• लॉगिन / रजिस्टर
  • Renault Captur

रेनॉल्ट कैप्चर

कार बदलें
Rs.9.49 लाख - 14.05 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
यह कार मॉडल एक्सपायर हो चुका है

रेनॉल्ट कैप्चर के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)20.37 किमी/लीटर
इंजन (तक)1498 सीसी
बीएचपी108.49
ट्रांसमिशनमैनुअल
बूट स्पेस392 Litres
एयर बैगहाँ

रेनॉल्ट कैप्चर जैसी पुरानी कारें

  • रेनॉल्ट कैप्चर 1.5 पेट्रोल आरएक्सई
    रेनॉल्ट कैप्चर 1.5 पेट्रोल आरएक्सई
    Rs6.75 लाख
    201837,100 Kmपेट्रोल
    विवरण देखें

कैप्चर के विकल्पों की कीमतें देखें

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
space Image

रेनॉल्ट कैप्चर प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

1.5 पेट्रोल आरएक्सई1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 13.87 किमी/लीटरEXPIRED Rs.9.49 लाख* 
1.5 डीज़ल आरएक्सई1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 20.37 किमी/लीटरEXPIRED Rs.10.49 लाख* 
1.5 पेट्रोल आरएक्सएल1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 13.87 किमी/लीटरEXPIRED Rs.11.07 लाख * 
1.5 पेट्रोल आरएक्सटी1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 13.87 किमी/लीटरEXPIRED Rs.11.45 लाख* 
1.5 पेट्रोल आरएक्सटी मोनो1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 13.87 किमी/लीटरEXPIRED Rs.11.86 लाख* 
प्लेटिन ड्यूल टोन पेट्रोल1498 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 13.87 किमी/लीटरEXPIRED Rs.11.99 लाख* 
1.5 डीज़ल आरएक्सएल1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 20.37 किमी/लीटरEXPIRED Rs.12.47 लाख * 
1.5 डीज़ल आरएक्सटी1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 20.37 किमी/लीटरEXPIRED Rs.12.66 लाख* 
प्लेटिन ड्यूल टोन डीजल1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 20.37 किमी/लीटरEXPIRED Rs.12.99 लाख* 
1.5 डीज़ल प्लेटाइन1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 20.37 किमी/लीटरEXPIRED Rs.13.24 लाख* 
1.5 डीज़ल आरएक्सटी मोनो1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 20.37 किमी/लीटरEXPIRED Rs.13.26 लाख* 
1.5 डीज़ल प्लेटाइन मोनो1461 सीसी, मैनुअल, डीजल, 20.37 किमी/लीटरEXPIRED Rs.14.05 लाख* 
सभी वेरिएंट देखें

रेनॉल्ट कैप्चर रिव्यू

रेनो कैप्चर एसयूवी को ग्राहकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। यह रेनो डस्टर वाले प्लेटफार्म पर बनी है, हालांकि इसे पुराने रग्ड लुक की बजाए यूरोपियन क्रॉसओवर स्टाइलिंग दी गई है। टेक्नोलॉजी के मामले में भी यह काफी अच्छी साबित होती है। इसमें मॉडर्न एलईडी एक्सटीरियर और इंटीरियर लाइटिंग दी गई है। हालांकि, इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम क्विड वाला दिया गया है। रेनो कैप्चर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध है, हालांकि इंजन के साथ इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं दिया गया है। वहीं, डस्टर की बात करें तो इसमें इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। ऐसे में रेनो कैप्चर को खरीदना ग्राहकों के मन में एक कंफ्यूजन पैदा कर देता है। इसी कंफ्यूजन को दूर करने के लिए हमने गाड़ी को ड्राइव करके देखा, जिसके नतीजे कुछ इस प्रकार रहे:-

एक्सटीरियर

Renault Captur

क्रॉसओवर डिज़ाइन के चलते रेनो कैप्चर कुछ लोगों को पहली ही नजर में भा जाती है, जबकि कुछ लोगों को यह पसंद नहीं भी आ सकती है। हमने इसे एक रेस्टोरेंट के बाहर डस्टर के पास खड़ा किया और पाया की यह डस्टर से ज्यादा आकर्षक नज़र आती है। यह मॉडर्न एसयूवी की तरह ज्यादा ऊंची नहीं है, मगर उससे ज्यादा प्रीमियम दिखाई पड़ती है।

गाड़ी का साइड प्रोफाइल ध्यान आकर्षित करने वाला है। फर्स्ट ड्राइव के दौरान हमारी टेस्ट कार ऑरेंज रंग की थी, ऐसे में इसका लुक बेहद लुभाने वाला था। यह सेगमेंट की सबसे लंबी व चौड़ी कार है, इसका व्हीलबेस भी सबसे ज्यादा है। कर्वी डिज़ाइन के चलते कैप्चर कॉम्पैक्ट कार की तरह दिखाई पड़ती है। इसका रोड प्रेजेंस भी काफी अच्छा है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210 मिलीमीटर है।

Renault Captur

राइडिंग के लिए इसमें 17-इंच के व्हील्स लगे हैं जिन पर 215/60 आर17 टायर चढ़े हैं। इसमें कई कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन भी मिलते हैं, जिससे आप अपनी कार को दूसरी कार से अलग बना सकते हैं।

पीछे से देखने पर इसका लुक क्विड से काफी हद तक मिलता-जुलता दिखाई पड़ता है। इसके टेललैंप्स, बंपर और विंडस्क्रीन क्विड हैचबैक जैसे ही हैं।

Renault Captur

एक्सटीरियर कम्पेरिज़न  

  रेनो कैप्चर मारुति एस-क्रॉस
लंबाई  4329 मिलीमीटर 4300 मिलीमीटर
चौड़ाई  1813 मिलीमीटर 1785 मिलीमीटर
ऊंचाई 1619 मिलीमीटर 1595 मिलीमीटर
ग्राउंड क्लीयरेंस  - 180 मिलीमीटर
व्हील बेस  2673 मिलीमीटर 2600 मिलीमीटर

बूट स्पेस कम्पेरिज़न 

रेनो कैप्चर मारुति एस-क्रॉस
392 लीटर 353 लीटर 

इंटीरियर

Smart Access Card

कैप्चर की चाबी क्रेडिट कार्ड की तरह नज़र आती है। इसकी 'की' का लुक कई वर्षों पहले आई कोलियोस और फ्लूएंस कार से मिलता-जुलता दिखाई पड़ता है। इस कार्ड को सेंटर कंसोल पर दिए गए स्लॉट में रखा जा सकता है।

Renault Captur 

जब आप आगे की सीटों पर बैठकर कम्फर्टेबल होने लगते हैं, तो कुछ समय बाद आप महसूस करेंगे कि गाड़ी की सीटिंग पोज़िशन काफी ऊंची है। ऐसे में पैसेंजर अपनी सीटिंग पोज़िशन डैशबोर्ड के लेवल से थोड़ा ऊपर महसूस करते है। ऊंची सीटिंग पोज़िशन होने के बावजूद भी पैसेंजर्स को रोड का व्यू सही मिलता है। डस्टर के मुकाबले कैप्चर की सीटें थोड़ी हार्ड है। हालांकि, लंबी दूरी के सफर में सीटों पर बैठकर बिलकुल भी थकान महसूस नहीं होती।

कार की सीट्स को पैसेंजर की हाइट और एंगल के अनुसार मैनुअल एडजस्ट किया जा सकता है। हालांकि, इसमें स्टीयरिंग व्हील केवल टिल्ट एडजस्ट होता है। ऐसे में ड्राइवर इसे ऊपर की तरफ ही एडजस्ट कर पाते हैं। लेकिन, इसके बावजूद भी हमें राइड के दौरान कम्फर्टेबल ड्राइविंग पोज़िशन मिलने में किसी तरह की कोई तकलीफ महसूस नहीं हुई। मगर, ऊंचे कद के पैसेंजर अपने घुटने को सेंटर कंसोल से और सिर को गाड़ी की रूफ लाइनिंग से टकराता महसूस कर सकते हैं। 

लेगरूम  945-1085 मिलीमीटर
नी-रूम  540-730 मिलीमीटर
सीट बेस लंबाई  490 मिलीमीटर
सीट बेस चौड़ाई  505 मिलीमीटर
सीट बैक ऊंचाई  660 मिलीमीटर
हेडरूम  940-990 मिलीमीटर
केबिन चौड़ाई  1355 मिलीमीटर

Renault Captur 

क्रेटा और एस-क्रॉस के मुकाबले इसके डैशबोर्ड की डिज़ाइन एकदम ट्रेंडी है। इसके बीच में सेंटर कंसोल को पोज़िशन किया गया है। गाड़ी का केबिन ब्लैक, व्हाइट और रोज़ गोल्ड कलर कॉम्बिनेशन के साथ तैयार किया गया है। डैशबोर्ड को टेक्सचर्ड फिनिश के साथ पेश किया गया है। लेकिन, इसमें इस्तेमाल किया गया प्लास्टिक थोड़ा हार्ड है। हमारे अनुसार कंपनी इसमें सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड दे सकती है।

गाड़ी की रियर साइड की चौड़ाई थोड़ी कम है, ऐसे में इससे उतरने-चढ़ने में थोडी मुश्किल होती है। हालांकि, एक बार अंदर बैठने के बाद किसी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। पीछे की ऊंची सीटें बैठने के लिहाज से बेहद कम्फर्टेबल है। रियर सीटों पर इसमें केवल दो 6 फुट के पैसेंजर्स ही आगे-पीछे होकर आसानी से बैठ पाते हैं।

Renault Captur 

इसकी पीछे की सीटों पर तीन पैसेंजर्स बैठ सकते हैं। हालांकि, पीछे बैठे मिडल पैसेंजर को इसमें फ्लैट बैक स्पोर्ट नहीं मिल पाता। ऐसे में लंबी दूरी के सफर में थोड़ी तकलीफ हो सकती है। इसकी लंबाई 4329 मिलीमीटर है, जो सेगमेंट की दूसरी कारों के मुकाबले सबसे ज्यादा है। वहीं, इसका व्हीलबेस भी सेगमेंट में सबसे ज्यादा 2673 मिलीमीटर है। इसका बूट स्पेस 390 लीटर है।

टेक्नोलॉजी 

रेनो कैप्चर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है। इसमें पुश-बटन स्टार्ट, स्मार्ट-कार्ड, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो एसी जैसे फीचर्स के अलावा केबिन के अंदर एलईडी लाइटिंग की सुविधा भी दी गई है। कार में हैडलाइट्स और फॉग लाइट्स पर भी एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से फॉग लाइट्स को कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ दिया गया है। मारुति सुजुकी एस-क्रॉस की तरह ही कैप्चर ऑटो हेडलैंप्स, ऑटो-वाइपर्स और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ भी आती है।

इसके 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम की परफॉर्मेंस ज्यादा अच्छी नहीं है। इंफोटेनमेंट सिस्टम का डिस्प्ले रेनो क्विड के जैसा ही नज़र आता है। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का अभाव है। इसके ग्राफ़िक्स और कलर भी क्विड से मिलते-जुलते हैं। लेकिन, इसका टच रिस्पॉन्स क्विड से कहीं ज्यादा बेहतर है। गाड़ी का 6-स्पीकर साउंड सिस्टम बेहद इम्प्रेसिव है।

परफॉरमेंस

Renault Captur

इसमें डस्टर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन लगा है, जो 110 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कैप्चर के डीजल इंजन का नॉइस इन्स्युलेशन लेवल काफी अच्छा है, ऐसे में इंजन की आवाज़ बिलकुल भी सुनाई नहीं देती। वहीं, तेज़ रफ्तार पर चलाने में पैसेंजर्स को हल्का-फुल्का इंजन का साउंड महसूस हो सकता है।

सिटी ड्राइविंग के दौरान कैप्चर के साथ आपको मेहनत जरूर करनी पड़ सकती है। इसके क्लच बहुत धीमे लगते हैं। इसकी मुख्य वजह ये है कि क्लच को इंजन से अच्छा रिस्पांस नहीं मिल पाता। ऐसे में ड्राइवर को ज्यादा थ्रॉटल लगाने की जरूरत पड़ती है। 2000 मार्क के नीचे गाड़ी का डीजल इंजन थोड़ा फीका पड़ता है, यानी की सिटी में ट्रैफिक के दौरान ओवरटेकिंग करते समय ड्राइवर को लोअर गियर पर ही कायम रहना होगा। यह गाड़ी 0 से 100 किमी/घंटे की स्पीड को 13.24 सेकंड में पकड़ती है, जबकि 30 से 80 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार को तीसरे गियर में 7.77 सेकंड में तय करती है। वहीं, 40 किमी/घंटे से 100 किलोमीटर/घंटे का सफर चौथे गियर में 11.56 सेकंड में पूरा करती है।

 

इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है।  यह इंजन 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे भी रिफाइन करके पेश किया गया है। ऐसे में केबिन के अंदर इसकी आवाज़ बहुत कम महसूस होती है। रेडलाइन के ऊपर ड्राइव करने पर ही इसमें थोड़ी बहुत आवाज़ सुनाई पड़ती है। 

डीजल इंजन के मुकाबले पेट्रोल इंजन के साथ ड्राइव करना अच्छा ऑप्शन साबित होता है। इस इंजन की दो सबसे बड़ी खासियत है। पहला है इसका क्लच, डीजल इंजन की तुलना में इसका क्लच बेहद हल्का है। चाहे सफर कितना भी लंबा हो , राइड के दौरान इसका क्लच जल्दी लग जाता है। ऐसे में सिटी ड्राइविंग के दौरान बार-बार पेडल पर जोर डालने की जरूरत नहीं पड़ती। दूसरी खासियत यह है कि किसी भी पॉइंट पर यह इंजन अंडर पावर महसूस नहीं होता। यदि आप ड्राइविंग को एन्जॉय करना चाहते हैं तो रेनो कैप्चर आपके लिए बहुत परफेक्ट कार साबित होगी।

हमारी राइड के दौरान यह कार सिटी में 10.72 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देने में सक्षम रही, जो हमारी अपेक्षाओं से काफी हद तक बेहतर था। यदि आप जाम में फंस जाते हैं तो ऐसे में इसका माइलेज कम हो सकता है। वहीं, हाइवे पर गाड़ी के पेट्रोल मॉडल ने 15.79 किमी/लीटर का माइलेज दिया।

सुरक्षा

पैसेंजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेनो कैप्चर के सभी वेरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा इसके टॉप वेरिएंट में साइड एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), रियर पार्किंग सेंसर्स और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

वेरिएंट

यह गाड़ी आरएक्सई और प्लेटिन ड्यूल-टोन वेरिएंट में उपलब्ध है। इनकी प्राइस 9.49 लाख रुपए से 12.99 लाख रुपए के बीच है।

कुल मिलाकर, रेनो कैप्चर कम्फर्टेबल होने के साथ-साथ फन-टू-ड्राइव कार भी है। हाइवे ड्राइविंग के हिसाब से यह बेहद अच्छी है। रोज़ाना चलाने के हिसाब से इसके इंजन को थोड़ा ट्यून करके पेश किया जा सकता था। साथ ही इसमें रियर साइड पर अच्छी-खासी स्पेस भी दी जा सकती थी। लेकिन, अगर इन सभी बातों को नज़रअंदाज़ कर दें तो यह एक अच्छी क्रॉसओवर कार साबित होती है।

रेनॉल्ट कैप्चर की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और ब्रेक असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स बेस वेरिएंट से स्टैंडर्ड दिए गए हैं।
  • यह फीचर लोडेड एसयूवी है। इसमें फुल एलईडी हेडलैंप्स, डीआरएलएस, 7.0 इंच टचस्क्रीन, डिजिटल व एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए हैं।
  • इसमें फ्रेंच क्रॉसओवर जैसी स्टाइलिंग दी गई है, जो इसे प्रतिद्वंदी कारों से अलग दिखाती है।
  • राइड क्वॉलिटी शानदार है। ख़राब सड़कों पर भी यह अच्छे से चलती है।

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी की कमी खलती है। यह फीचर क्रेटा और एस-क्रॉस में दिया गया है।
  • फ्रंट सीट काफी ऊंची है, ऐसे में यदि ड्राइवर ज्यादा लंबा है तो उसे परेशानी हो सकती है।
  • ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का अभाव है। जबकि क्रेटा में दोनों इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • रेनॉल्ट कैप्चर की खूबियां और खामियां

    सेगमेंट की यह इकलौती कार है जिसमें ऑल-एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं।

  • रेनॉल्ट कैप्चर की खूबियां और खामियां

    इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210 मिलीमीटर है, जो सेगमेंट की दूसरी कारों से ज्यादा है।

  • रेनॉल्ट कैप्चर की खूबियां और खामियां

    7.0 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इनबिल्ट नेविगेशन  के साथ दिया गया है।

रेनॉल्ट कैप्चर यूज़र रिव्यू

4.6/5
पर बेस्ड144 यूजर रिव्यू
  • All (144)
  • Looks (43)
  • Comfort (50)
  • Mileage (24)
  • Engine (21)
  • Interior (26)
  • Space (22)
  • Price (23)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Best Features - Renault Captur

    Renault Captur has great built quality, strong body, awesome suspension, clean interiors, classy audio quality with a marvelous infotainment system, smooth gear shifts an...और देखें

    द्वारा rohan rohan
    On: Nov 07, 2019 | 1431 Views
  • Amazing Car

    I like it very much. It is very comfortable and stylish. Its mileage is so good. when we driving it feels like Range Rover.

    द्वारा satish malik
    On: Mar 07, 2020 | 37 Views
  • Nice car

    I mate with an accident while driving my Renault Captur car. Truck dash me from the left side and drag up to a distance of 25 feet. My car was sandwiched between truck an...और देखें

    द्वारा viral bhandari
    On: Mar 07, 2020 | 106 Views
  • for Platine Dual Tone Diesel

    Beautiful Car

    Renault Captur is a very nice car. It's back look is very beautiful. And it's logo also very nice. It's back LED light gives an amazing look to the body. As compared to l...और देखें

    द्वारा samyak j samyak
    On: Feb 12, 2020 | 71 Views
  • Super Car.

    Everything is here which I want, what a car man. super and great featured car.

    द्वारा naveen chand
    On: Jan 06, 2020 | 29 Views
  • सभी कैप्चर रिव्यूज देखें

कैप्चर पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : रेनो इंडिया ने रूस में कैप्चर एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन की टीजर इमेज से जारी की है। इसका प्रोडक्शन मॉडल जून 2020 तक शोकेस किया जाएगा। भारत में इसे सितंबर 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। क्या खासियतें समाई होंगी कैप्चर एसयूवी में, जानें यहां

रेनो कैप्चर प्राइस: इस गाड़ी की शुरूआती प्राइस 9.5 लाख है, जो 13 लाख रुपए (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) तक जाती है।

रेनो कैप्चर वेरिएंट्स: यह एसयूवी अब यह एसयूवी केवल दो वेरिएंटस आरएक्सई और प्लेटिन में ही उपलब्ध है। 

रेनो कैप्चर पॉवरट्रेन व माइलेज: इस कार में डस्टर वाले इंजन व ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं। यह 1.5-लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स दिए गए हैं। कार का 1.5-लीटर डीजल इंजन 3850 आरपीएम पर 108.49 बीएचपी की पावर और 1750 आरपीएम पर 240 एनएम का टॉर्क देता है।  वहीं, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 5600 आरपीएम पर 104.55 बीएचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 142 एनएम का टॉर्क देता है। गाड़ी के डीज़ल व पेट्रोल इंजन वेरिएंट्स क्रमशः 20.37 किलोमीटर/लीटर और 13.87 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देते हैं। 

रेनो कैप्चर फीचर्स : इसकी फीचर लिस्ट में ड्यूल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), अलॉय व्हील्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, एंटरटेनमेंट सिस्टम स्टैंडर्ड मिलते हैं। यह कार लैदर अपहोल्स्ट्री, क्रूज़ कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट्स, फुल-एलईडी हेडलैंप्स, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ एलईडी फॉग लैंप्स, नेविगेशन और रियर कैमरा सपोर्ट के साथ 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट आदि फीचर्स के साथ भी आती है। इसमें 392 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।  यह 210 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस देती है।

रेनो कैप्चर साइज़ :  इसकी लंबाई 4329 मिलीमीटर, चौड़ाई 1813 मिलीमीटर,  ऊंचाई 1626 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2673 मिलीमीटर है। 

रेनो कैप्चर कलर ऑप्शन: रेनो कैप्चर कुल 12 कलर विकल्पों में उपलब्ध है। इनमें पर्ल वाइट बॉडी विद प्लेनेट ग्रे रूफ, महोगनी ब्राउन बॉडी विद प्लेनेट ग्रे रूफ, महोगनी ब्राउन बॉडी विद -मिस्ट्री ब्लैक रूफ, पर्ल व्हाइट, केयेन ऑरेंज बॉडी विद मिस्ट्री आइवरी रूफ, मूनलाइट सिल्वर, महोगनी ब्राउन बॉडी विद मार्बल आइवरी रूफ, प्लेनेट ग्रे, महोगनी मैटेलिक, कैयेने ऑरेंज, केयेन ऑरेंज बॉडी विद मिस्ट्री ब्लैक रूफ, पर्ल व्हाइट बॉडी विद मिस्टरी ब्लैक रूफ कलर शामिल है।  

इनसे है मुकाबला: भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स और मारुति एस-क्रॉस  से है। 

और देखें
space Image

रेनॉल्ट कैप्चर वीडियोज़

रेनॉल्ट कैप्चर 2020 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 14 वीडियो उपलब्ध हैं. रेनॉल्ट कैप्चर की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Maruti S Cross vsRenault Captur vs Hyundai Creta : Quick Comparo : PowerDrift
    3:32
    Maruti S Cross vsRenault Captur vs Hyundai Creta : Quick Comparo : PowerDrift
    सितंबर 29, 2017
  • Renault Captur Hits & Misses
    5:59
    Renault Captur Hits & Misses
    नवंबर 13, 2017
  • Hyundai Creta vs Maruti S-Cross vs Renault Captur: Comparison Review in Hindi
    11:39
    Hyundai Creta vs Maruti S-Cross vs Renault Captur: Comparison Review in Hindi
    जून 19, 2018
  • Renault Captur Petrol Review in Hindi | Hit Ya Flop?  | CarDekho.com
    5:44
    Renault Captur Petrol Review in Hindi | Hit Ya Flop? | CarDekho.com
    दिसंबर 18, 2018
space Image
space Image

रेनॉल्ट कैप्चर न्यूज़

रेनॉल्ट कैप्चर रोड टेस्ट

  • सिटी में चलाने के लिए ट्राइबर काफी अच्छी गाड़ी है। इसमें ज्यादा स्पेस, प्रेक्टिकैलिटी और एएमटी गियरबॉक्स का कंफर्ट मिलता है।

    By cardekhoNov 20, 2020
  • पिछले 8 सालों में इसे केवल एक बार की कॉस्मैटिक अपडेट मिला है। इसे सबसे बड़ा अपडेट तो साल 2020 में पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन के तौर पर मिला जिसने 1.5 लीटर डीसीआई डीजल इंजन की जगह ली है।

    By भानुOct 12, 2020
  • हम इस रिव्यू के जरिए केवल इसके ड्राइविंग एक्सपीरियंस पर ही बात करेंगे और जानेंगे कि क्या एएमटी गियरबॉक्स वाली ट्राइबर के लिए मैनुअल वेरिएंट से 40,000 रुपये ज्यादा खर्च करना है बेहतर?

    By भानुSep 01, 2020
  • अर्टिगा में रेनो ट्राइबर से बड़ा इंजन दिया गया है जिससे ये कार काफी अच्छा परफॉर्म करती है। दूसरी तरफ ट्राइबर भी चलाने में काफी अच्छी कार है, मगर फुल लोडेड होने पर ये दबाव महसूस करने लग जाती है। 

    By भानुMay 22, 2020
  • अक्टूबर 2019 के शुरुआत में हैचबैक सेगमेंट की दो किफायती कारों मारुति सुजुकी एस-प्रेसो और फेसलिफ्ट रेनो क्विड को लॉन्च किया गया था। रेनो और मारुति के इन दोनों ही मॉडल्स में एक जैसे फीचर्स और ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं। इन कारों की प्राइस भी लगभग बराबर है। यह दोनों ही एंट्री लेवल सेगमें

    By स्तुतिJun 10, 2020
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • नई प्रशन

आईएस रेनॉल्ट कैप्चर ऑटोमेटिक वेरिएंट availabile?

Jerry asked on 12 Mar 2020

The Renault Captur shares the same platform engines and transmissions as the Dus...

और देखें
By Cardekho Experts on 12 Mar 2020

आईएस Capture कार manufacturing running or closed?

Maulik asked on 29 Jan 2020

Renault Captur manufacturing is still going on and as of now there is no officia...

और देखें
By Cardekho Experts on 29 Jan 2020

What's the difference between कैप्चर Platine Dual Tone पेट्रोल और कैप्चर आरएक्सटी pet...

Nameirakpam asked on 10 Jan 2020

It would be difficult to give the comparison as the Capture RXT variant is disco...

और देखें
By Cardekho Experts on 10 Jan 2020

नेल्लोर और surroundings का रेनॉल्ट Captur? में No stock available

Pradeep asked on 3 Jan 2020

For the availability, We would suggest you to walk into other dealership as they...

और देखें
By Cardekho Experts on 3 Jan 2020

terms का driving experience और main... में Which आईएस better between कैप्चर और क्रेटा

p.c.surya asked on 7 Dec 2019

Comparing the two cars on the basis of drive quality and maintenance, the Hyunda...

और देखें
By Cardekho Experts on 7 Dec 2019

रेनॉल्ट कैप्चर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
ravi kumar
Dec 15, 2019 12:12:00 PM

Petrol AutogeerPrise

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    space Image
    space Image

    ट्रेंडिंग रेनॉल्ट कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    आपका शहर कौन सा है?