• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई सैंट्रो बीएस6 की जानकारियां आईं सामने, जल्द होगी लॉन्च

संशोधित: जनवरी 06, 2020 12:56 pm | सोनू | हुंडई सैंट्रो

  • 264 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) इन दिनों सैंट्रो (Santro) के बीएस6 (BS6) वर्जन पर काम कर रही है। हाल ही में इससे जुड़े कुछ डॉक्यूमेंट्स लीक हुए हैं जिससे कार की कई जानकारियां सामने आईं हैं। लीक हुए दस्तावेजों के अनुसार कंपनी ने सैंट्रो के मैनुअल और एएमटी वेरिएंट को बीएस6 सर्टिफिकेट के लिए ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट को भेजा है। 

हुंडई सैंट्रो (Hyundai Santro) फिलहाल 1.1 लीटर बीएस4 पेट्रोल इंजन में आती है। अब कंपनी ने इसी इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया है। आपको बता दें कि देश में एक अप्रैल 2020 से बीएस6 नॉर्म्स लागू होने जा रहे हैं, जिसके बाद सभी कंपनियों को अपनी कारों में बीएस6 इंजन देना अनिवार्य हो जाएगा। इसी के अनुरूप हुंडई भी सैंट्रो को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर रही है।

साथ ही पढ़ें : हुंडई ऑरा की बुकिंग हुई शुरू, वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन की जानकारी आई सामने

लीक हुई जानकारी के अनुसार हुंडई सैंट्रो बीएस6 (Hyundai Santro BS6) में 1.1. लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, इसकी पावर पहले की तरह 69 पीएस होगी। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। लीक हुए डॉक्यूमेंट में इस 5-सीटर कार के सीएनजी वेरिएंट का कहीं उल्लेख नहीं हुआ है, ऐसे में हो सकता है कि कंपनी सैंट्रो का सीएनजी वेरिएंट में बाद में लाए। वर्तमान में उपलब्ध हुंडई सैंट्रो की बात करें तो यह चार वेरिएंट एग्जिक्यूटिव, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा में उपलब्ध है। सीएनजी का विकल्प इसके दो वेरिएंट मैग्ना और स्पोर्ट्ज में दिया गया है। 

साथ ही पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: हुंडई मोटर्स शोकेस करेगी ये कारें 

वर्तमान में हुंडई सैंट्रो की प्राइस (Hyundai Santro Price) 4.30 लाख रुपये से 5.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड होने के बाद यह कार 10,000 रुपये तक महंगी हो जाएगी। इस कार का कंपेरिजन टाटा टियागो, डैटसन गो, मारुति वैगन-आर, इग्निस और सेलेरियो से होगा।

साथ ही पढ़ें : 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई सैंट्रो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?