• लॉगिन / रजिस्टर

पहले से सस्ती और सुरक्षित हुई रेनो कैप्चर, नई कीमत 9.5 लाख से शुरू

प्रकाशित पर Apr 02, 2019 12:19 PM द्वारा Nikhil for रेनो कैप्चर

  • 166 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो कैप्चर को नए सुरक्षा मानदंडों के अनुरूप बनाने के लिए कंपनी ने इसे कुछ नए फीचर के साथ अपडेट कर दिया है। रेनो ने 2019 कैप्चर के वेरिएंट में भी बदलाव किए है। यह अब केवल दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इनमे बेस वेरिएंट- आरएक्सई और टॉप वेरिएंट- प्लेटिन शामिल है। नए अपडेट के साथ कैप्चर के बेस वेरिएंट की कीमत में 50,000 रुपए और टॉप वेरिएंट की कीमत में 25,000 रुपए की कमी भी की गई है। साथ ही इसका टॉप वेरिएंट अब पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध होगा। 

Renault Captur

नए अपडेट के बाद कैप्चर में रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर को भी स्टैंडर्ड कर दिया गया हैं। इससे पहले कैप्चर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), ब्रेक असिस्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, ऑटो डोर लॉक, रियर डिफॉगर और वॉशर के साथ रियर वाइपर पहले से ही सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलते थे। रेनो का दावा है कि इस नए अपडेट के साथ कैप्चर पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गई है और यह फ्रंट, साइड और पैदल यात्री सुरक्षा मानदंडों पर खड़ी हो सकती हैं। 

कंपनी ने कैप्चर में मिलने वाले 7-इंच के टचस्क्रीन मीडियानेव इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपडेट कर दिया है। यह अब वॉइस रिकग्निशन, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आता है। साथ ही इसमें ईको गाइड सिस्टम भी मिलता है, जो आप के ड्राइविंग के तरीके पर नज़र रखता है और अच्छे माइलेज के लिए ड्राइवर को दिशा-निर्देश देता है। 

इसके अतिरिक्त टॉप वेरिएंट प्लेटिन में ऑटो हैडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, रियर पार्किंग सेंसर (गाइडलाइन के साथ) और स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी मिलते हैं। इसमें वेलकम फंक्शन से लैस नए ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएम भी मिलते है, जिन्हें स्मार्ट-की से सिंक किया गया है। यह स्मार्ट-की कार से डोर जाने पर स्वतः ही कार को लॉक भी कर देती है। इसमें फुल एलईडी हैडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और 17-इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं।

रेनो ने कैप्चर में किसी प्रकार का कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है। यह अब भी पुराने 1.5-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध है। हालांकि इसका टॉप वेरिएंट पहले केवल डीज़ल इंजन के साथ ही उपलब्ध था, जो अब पेट्रोल के साथ भी उपलब्ध होगा। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस कैप्चर का यह पेट्रोल इंजन 106पीएस की पावर और 142एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका डीज़ल इंजन 110पीएस की पावर और 240एनएम का टॉर्क देता है। यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटामारुति सुजुकी एस-क्रॉस और निसान किक्स से हैं। 

Renault Captur Platine

2019 रेनो कैप्चर की नई कीमतों के बारें में आप यहां जानेंगे: 

वेरिएंट

कीमत (नई)

कीमत (पुरानी)

कैप्चर आरएक्सई पेट्रोल

9.50 लाख रुपए 

10 लाख रुपए 

कैप्चर प्लेटिन पेट्रोल

12 लाख रुपए 

-

कैप्चर आरएक्सई डीज़ल

10.50 लाख रुपए 

11 लाख रुपए

कैप्चर प्लेटिन डीज़ल

13 लाख रुपए

13.25 लाख रुपए

ध्यान दें:- यहां बताई गई सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए कब लॉन्च होगी रेनो की नई जनरेशन डस्टर

द्वारा प्रकाशित

रेनो कैप्चर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?