• लॉगिन / रजिस्टर

जल्द पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगी मारुति सुजुकी एस-क्रॉस, ऑटो एक्सपो 2020 में हुई शोकेस

संशोधित: अगस्त 05, 2020 01:18 pm | सोनू | मारुति एस-क्रॉस 2017-2020

  • 2730 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: बीएस6 मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल भारत में लॉन्च हो गई है। इसकी कीमत, फीचर और इंजन स्पेसिफिकेशन से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऑटो एक्सपो 2020 में एस-क्रॉस पेट्रोल (S-Cross Petrol) को शोकेस किया है। अभी यह कॉम्पैक्ट एसयूवी केवल डीजल इंजन में मिलती है। इसके डिजाइन और फीचर में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। 

मारुति ने एक अप्रैल तक अपनी डीजल कारों को बंद करने का फैसला किया है, ऐसे में कहा जा सकता है कि एस-क्रॉस 2020 (S-Cross 2020) केवल पेट्रोल इंजन में मिलेगी। एक्सपो में शोकेस हुई नई एस-क्रॉस में 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन, माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया गया है। मारुति सियाज, अर्टिगा, एक्सएल6 और विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट में भी यही इंजन दिया गया है। इस इंजन की पावर 105 पीएस और टॉर्क 138 एनएम है। एस-क्रॉस में इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी डिमांड बढ़ने पर इसमें 1.5 लीटर बीएस6 डीजल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है। साथ ही यह भी अनुमान लगाए जा रह हैं कि इसका सीएनजी वेरिएंट भी उतारा जाएगा। 

यह भी पढे़ं : इसी महीने लॉन्च होगी मारुति विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट

इस 5-सीटर कार को पहले की तरह मारुति के प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए बेचा जाएगा। इसमें नया 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, 16 इंच अलॉय व्हील और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे। 

यह भी पढे़ं : जानिए कितना माइलेज देगी नई मारुति विटारा ब्रेज़ा पेट्रोल

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट इस अपकमिंग कार का मुकाबला पहले की तरह रेनो डस्टर, निसान किक्स, रेनो कैप्चर, हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से होगा। वर्तमान में मारुति एस-क्रॉस की प्राइस (Maruti S-Cross Price) 8.5 लाख रुपये से 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

यह भी पढे़ं : मारुति ने बंद किया बलेनो का आरएस वेरिएंट!

द्वारा प्रकाशित

मारुति एस-क्रॉस 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?