रेनो ट्राइबर को भी मिला सबसे सेफ कार का टैग,जानिए कितने स्टार लेकर आई ये कार

प्रकाशित: जून 01, 2021 07:42 pm । भानुरेनॉल्ट ट्राइबर

  • 2305 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Triber

ग्लोबल एनकैप की ओर से चलाए जा रहे #SaferCarsForIndia कैंपेन के तहत रेनो ट्राइबर को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। ट्राइबर दूसरी ऐसी कार है जिसे इस कठिन क्रैश टेस्ट में इतनी अच्छी सेफ्टी रेटिंग मिली है। वहीं ये रेनॉल्ट की पहली कार है जो 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग लेकर आई है। रेनो काइगर को भी इस टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिलने की पूरी उम्मीद है क्योंकि उसी पर बेस्ड निसान मैग्नाइट को अभी हाल ही में ये रेटिंग मिली है। बता दें कि इन तीनों कारों को कंपनी के सीएमएफ ए प्लस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। 

एडल्ट पैसेंजर की सेफ्टी के लिए ट्राइबर एमपीवी को 4 स्टार जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट की सेफ्टी के लिए इस कार को 3 स्टार रेटिंग दी गई है। एडल्ट सेफ्टी के मोर्चे पर इसे 17 में से 11.62 पॉइन्ट्स जबकि चाइल्ड सेफ्टी के मोर्चे पर इसे 49 में से 27 पॉइन्ट्स दिए गए। 64 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड क्रॉस करने के बाद इसकी बॉडी को अस्थिर बताया गया है। 

Renault Triber

इस गाड़ी में फ्रंट पैसेंजर के सिर और छाती की प्रोटेक्शन को अच्छा बताया गया। वहीं ड्राइवर की छाती की प्रोटेक्शन को मार्जिनल करार दिया गया वहीं को पैसेंजर की छाती की सुरक्षा औसत बताई गई। घुटनों की सेफ्टी की बात की जाए तो यहां ड्राइवर के लिए इस मोर्चे पर सुरक्षा अच्छी बताई है पैसेंंजर के घुटनों की सेफ्टी थोड़ी ज्यादा अच्छी बताई गई। 

यह भी पढ़ें:कार कंपनियों के प्रति सख्त हुई सरकार, खराब सेफ्टी स्टैंडर्ड वाले वाहनों की बिक्री पर रोक लगाने को कहा

महिंद्रा मराजो के बाद इस रेटिंग के साथ ही ट्राइबर भारत की दूसरी ऐसी कार बन गई है जिसे ग्लोबल एनकैप ने 4 स्टार रेटिंग दी है। मराजो को एडल्ट ऑक्यूपेंट के मोर्चे पर थोड़ी ज्यादा अच्छी सेफ्टी रेटिंग मिली है मगर,बच्चों की सेफ्टी के लिहाज से ट्राइबर ज्यादा अच्छी का है। 

बता दें कि रेनो ट्राइबर के बेस वेरिएंट में ड्यूअल एयरबैग,एबीएस एवं ईबीडी,रियर पार्किंग सेंसर,सीटबेल्ट रिमाइंडर,स्पीड अलर्ट वॉर्निंग,लोड लिमिटर और ड्राइवर के लिए प्रीटेंशनर एवं रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं इसके टॉप वेरिएंट में रियर पार्किंग कैमरा और दो साइड एयरबैग के रूप में कुछ एक्सट्रा सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट : यह हैं भारत की सबसे ज्यादा सुरक्षित कारें

इस क्रॉसओवर एमपीवी कार में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। भारत में रेनो ट्राइबर कार की कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू होती है वहीं ट्राइबर टॉप मॉडल की प्राइस 7.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।ट्राइबर के कंपेरिजन में फिलहाल सीधे तौर पर कोई कार मौजूद नहीं है। हालांकि इस प्राइस रेंज में इसकी टक्कर मारुति स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, फोर्ड फ्रीस्टाइल और फोर्ड फिगो से है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

ट्रेंडिंगएमयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience