• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा अल्ट्रोज को सीधा फैक्ट्री से कराया जा सकेगा कस्टमाइज़, इन पैकेज का मिलेगा ऑप्शन

Modified On jan 22, 2020 01:56 pm By nikhil for टाटा अल्ट्रोज़

  • 342 Views
  • Write a comment

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अल्ट्रोज (Altroz) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार है, इसकी कीमत 5.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

टाटा (Tata) अपनी अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक कार- 'अल्ट्रोज' के स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठा चुकी है। इसे जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। टाटा अल्ट्रोज पांच वेरिएंट- एक्सई (XE), एक्सएम (XM), एक्सटी (XT), एक्सजेड (XZ) और एक्सजेड ऑप्शनल (XZ-O) में उपलब्ध होगी। इसके वेरिएंट-वाइज फीचर्स की जानकारी आप यहां देख सकते हैं।

जैसा कि अक्सर देखा जाता है अल्ट्रोज के निचले वेरिएंट्स में भी कुछ बुनियादी और एंटरटेनमेंट फीचर्स की कमी है। हालांकि, टॉप वेरिएंट्स में इसकी भरपारी कर दी गई है। लेकिन ग्राहकों में इस चीज़ की नाराज़गी हमेशा रहती हैं। जिसे देखते हुए कार निर्माता ने अल्ट्रोज के सभी वेरिएंट्स को कस्टमाइज़ करने का भी ऑप्शन दिया है। इसके चलते ग्राहक अपने अनुसार कार में फीचर्स जोड़ सकेंगे। 

ग्राहकों की मांग के अनुसार इन फीचर्स को कार के प्रोडक्शन के समय ही कार में जोड़ दिया जाएगा। टाटा ने अल्ट्रोज (Altroz) की वेबसाइट पर 'मेक योर ओन अल्ट्रोज (Make your Own Altroz)' का सेक्शन दिया है जहां आप अल्ट्रोज के साथ आने वाले इन फैक्ट्री कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन देख और चुन सकते हैं। 

रिदम (Rhythm) - एक्सई और एक्सएम वेरिएंट के लिए

इसपैकेज के तहत ग्राहक अल्ट्रोज के एक्सई वेरिएंट के साथ 3.5-इंच की डिस्प्ले वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम (ब्लूटूथ और 2 स्पीकर्स के साथ), ड्यूल हॉर्न और रिमोट-की फंक्शन जैसे फीचर्स पा सकते हैं।    

एक्सएम वेरिएंट में इस पैकेज के तहत इंफोटेनमेंट सिस्टम को 7-इंच वाली टचस्क्रीन यूनिट, 4 स्पीकर्स, ड्यूल हॉर्न, रिमोट-की और रिवर्स कैमरा के साथ अपग्रेड किया जा सकता है।   

स्टाइल (Style) - एक्सएम वेरिएंट के लिए

अल्ट्रोज़ के एक्सएम वेरिएंट के लिए पेश किया गया स्टाइल पैकेज इसे 16-इंच के स्टाइलिंग स्टील व्हील्स, एक कंट्रास्ट ब्लैक रूफ, फ्रंट और रियर फॉग लैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) और बॉडी-कलर आउटसाइड रियर-व्यू मिरर (ओआरवीएम) से लैस करेगा।

लक्स (Luxe) - एक्सटी वेरिएंट के लिए

यह कस्टम पैकेज उन ग्राहकों के लिए काम का है जो अल्ट्रोज के टॉप वेरिएंट में आने वाले लगभग हर फीचर्स चाहते हैं। इस पैकेज का चयन कर ग्राहक अल्ट्रोज एक्सटी में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एस्थेटिक अपग्रेड्स जैसे लैदर कवर्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर, रियर सीट आर्म रेस्ट, रियर फॉग लैंप, 16-इंच के व्हील्स, ब्लैक रूफ और इनसाइड डोर हैंडल्स पर क्रोम फिनिश पा सकते हैं।  

अर्बन (Urban) - एक्सजेड के लिए

कंपनी ने कार के टॉप वेरिएंट को भी कस्टमाइज़ करने का ऑप्शन दिया है। इस कस्टम पैकेज के द्वारा ग्राहक अल्ट्रोज के एक्सजेड वेरिएंट में एसी वेंट और सेंट्रल कंसोल के चारों ओर बॉडी-कलर्ड इन्सर्ट्स, बॉडी कलर्ड ओआरवीएम और कंट्रास्ट ब्लैक रूफ पा सकते हैं।  

टाटा ने अब तक इन कस्टमइज़ेशन पैकेज की प्राइसिंग का खुलासा नहीं किया है। कंपनी इनकी घोषणा कार की लॉन्च के समय ही करेगी। अभी के लिए, इच्छुक ग्राहक अल्ट्रोज को 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ बुक करवा सकते हैं। ऊपर बताए गए किसी कस्टमाइजेशन पैकेज को चुनने पर बुकिंग अमाउंट बढ़कर 31,000 रुपये हो जाएगा। अनुमानित तौर पर अल्ट्रोज की प्राइस 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला  मारुति बलेनोटोयोटा ग्लैंजाहुंडई एलीट आई20फोक्सवैगन पोलो और होंडा जैज़ से होगा।

साथ ही पढ़ें: देखिए टाटा अल्ट्रोज़ की 12 शानदार एक्सटीरियर पिक्चर्स

Published by

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?