• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति, हुंडई, महिंद्रा, टाटा, एमजी और निसान समेत इन कंपनियों ने शुरू की ऑनलाइन कार बुकिंग, घर पर दे रही हैं गाड़ियों की डिलीवरी

प्रकाशित पर मई 25, 2020 01:24 pm द्वारा sonu

  • 1572 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोना वायरस से कंज्यूमर बिहेवियर पूरी तरह से बदल गया है, अब लोग ऑफलाइन के बजाए ऑनलाइन खरीददारी को तव्वजों देने लगे हैं। यही वजह है कि ग्राहकों को कॉन्टैक्टलेस फैसिलिटी देने के लिए अधिकांश कार कंपनियों ने अपना ऑनलाइन रिटेल सेल्स प्लेटफार्म लॉन्च कर दिया है और कई कंपनियों ने तो कारों की होम डिलीवरी की सुविधा भी शुरू कर दी है। 

यहां हमने उन कंपनियों की लिस्ट जारी की है जो ऑनलाइन कार बुकिंग ले रही हैः-

मारुति सुजुकी

देश की सबसे बड़ी कार मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी मारुति ने ना केवल अपने डीलरशिप और प्लांट में फिर से कामकाज शुरू किया है। बल्कि ग्राहकों को कॉन्टैक्टलेस सर्विस के लिए खुद का ऑनलाइन सेल्स प्लेटफार्म भी लॉन्च किया है। इसके जरिए अब ग्राहक ना केवल घर बैठे अपनी मनपसंदीदा मारुति कार खरीद सकेंगे, बल्कि कार कस्टमाइजेशन सर्विस, सैनिटाइज टेस्ट ड्राइव और होम डिलीवरी भी ले सकेंगे। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

New Hyundai Creta, Verna Can Now Be Purchased Online & Delivered At Your Doorstep

हुंडई 

हुंडई मोटर्स जनवरी 2020 से ऑनलाइन कार रिटेल प्लेटफार्म के एक पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी। अब कंपनी ने देश में 500 से ज्यादा डीरलशिप से करार कर इस सर्विस को शुरू कर दिया है। ग्राहक अब ऑनलाइन प्लेटफार्म से कंपनी की कोई भी कार वेरिएंट, कलर, इंजन और ट्रांसमिशन के हिसाब से खरीद सकता है। हुंडई कार को ऑनलाइन खरीदने की पूरी प्रोसेस यहां देखें। 

Mahindra Launches Online Retail Sales Platform

महिंद्रा

अब ग्राहक महिंद्रा के पोर्टफोलियो में मौजूद कोई भी मनपसंद कार को ऑनलाइन खरीद सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन सर्विस शुरू की है, जहां ग्राहक ऑनलाइन कार खरीदने के साथ-साथ एक्सचेंज, फाइनेंस, इंश्योरेंस और एक्सटेंडेड वारंटी जैसी सर्विस भी ले सकते हैं। 

निसान/डैटसन

वर्तमान में निसान की केवल दो कार किक्स और जीटी-आर और डैटसन मॉडल यहां बिक्री के लिए उपलब्ध है। निसान ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अपना वर्चुअल शोरूम भी शुरू किया है। इस प्लेटफार्म के जरिए ग्राहक कंपनी की कार को वर्चुअल देखने के साथ-साथ ऑनलाइन बुकिंग, डॉक्यूमेंटेशन, फाइनेंस के साथ-साथ ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। ग्राहकों को कॉन्टैक्टलेस सर्विस देने के मकसद से कंपनी होम डिलीवरी की सुविधा भी दे रही है। यही सुविधा डैटसन की रेडी-गो, गो और गो प्लस के लिए भी है। 

New Tata Harrier, Altroz Can Now Be Purchased Online And Delivered At Your Doorstep

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स ने ऑनलाइन सेल्स सर्विस के लिए देशभर में फैले 750 से ज्यादा डीलरशिप से करार किया है। एक बार कार की ऑनलाइन बुकिंग होने पर कंपनी के एग्जीक्यूटिव आपसे संपर्क कर कार खरीदने की प्रक्रिया पूरा करवाएंगे। टाटा भी अपनी कारों की होम डिलीवरी दे रही है। 

Honda Launches Online Booking

होंडा

होंडा ने भी अपना ई-सेल्स प्लेटफार्म लॉन्च कर ग्राहकों को ऑनलाइन कार बुकिंग की सुविधा देनी शुरू की है। ग्राहक अपनी कार बुकिंग के समय होम डिलीवरी का ऑप्शन भी चुन सकते हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

Coronavirus Update: Ford India Launches Sales And Service Helpline Number For Customers

फोर्ड 

फोर्ड ने टेलिफोन के जरिए कार बुकिंग शुरू की है। इस दौरान कंपनी के एग्जीक्यूटिव आपको फोन पर ही कार के बारे में गाइड करेंगे। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

स्कोडा

अब आप स्कोडा की रैपिड, कारॉक और सुपर्ब फेसलिफ्ट को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं, हालांकि इन कारों की डिलीवरी आपको लॉकडाउन खत्म होने के बाद मिलना शुरू होगी। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

MG Motor India Introduces Sales And Service App

एमजी मोटर

एमजी मोटर्स ने पिछले साल ही भारतीय कार बाजार में कदम रखा था और यह आते ही देश में हिट हो गई। एमजी मोटर इंडिया ने हाल ही में ऑनलाइन सेल्स और सर्विस शुरू की है। यहां से आप ना केवल एमजी कारों को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं, बल्कि फाइनेंस और डोर स्टेप डिलीवरी के साथ-साथ कार स्टेटस को भी ट्रेक कर सकते हैं। 

Jeep Opens Online Bookings For Compass

जीप कंपास

जीप इंडिया ने भी अपना ऑनलाइन कार शोरूम खोला है, लेकिन यहां केवल कंपास एसयूवी ही मिलेगी। यहां से आपको जीप कंपास को ऑनलाइन बुक करने के साथ-साथ डॉक्यूमेंटेशन और फाइनेंस ऑप्शन भी मिलेंगे। आप अपनी सुविधा अनुसार कार डिलीवरी की लोकेशन भी चुन सकेंगे। 

Audi India Launches Online Sales, Services And AR Showroom Experience

ऑडी

ऑडी अपने ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए कारों की खरीद के साथ-साथ एआर सर्विस भी प्रोवाइड करवा रही है। इस प्लेटफार्म पर ऑडी की तीन कारों को लिस्ट किया गया है। 

BMW online retail platform steps

बीएमडब्ल्यू 

बीएमडब्ल्यू ने नई और यूज्ड दोनों तरह की कारों के लिए ऑनलाइन सेल्स सर्विस शुरू की है। कंपनी अपनी नई कारों के लिए ग्राहकों को ऑनलाइन ही कस्टमाइजेशन के ऑप्शन भी दे रही है, साथ ही ग्राहकों को कार की होम डिलीवरी की सुविधा भी दी जा रही है। हालांकि फिलहाल यह सर्विस केवल एक्स1 और 3-सीरीज के लिए ही है। 

Mercedes-Benz India Launches Online Retail Sales Platform

मर्सिडीज-बेंज

बीएमडब्ल्यू की तरह मर्सिडीज ने भी अपनी कारों की ऑनलाइन बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। यहां ग्राहकों को फाइनेंस, इंश्योरेंस और सर्विस प्लान आदि सुविधाएं भी दी जा रही है। कंपनी ने एक वीडियो कंसलटेंशन स्टूडियो भी लॉन्च किया है, जिससे ग्राहक अपनी पसंदीदा कार को कस्टमाइज कर सकेंगे। फिलहालन मर्सिडीज की सी-क्लास और जीएलसी कूपे को ही ऑनलाइन चैनल से खरीदा जा सकता है। 

जगुआर लैंड रोवर

जगुआर लैंड रोवर ग्रुप ने भी ऑनलाइन ऑपरेशन शुरू किया है। ग्राहक अब कंपनी की वेबसाइट से जगुआर लैंड रोवर कारों को ऑनलाइन खरीद सकते हैं और ग्राहक अपनी इच्छा अनुसार तुरंत या फिर कुछ समय बाद कार की डिलीवरी ले सकते हैं।

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?