• लॉगिन / रजिस्टर

देखिए टाटा अल्ट्रोज़ की 12 शानदार एक्सटीरियर पिक्चर्स

संशोधित: जनवरी 22, 2020 01:56 pm | भानु | टाटा अल्ट्रोज़

  • 1270 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अल्ट्रोज (Altroz) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार है, इसकी कीमत 5.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

टाटा मोटर्स ने अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ से पर्दा उठा दिया है। ऐसे में कंपनी ने हमें राजस्थान के जैसलमेर में इसे ड्राइव करने का एक मौका दिया। इस दौरान धोरों की धरती पर हमने इस कार की बहुत सारी खूबसूरत तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की जिसे हमने आपके साथ कुछ जानकारी देते हुए शेयर किया है। 

फ्रंट

अल्ट्रोज़ के फ्रंट पर हनिकॉम्ब ग्रिल दी गई है जिसके ठीक बीच में टाटा का लोगो दिया गया है। नीचे की ओर एयरडैम को पोजिशन किया गया है जो इतना खुला खुला सा है कि रेडिएटर तक हवा आराम से पहुंच सकती है। बता दें कि अल्ट्रोज़ की चौड़ाई 1755 मिलीमीटर है। 

हेडलैंप्स

कार के हेडलैंप्स फेंडर तक पहुंचते हैं और ये ग्रिल से भी ​जुड़े हुए हैं। कार के प्रोजेक्टर हेडलैंप में हेलोजन ब्लब का इस्तेमाल किया गया है। फॉगलैंप को हेडलैंप के नीचे पोजिशन किया गया है और डीआरएल भी यहीं पोजिशन की गई है। 

इंजन

टाटा अल्ट्रोज में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। ये दोनों इंजन बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किए हुए हैं। पेट्रोल इंजन की पावर 86 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है। वहीं डीजल इंजन 90 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। 

साइड प्रोफाइल

टाटा अल्ट्रोज़ में रियर डोर हैंडल्स ग्लास के पीछे दिए दिए गए हैं। वहीं साइड इंडिकेटर को फ्रंट फेंडर पर पोजिशन किया गया है। ये अपकमिंग हैचबैक 3990 मिलीमीटर लंबी और 1523 मिलीमीटर उंची है जिसका व्हीलबेस 2501 मिलीमीटर है। 

व्हील

टाटा अल्ट्रोज़ हैचबैक में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

फ्रंट डोर हैंडल

इस तस्वीर में डोर हैंडल पर दिखाई दे रहा ब्लैक कलर का बटन की-लैंस एंट्री को ऑपरेट करने के काम आता है। इसमें एफओबी लगाते ही कार अपने आप लॉक/अनलॉक हो जाएगी। टाटा अल्ट्रोज़ के साथ एक हाथ में पहने जा सकने वाले बैंड की पेशकश भी कर रही है जिसे की-एफओबी से बदला जा सकता है। 

टेललैंप

अल्ट्रोज़ के टेललैंप में ब्लैक कलर के एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। मगर, इनमें एलईडी एलिमेंट नहीं दिए गए हैं। 

रियरव्यू कैमरा

टाटा ने इस कार के बूट पर दी गई अल्ट्रोज़ की बैजिंग में रियरव्यू कैमरा को काफी अच्छी तरीके से पोजिशन किया है। 

रियर

अल्ट्रोज़ के पिछले हिस्से में आधी जगह पर आपको ब्लैक एलिमेंट्स नज़र आएंगे। बाकि आधा हिस्सा बॉडी कलर के अनुसार पेंट किया गया है। रियर स्पॉयलर ठीक बीच में है और यहां एक स्टॉप लाइट भी दी गई है। वहीं इसमें रियर वायपर और वॉशर का फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा रियर फॉगलैंप को बंपर पर पोजिशन किया गया है। 

यह भी पढ़ें:अब गूगल की सहायता से कीजिए टाटा अल्ट्रोज से बात 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?