• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो ने पेश की अपकमिंग 7-सीटर ट्राइबर कार, जानें क्या है ख़ास

संशोधित पर Jun 20, 2019 11:39 AM द्वारा Nikhil for रेनो ट्राइबर

  • 928 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो ने अपनी अपकमिंग ट्राइबर कार से पर्दा उठा दिया है। यह रेनो लॉजी के बाद कंपनी की दूसरी 7-सीटर कार है। हालांकि, इसकी लम्बाई 4 मीटर से कम है। इसे रेनो के सीएमएफ़-ए प्लेटफार्म पर बनाया गया है। कपंनी ने इसे क्विड और डस्टर के बीच पोज़िशन किया है। 

रेनो ट्राइबर में कंपनी ने ब्लैक-बैज कलर का ड्यूल टोन इंटीरियर दिया है। इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। अनुमानित तौर पर इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये से कम आंकी जा रही है। इस लिहाज़ से यह इस प्राइस सेगमेंट में सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश करने वाली कार है। इसके अलावा, ट्राइबर में 3.5-इंच की मल्टीइनफार्मेशन डिस्प्ले, मैनुअल एसी, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और 15-इंच के अलॉय व्हील भी मिलेंगे। सेफ्टी के लिहाज़ से ट्राइबर के टॉप वेरिएंट में 4-एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे।  

रेनो ट्राइबर की खासियत इसकी मोड्यूलर सीटिंग है। इसकी सेकंड रो में 60:40 और थर्ड रो में 50:50 अनुपात में फोल्ड होने वाली सीटें दी गई है। साथ ही, इसकी थर्ड रो की सीटों को जरूरत ना पड़ने पर हटाया भी जा सकता है, जिसके फलस्वरूप इसमें 625 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। सेकंड और थर्ड दोनों रो के पैसेंजर की सुविधा के लिए इसमें अलग से एसी वेंट और एडजस्टेबल हैडरेस्ट भी दिए गए हैं।   

साइज

रेनो ट्राइबर

लम्बाई 

3990 मिलीमीटर

चौड़ाई 

1739 मिलीमीटर (बिना ओआरवीएम के)

ऊंचाई 

1643 मिलीमीटर (बिना रूफरेल के)

व्हीलबेस 

2636 मिलीमीटर

बूट स्पेस

625 लीटर (5-सीट कॉन्फ़िगरेशन में) / 84 लीटर (7-सीट कॉन्फ़िगरेशन में)

ग्राउंड क्लीयरेंस

182 मिलीमीटर 

ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 72पीएस की अधिकतम पावर जनरेट करने में सक्षम है। यह मैनुअल और एएमटी (ऑटोमैटिक-मैनुअल ट्रांसमिशन) दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसमें 182 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा।   

सब-4 मीटर सेगमेंट में डैटसन गो+ भी 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है। हालांकि, ट्राइबर गो+ से ज्यादा प्रीमियम लग रही है। ऐसे में भारतीय बाजार में ट्राइबर का किसी कार से सीधा मुकाबला नहीं है। यह उन लोगो के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है, जो मिड-साइज हैचबैक के बजट में एक 7-सीटर कार चाहते है। संभावना है कि इसे जुलाई महीने में लॉन्च किया जाएगा। 

साथ ही पढ़ें: किया मोटर्स कल उठाएगी सेल्टोस एसयूवी से पर्दा

द्वारा प्रकाशित

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
H
hakumat rai
Jun 20, 2019 10:55:14 PM

Any chamce of Diesel Engine...

    जवाब
    Write a Reply
    1
    T
    thanu shanmugam
    Jun 19, 2019 6:24:05 PM

    Wow Looks excellent and value for money

      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      sreenivasulu reddy
      Jun 19, 2019 4:14:54 PM

      Exllent Modal

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?
        New
        CarDekho Web App
        CarDekho Web App

        0 MB Storage, 2x faster experience