• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो लाएगी ट्राइबर का एएमटी वर्जन, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित पर aug 29, 2019 07:31 pm द्वारा bhanu for रेनो ट्राइबर

  • 2164 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Triber

रेनो इंडिया ने हाल ही में क्रॉसओवर एमपीवी ट्राइबर को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 4.95 लाख रुपये रखी है। ट्राइबर चार वेरिएंट आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सज़ेड में उपलब्ध है। इस कार में केवल पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स का ​विकल्प दिया गया है।कंपनी अगले साल तक इस कार में एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। जहां इसके एएमटी वर्जन को 2020 में आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है। 

रेनो ने जून 2019 में ट्राइबर से पर्दा उठाते वक्त इसमें एएमटी का विकल्प देने की घोषणा की थी। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसके एएमटी वर्जन को बीएस6 इंजन में पेश करेगी। बीएस6 इंजन वाली ट्राइबर को 1 अप्रेल 2020 से पहले लॉन्च किया जा सकता है। 

रेनो ट्राइबर में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर बीएस4 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी पावर 72 पीएस और टॉर्क 96 एनएम है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, जो आगे वाले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। संभावना है कि रेनो नई ट्राइबर के टॉप वेरिएंट में एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। कंपनी मैनुअल मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत 50,000 रुपये ज्यादा रख सकती है। 

Renault Triber

इस 7-सीटर एमपीवी की खासियत इसकी मॉड्यूलर सीटे हैं, यानी जरूरत ना होने पर आप इसकी आखिरी रो की सीटों को फोल्ड कर सकते हैं और हटा भी सकते हैं। इसकी सेकेंड रो में 60ः40 अनुपात में बंटी सीटें दी गई हैं, जिन्हें आप फोल्ड करके बूट स्पेस को बढ़ा सकते हैं। सीटों को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस 625 लीटर तक बढ़ जाता है, जो कि मारुति अर्टिगा (550 लीटर) से ज्यादा है। 

सीधे तौर पर रेनो ट्राइबर का मुकाबला केवल डैटसन गो प्लस से है। लेकिन कीमत के मोर्चे पर ये कार हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, मारुति स्विफ्ट, फोर्ड फिगो और फ्रीस्टाइल को भी कड़ी टक्कर दे रही है। 

द्वारा प्रकाशित

रेनो ट्राइबर पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
A
amninder singh
Jan 26, 2020 8:26:44 PM

I want AMT version Please launch it soon

    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    d. k. raj
    Jan 21, 2020 7:27:43 PM

    Disel how much and mileage

      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      surendra vashishth
      Dec 3, 2019 10:58:32 PM

      I want AMT variount. Plz launch it soon.

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?