• लॉगिन / रजिस्टर

लॉन्च से पहले सामने आई रेनो क्विड फेसलिफ्ट की बिना कवर वाली तस्वीरें

संशोधित पर Oct 01, 2019 03:14 PM द्वारा Stuti for रेनो क्विड

  • 725 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: रेनो इंडिया ने क्विड का फेसलिफ्ट अवतार भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने क्विड फेसलिफ्ट की प्राइस 2.83 लाख रुपये से लेकर 4.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी है। इस कार में कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:

रेनो इंडिया अपनी पॉपुलर हैचबैक क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे अगले महीने यानी अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। क्विड फेसलिफ्ट को कवर समेत टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है मगर, इस बार ये कार बिना कवर के नज़र आई है। क्विड फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और फीचर लिस्ट में कॉस्मैटिक बदलाव किया गया है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मारुति की अपकमिंग माइक्रो एसयूवी एस-प्रेस्सो से होगा। 

गाड़ी के एक्सटीरियर पार्ट में हुए बदलाव की बात करें तो इसका डिजाइन काफी हद तक सिटी के-जेडई इलेक्ट्रिक की याद दिलाता है। क्विड फेसलिफ्ट 2019 में एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ दो भागों में बंटे हुए नए हेडलैंप दिए गए हैं। इसमें एलईडी लाइट्स को बंपर के ऊपर और हैडलैंप को नीचे की तर​फ बंपर पोजिशन किया गया है। कंपनी ने क्विड के फेसलिफ्ट वर्जन में क्विड क्लाइंबर की तरह रियर और फ्रंट बंपर फॉक्स स्किड प्लेट दी है। वहीं फ्रंट ग्रिल की साइज़ को भी बढ़ा दिया गया है। कार की रियर बंपर और टेललाइट्स को भी नया डिज़ाइन दिया गया है। लीक हुई फोटो में ये क्विड फेसलिफ्ट का क्लाइंबर वेरिएंट नज़र आ रहा है जिसमें ऑरेंज कलर के एसेंट्स, डेकल्स, रूफ रेल्स और गन-मेटल अलॉय व्हील्स शामिल दिए गए हैं। 

क्विड फेसलिफ्ट में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्राइबर एमपीवी वाला 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। साथ ही इसमें क्विड क्लाइंबर वेरिएंट की तरह ही ऐसी वेंट्स और गियर नॉब पर ऑरेंज कलर इंसर्ट भी दिए गए हैं। 

इंजन की बात करें तो रेनो इंडिया इसमें मौजूदा मॉडल वाला 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है। इसका मौजूदा 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, 1.0 लीटर इंजन 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए जाएंगे। साथ ही 1.0 लीटर इंजन में 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा। आगामी बीएस6 नॉर्म्स को देखते हुए कंपनी रेनो क्विड फेसलिफ्ट के इंजन को इसी नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड कर सकती है। 

 क्विड फेसलिफ्ट 2019 अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले महंगी साबित हो सकती है। वर्तमान में क्विड की प्राइस 2.76 लाख रुपए से शुरू होती है जिसके टॉप मॉडल की कीमत 4.76 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी ऑल्टो, डैटसन रेडी-गो और मारुति एस-प्रेसो से होगा।

सौजन्य

द्वारा प्रकाशित

रेनो क्विड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?