• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

एक ब्रोशर के ज़रिए सामने आई होंडा सिटी 2020 की अहम जानकारियां

संशोधित: जुलाई 15, 2020 03:01 pm | saransh | होंडा सिटी

  • 2305 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपडेट 15 जुलाई 2020: होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • मौजूदा मॉडल से चौड़ी और लंबी होगी नई होंडा सिटी
  • 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन का मिलेगा ऑप्शन
  • 6-स्पीड एमटी और सीवीटी गियरबॉक्स का मिलेगा ऑप्शन
  • 6 एयरबैग, एलईडी हेडलैंप, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे मिलेंगे फीचर्स
  • एलेक्सा सपोर्ट के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी वाली भारत की पहली कार होगी 2020 सिटी

होंडा (Honda) ने भारत में तेजी से फेल रही कोरोनावयरस बीमारी के कारण 2020 सिटी की लॉन्चिंग को टाल दिया है। इस सेडान के पांचवे जनरेशन मॉडल से जुड़ा एक ब्रोशर लीक हुआ है जिससे कि कुछ अहम जानकारियां सामने आई है। 

ब्रॉशर के अनुसार नई सिटी में 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर सीट पर बैठने वाले मिडिल पैसेंजर के लिए थ्री पॉइन्ट सीट बेल्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल लॉन्च असिस्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। हालांकि, इनमें से कई फीचर्स इस अपकमिंग सेडान के केवल टॉप वेरिएंट जेडएक्स में ही दिए जा सकते हैं। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

इसके अलावा होंडा सिटी 2020 (Honda City 2020) में एंड्रॉयड  ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, एलईडी हेडलैंप और टेललैंप जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। पहले कहा जा रहा था की न्यू होंडा सिटी (New Honda City) में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है, मगर लीक हुए ब्रोशर के अनुसार इसमें 7 इंच की डिस्प्ले वाला सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ इसमें जी मीटर और एनलॉग स्पीडोमीटर का फीचर भी होगा। बता दें कि जी ​मीटर एक ऐसा डिवाइस है जो एक्सलरेशन के मैग्निट्यूड और डायरेक्शन को कैलकुलेट करने का काम करेगा। 

नई सिटी सेडान में कंपनी सेगमेंट फर्स्ट लेन वॉच कैमरे का फीचर भी देगी जो सिविक (Honda Civic) में भी दिया गया है। यह एक ब्लाइंड स्पॉट मानिटरिंग सिस्टम है जिसमें पैसेंजर साइड ओआरवीएम के अंदर कैमरा दिया जाएगा जिसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम से आने वाली फुटेज दिखाई देंगी। साथ ही इसमें एलेक्सा रिमोट सपोर्ट के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जाएगा जो अभी इस सेगमेंट की किसी कार में मौजूद नहीं है। 

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक एम्बेसडर को मिला नया लुक, क्या वापस आ रही है ये कार?

होंडा सिटी (Honda City) के मौजूदा मॉडल की तरह 2020 सिटी में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इसका पेट्रोल इंजन 121 पीएस की पावर (पहले से 2 पीएस ज्यादा) जनरेट करने में सक्षम होगा, तो वहीं पहले की तरह इसका डीज़ल इंजन 100 पीएस की पावर देगा। इस बार भी होंडा इस ग़ाड़ी में डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी देगी। दूसरी तरफ इसके पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड की जगह 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। 

होंडा सिटी 3 वेरिएंट: वी, वीएक्स और ज़ेडएक्स में उपलब्ध होगी और इसकी प्राइस 10 से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। बता दें कि वर्तमान में होंडा सिटी की प्राइस 9.91 लाख रुपये से लेकर 14.31 लाख रुपये के बीच है। पहले की तरह इस सेडान का मुकाबला हुंडई वरना (Hyundai Verna), मारुति सियाज़ (Maruti Ciaz), फोक्सवैगन वेंटो (Volkswagen Vento), स्कोडा रैपिड (Skoda Rapid) और टोयोटा यारिस (Toyota Yaris) जैसी पॉपुलर कारों से होगा। 

यह भी पढ़ें: अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे नई हुंडई क्रेटा और वरना, घर पर मिलेगी कार की डिलीवरी

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?