• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा सिटी 2020 में मिलेंगे ये नए टॉप 7 फीचर, जानिए इनके बारे में सबकुछ

संशोधित: जुलाई 15, 2020 03:01 pm | स्तुति | होंडा सिटी

  • 2924 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपडेट 15 जुलाई 2020: होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

नई जनरेशन की होंडा सिटी (New-gen Honda City) को भारत में मई 2020 के आसपास लॉन्च किया जाना है। लेकिन, कोरोनावायरस महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग को अब आगे के लिए टाल दिया जा सकता है। हाल ही में इस नई सेडान से जुड़ा एक ब्रोशर लीक हुआ था, जिसके चलते इसके फीचर्स से संबंधित कुछ अहम जानकारियां सामने आई थी।  तो क्या खासियतें समाई होंगी 2020 होंडा सिटी, जानिए यहां:- 

लेन वॉच कैमरा

2020 Honda City Brochure Leaked; Gets Civic And CR-V’s Most Talked About Feature 

होंडा ने इससे पहले यह प्रीमियम फीचर 2019 में नई सिविक में दिया था। अब इसे न्यू जनरेशन की होंडा सिटी में दिया जाएगा। अनुमान है कि कंपनी इसे केवल टॉप वेरिएंट में ही देगी। इस टेक्नोलॉजी में बाएं तरफ के ओआरवीएम (आउटसाइड रियर व्यू मिरर) पर नीचे की ओर एक कैमरा लगा होता है। लेन वॉच बटन दबाने पर इस कैमरे का डिस्प्ले इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर नज़र आता है। यह फीचर ट्रैफिक से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने और लेन बदलने में मदद करता है। सेडान सेगमेंट की होंडा सिटी पहली कार है जिसमें यह फीचर मिलेगा।

नया 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 

2020 सिटी में नए डैशबोर्ड लेआउट को अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध होंडा सिटी से लिया गया है। इसके सेंटर पर एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम के दोनों साइड्स पर एसी वेंट को फिट किया गया है। कंपनी का कहना है कि इसमें टच कंट्रोल बटन को सुधार कर पेश किया गया है। 

जी-मीटर के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

इस 5-सीटर कार में न्यू जनरेशन की जैज़ की तरह फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नहीं दिया गया है। इसकी बजाए कंपनी ने होंडा सिटी के भारतीय वर्जन में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। यह 7.0-इंच मल्टी कलर टीएफटी डिस्प्ले और एनालॉग स्पीडोमीटर से लैस है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले पर जी-मीटर भी दिया गया है जो ड्राइविंग के दौरान (विशेषकर टर्न लेते समय) लगने वाले जी-फोर्स को दिखाने में सक्षम है। यह सेगमेंट फर्स्ट फीचर है जिसे होंडा सिटी में दिया गया है। ड्राइविंग पसंद करने वाले लोगों के बीच इस फीचर की लोकप्रियता बढ़ने की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं। 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

अलेक्सा सपोर्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी 

कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी इन दिनों ग्राहकों की पहली पसंद बन गई है। ऐसे में 2020 होंडा सिटी में भी न्यू जनरेशन का होंडा कनेक्ट टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट के साथ दिया जायेगा। यह सेडान सेगमेंट की पहली कार होगी जिसमें अलेक्सा डिजिटल असिस्टेंट के जरिए रिमोट सपोर्ट मिलेगा।

2020 Honda City Brochure Leaked; Gets Civic And CR-V’s Most Talked About Feature 

नई एलईडी लाइट्स

इस गाड़ी में नई डिज़ाइन के हैडलैंप्स और टेललैंप्स दिए जाएंगे। सिविक और सीआर-वी की तरह इस में एलईडी हैडलैंप्स पर एक ही लाइन में 9 एलईडी लाइटें मिलेंगी। इसके अलावा इसमें इंटिग्रेटेड एलईडी डीआरएल और एल-शेप एलईडी टर्न सिग्नल भी मिलेगा। रियर साइड पर इसमें नए रैपअराउंड टेललैंप्स में एजलाइट और साइड मार्कर लैंप्स पर ज़ेड-शेप एलईडी एलिमेंट को पोज़िशन किया जाएगा। 

व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट के साथ एजाइल हैंडलिंग असिस्ट

नई जनरेशन की होंडा सिटी में कई सारे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसमें छह एयरबैग और व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट के साथ एजाइल हैंडलिंग असिस्ट फीचर भी दिया गया है। इस फीचर को सिविक सेडान से लिया गया है।   

2020 Honda City Brochure Leaked; Gets Civic And CR-V’s Most Talked About Feature 

प्रीमियम केबिन के साथ  मिडल सीट कंफर्ट

अपकमिंग होंडा सिटी में रियर सीट को अपडेट करके पेश किया जाएगा। इसमें 3 पैसेंजर आराम से बैठ सकेंगे। इसमें मिडल हैडरेस्ट का भी विकल्प रखा गया है। साथ ही तीनों सीटों पर 3-पॉइंट इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रैक्टर सीटबेल्ट्स की सुविधा भी दी गई है। इस लिहाज से यह गाड़ी पांचों पैसेंजर्स के लिए सुरक्षित साबित होती है। इसका केबिन एकदम प्रीमियम है। सीटों पर इसमें लैदर अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें : होंडा जैज फेसलिफ्ट की टीजर इमेज जारी, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?