हुंडई सेंट्रो एक बार फिर हुई बंद

प्रकाशित: मई 17, 2022 04:24 pm । सोनूहुंडई सैंट्रो

  • 1017 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इसका सीमित स्टॉक डीलरशिप पर उपलब्ध है जिसमें अधिकांश सीएनजी वेरिएंट हो सकते हैं।

hyundai santro

हुंडई ने सेंट्रो कार को एक बार फिर बंद कर दिया है। कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद किया है, हालांकि डीलरशिप पर आखिरी स्टॉक रहने तक ग्राहक इसे खरीद सकते हैं। इस हैचबैक कार की प्राइस 4.90 लाख से 6.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच थी।

hyundai santro

हुंडई ने भारत में 1998 में सेंट्रो कार के साथ अपना सफर शुरू किया था। उस दौरान यह कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित हुई थी। हालांकि एक साल बाद मारुति की वैगनआर के आने से इसको कड़ी टक्कर मिलने लगी थी। जिसके चलते 2003 में पहली बार इसे कई अहम अपडेट दिए गए थे और कंपनी ने इसका सेंट्रो जिंग वर्जन उतारा। इस हैचबैक कार को हुंडई ने 2015 में बंद कर दिया था और तीन साल बाद 2018 में इसे फिर से मार्केट में पेश गया था।

हुंडई मोटर ने 2018 में सेंट्रो कार को फिर से लॉन्च करते हुए इसे बंद हो चुकी इयॉन हैचबैक से ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन के रूप में उतारा था। लॉन्च के वक्त इसकी प्राइस 3.9 लाख से 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई थी और बंद होने के दौरान इसकी कीमत 4.9 लाख से 6.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच थी।

डीलरशिप का कहना है कि जल्द लागू होने वाले कारों में छह एयरबैग नियम के चलते सेंट्रो को बंद किया गया है। इसमें अतिरिक्त चार एयरबैग शामिल करने से इसकी प्राइस काफी बढ़ जाएगी और एंट्री लेवल कार के हिसाब से ये कीमत काफी ज्यादा होगी। पिछले कुछ महीनो से सेंट्रो की औसतन हर माह 1500 से 2000 यूनिट बिक रही है और एक ये कारण भी इस गाड़ी के बंद करने का हो सकता है।

hyundai santro

हुंडई सेंट्रो में 69पीएस 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया था जिसके साथ ऑप्शनल सीएनजी किट भी दी गई थी। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलती थी। इस गाड़ी में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स और ड्यूल फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर दिए गए थे।

हुंडई सेंट्रो का कंपेरिजन मारुति सुजुकी वैगनआर, सेलेरियो और टाटा टियागो से था। अब ग्रैंड आई10 निओस हुंडई की एंट्री लेवल कार है।

यह भी देखें: हुंडई सेंट्रो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई सैंट्रो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience