा सकता है, लेकिन आपको ट्रॉली सूटकेस को सीधे खड़ा रखना होगा। अगर आप इसका जेडएक्सआई या जेडएक्सआई प्लस वेरिएंट लेते हैं तो आपको इनमें पीछे वाली सीट को 60ः40 रेश्यो में फोल्ड करने का ऑप्शन भी मिलेगा जिससे ज्यादा लगेज स्पेस तैयार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: न्यू जनरेशन मारुति स्विफ्ट का कौनसा वेरिएंट लेना रहेगा बेहतर,जानिए यहां

2024 मारुति स्विफ्टः संक्षिप्त विवरण

2024 Maruti Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट को हाल ही में नया जनरेशन अपडेट मिला है। इसे अपडेट डिजाइन के साथ पेश किया गया है जिससे यह पहले से ज्यादा शार्प और ज्यादा मॉडर्न नजर आती है। यह पांच वेरिएंट्सः एलएक्सआई, वीएक्सआई, वीएक्सआई (ओ), जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में उपलब्ध है।

2024 Maruti Swift 9-inch touchscreen

2024 मारुति स्विफ्ट में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज कंट्रोल और रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी जैसे फीचर दिए गए हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग (सभी वेरिएंट्स में), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और रिवर्स कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

स्विफ्ट 2024 मॉडल में नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर जेड-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82 पीएस की पावर और 112 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। अभी इसमें सीएनजी का विकल्प नहीं दिया गया है, हालांकि यह ऑप्शन इसमें बाद में दिया जा सकता है।

न्यू मारुति स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.65 लाख रुपये (इंट्रोडक्ट्री एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसका सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस है। इसके अलावा इसे रेनो ट्राइबर, टाटा पंच और हुंडई एक्सटर के विकल्प के रूप में भी चुना जा सकता है।

यह भी देखेंः मारुति स्विफ्ट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience