• लॉगिन / रजिस्टर

नई लोगन पर बेस्ड हो सकती है रेनो की अपकमिंग सब-4 मीटर सेडान

प्रकाशित: नवंबर 30, 2020 01:25 pm । भानुरेनॉल्ट ट्राइबर

  • 2573 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान इस सब-4 मीटर का किया गया था जिक्र
  • नई लोगन की लीक हुई पेटेंट इमेज से प्रभावित होकर रेनो तैयार कर सकती है ये सेडान
  • ट्राइबर,काइगर और निसान मैग्नाइट की तर्ज पर सीएमएफ ए+ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी ये सेडान
  • मैग्नाइट और काइगर वाले पावरट्रेंस ऑप्शन दिए जा सकते हैं इसमें 
  • 2021 तक लॉन्च हो सकती है ये कार

चाहे वो सेडान हो या एसयूवी भारत में सब-4 मीटर सेगमेंट में काफी कॉम्पिटशन रहता है। रेनो सब-4 मीटर एसयूवी काइगर तैयार कर रही है और इसे लॉन्च करने के बाद कंपनी इसी सेगमेंट की एक सेडान भी उतारेगी। मारुति डिजायर के मुकाबले में आने वाली ये कार रेनो टेलिएंट से इंस्पायर्ड हो सकती है जिसे लोगन की जगह उतारा जाएगा। बता दें कि पहले लोगन भी भारत में उपलब्ध थी। 

जिस तरह रेनो ने कैप्चर के इंडियन और यूरोपियन वर्जन में अलग अलग इंजन देकर उसकी स्टाइलिंग को एक जैसा रखा है वहीं इस अपकमिंग सेडान को लोगन जैसा डिजाइन दिया जा सकता है। 

लोगन जिसके न्यू जनरेशन मॉडल को अब टेलिएंट नाम से पेश किया जाएगा उसके डिजाइन पेटेंट्स हाल ही में लीक हुए हैं। इसे देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेनो की अपकमिंग सब-4 मीटर सेडान कैसी होगी। इसका डिजाइन काफी स्मूद है जिसमें लाइनिंग्स दी गई है और इसकी हेडलाइट्स भी काफी आकर्षक है। इसमें स्लूपिंग रूफलाइन दी गई है जो बूट तक पहुंच रही है और हेडलाइट्स की तरह एंगुलर शेप के टेललैंप्स दिए गए हैं। 

हमें रेनो की अपकमिंग सब-4 मीटर सेडान की डिजाइन के बारे में तो आइडिया लग गया है मगर इसमें पावरट्रेंस ऑप्शंस को लेकर संशय बरकरार है। रेनो ट्राइबर और निसान मैग्नाइट की तरह इस सब-4 मीटर सेडान को सीएमएफ-ए+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट जैसे पावरट्रेन ऑप्शंस मिलेंगे। ऐसे में इसमें 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड 3 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा इस सेडान कार में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन ​भी मिलेगा जो मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा वहीं,सीवीटी गियरबॉक्स के साथ इसका आउटपुट 100 पीएस 152 एनएम होगा। 

ना सिर्फ हम ये उम्मीद कर रहे हैं कि इस सेडान में निसान मैग्नाइट वाले इंजन ऑप्शंस मिलेंगे बल्कि इनकी फीचर लिस्ट भी एक जैसी हो सकती है। ऐसे इस कार में एयर प्योरिफायर,वायरलैस स्मार्टफोन चार्जिंग,एंबिएंट लाइटिंग सेटअप,क्रूज़ कंट्रोल,360 डिग्री कैमरा,एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। सेफ्टी के तौर पर इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स,रियर पार्किंग सेंसर,ईबीडी के साथ एबीएस,हिल लॉन्च कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबि​लिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

2021 में संभावित तौर पर लॉन्च होने वाली रेनो की इस सेडान का मुकाबला मारुति डिजायर,होंडा अमेज,फोर्ड एस्पायर,हुंडई ऑरा और टाटा टिगॉर से होगा। इसकी प्राइस 5 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
abdul rehman
Nov 30, 2020 3:05:21 PM

Could it be Renault Symbol ?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • निसान मैग्नाइट
    • रेनॉल्ट ट्राइबर

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?