• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति ने अपकमिंग एस-प्रेसो के आधिकारिक स्कैच से उठाया पर्दा, 30 सितंबर को होगी लॉन्च

संशोधित पर Sep 30, 2019 12:41 PM द्वारा Bhanu for मारुति एस-प्रेसो

  • 420 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो को लॉन्च कर दिया है। यह भारत में कंपनी की पहली माइक्रो एसयूवी है जिसकी कीमत ₹ 3.69 लाख से शुरू होती है।    

मारुति ने अपनी अपकमिंग माइक्रो एसयूवी एस-प्रेसो के आधिकारिक स्कैच से पर्दा उठा दिया है। इस कार को 30 सितंबर के दिन लॉन्च किया जाएगा। मारुति सुजुकी ने 2018-ऑटो एक्सपो में फ्यूचर-एस नाम से इसका कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था। मारुति के कार लाइनअप में ये सबसे छोटी एसयूवी होगी। हाल ही में मारुति एस-प्रेसो के स्पेसिफिकेशन और वेरिएंट से जुड़ी जानकारियां भी लीक हुई हैं। 

Maruti S-Presso Rear End Design Spied For The First Time

जैसा की एस-प्रेसो की पहली बार लीक हुई तस्वीर में देखा गया, वैसे ही इसके आधिकारिक स्कैच में भी फ्रंट बोनट काफी ऊंचा  नज़र आ रहा है। इसकी फ्रंट ग्रिल काफी पतली है और हैडलैंप भी बॉक्सी शेप लिए हुए हैं। इस मामले में ये मारुति विटारा ब्रेज़ा की याद दिलाती है। इसका बंपर इसे काफी दमदार लुक देता है और कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि इसका स्टांस किसी एसयूवी जैसा है।मारुति एस-प्रेसो में 1.0-लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 68पीएस की अधिकतम पावर और 90एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज़ से इसमें 5-स्पीड मैनुअल दिया गया है वहीं ए्सप्रेसो के टॉप वेरिएंट में एएमटी दोनों गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। 

बात की जाए फीचर्स की तो, सुरक्षा के लिहाज़ से एस-प्रेसो के सभी वेरिएंट में ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा ऑप्शनल और टॉप वेरिएंट में फ्रंट-पैसेंजर एयरबैग का फीचर भी मिलेगा। इसमें मारुति का स्मार्ट प्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिए जाने की उम्मीद है। 

Maruti S-Presso Expected Prices: Will It Undercut Renault Kwid, Datsun redi-GO, GO?

मारुति की इस कार की प्राइस 4 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। इसे अरीना डीलरशिप के ज़रिए बेचा जाएगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला रेनो क्विड के साथ डैटसन रेडी-गो के टॉप वेरिएंट से होगा। 

यह भी पढ़ें:कंफर्म: मारुति एस-प्रेसो 30 सितंबर को होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
s myilsamy
Oct 26, 2019 10:49:57 PM

லேட்டஸ்ட் நியூஸ் னு சொல்றீங்க ஆனால் எல்லாமே பழைய நியூஸ்

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?