• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

होंडा ने भी शुरू की ऑनलाइन कार बुकिंग, घर पर देगी गाड़ी की डिलीवरी

संशोधित पर apr 28, 2020 04:13 pm द्वारा sonu

  • 2545 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • होंडा ने अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग का टेब जोड़ा है। 
  • ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए ग्राहक वेरिएंट, इंजन और कलर ऑप्शन के हिसाब से अपनी पसंदीदा कार चुन सकते हैं। 
  • ऑनलाइन बुकिंग के बाद ग्राहक अपने नजदीकी डीरलशिप से कनेक्ट होगा, जहां से वो सेल्स, डॉक्यूमेंट और फाइनेंस आदि प्रोसेस पूरी करेगा। 
  • होंडा की फिलहाल चार गाड़ियां बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड हैं, जिनमें सिटी, सिविक, अमेज और सीआर-वी शामिल है। 
  • बीएस6 जैज और डब्ल्यूआरवी को लॉकडाउन खत्म होने के बाद लॉन्च किया जाएगा। 

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों लोगों का बिहेवियर काफी बदल गया है। अब लोग ऑफलाइन के बजाए ऑनलाइन को ज्यादा तव्वजों देने लगे हैं। ऐसे में भारत की ऑटो इंडस्ट्री भी लोगों के अनुरूप ही अपने आपको बदलने में लगी है। कुछ समय पहले हुंडई और फोक्सवैगन जैसे कंपनियों ने ऑनलाइन कार रिटेल सर्विस शुरू की थी, अब होंडा ने भी ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिये कार बेचने की शुरूआत की है। 

होंडा ने अपने ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म ‘होंडा फ्रोम होम’ के लिए देशभर में फैले 375 टचपॉइंट से करार किया है। इसके लिए कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन कार बुकिंग का एक टेब जोड़ा है, जहां से ग्राहक अपनी पंसदीदा होंडा कार को ऑनलाइन ही बुक कर सकेगा। सबसे अच्छी बात ये है कि कंपनी इस कार की डिलीवरी भी आपके घर पर देकर जाएगी। यानी इसके लिए आपको कंपनी के डीलरशिप पर जाने की जरूरत नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें : होंडा सिटी 2020 में मिलेंगे ये नए टॉप 7 फीचर, जानिए इनके बारे में सबकुछ

BS4 Honda City Diesel Discontinued; Will Return With The New Model

ऑनलाइन के लिए के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना है, उसके बाद ऑनलाइन बुकिंग टेब पर क्लिक करना है। इसके बाद यहां मांगी गई जानकारी भरनी है। ऑनलाइन बुकिंग में आप इंजन, गियरबॉक्स, वेरिएंट और कलर ऑप्षन के हिसाब से अपनी पंसदीदा कार का चयन कर सकते हैं। कार मॉडल सिलेक्ट करने के बाद आपको सिटी और डीलरशिप का चयन करना है। आखिरी स्टेप में आपको पेमेंट करना है। 

यह भी पढ़ें : होंडा जैज फेसलिफ्ट की टीजर इमेज जारी, जल्द होगी लॉन्च

बुकिंग कंफर्म होने के बाद आपकी जानकारी आपके द्वारा चुनी गई डीलरशिप पर दी जाएगी, वे आपसे सेल्स, डॉक्यूमेंट और फाइनेंस ऑप्शन की प्रोसेस पूरी करवाएंगे। कार खरीदने की सारी प्रकिया पूरी होने के बाद आपको आपके घर पर कंपनी गाड़ी की डिलीवरी देगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी भारत में होंडा के पास चार बीएस6 कार है, जिनमें अमेज, सिटी, सिविक और सीआर-वी शामिल हैं। लॉकडाउन हटने के बाद कंपनी जैज और डब्ल्यूआर-वी का भी बीएस6 वर्जन लॉन्च कर देगी।

यह भी पढ़ें : अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे नई हुंडई क्रेटा और वरना, घर पर मिलेगी कार की डिलीवरी

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

1 कमेंट
1
S
shahid
May 14, 2020 8:28:45 PM

asdfasdfsdfsadf

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?