• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

प्रकाशित पर apr 13, 2020 09:48 am द्वारा sonu for होंडा सिटी

  • 1479 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोना वायरस के चलते इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसका प्रभाव ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर भी पड़ा है। लॉकडाउन के चलते कार कंपनियों के प्लांट और शोरूम बंद हो चुके हैं, जिसके परिणाम कई कंपनियों को अपनी अपकमिंग कारों की लॉन्च डेट आगे बढ़ानी पड़ी है। यहां हम बात करेंगे उन कारों की जिनकी लॉकडाउन के कारण लॉन्च डेट टल गई है। 

होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट

  • संभावित कीमत: 8 लाख से 10.50 लाख रुपये

फेसलिफ्ट डब्ल्यूआर-वी की बुकिंग करीब एक महीने पहले शुरू हुई थी। कंपनी की ओर से इसकी लॉन्च डेट की घोषणा करना अभी बाकी था, लेकिन अब लॉकडाउन के चलते इसकी लॉन्चिंग कुछ समय बाद ही होगी। 2020 डब्ल्यूआरवी फेसलिफ्ट में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट और कुछ नए फीचर जोड़े जा सकते हैं। इसमें अमेज सेडान वाले बीएस6 इंजन दिए जाएंगे। चर्चाएं हैं कि कंपनी पहली बार इसमें सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी शामिल कर सकती है। 

Fifth-gen Honda City

2020 होंडा सिटी

  • संभावित कीमत : 10 लाख से 16 लाख रुपये

होंडा पिछले कुछ समय से पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान पर काम कर रही है। भारत में यह 2020 में लॉन्च होने वाली कारों में सबसे ज्यादा चर्चा में है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। 2020 होंडा सिटी को कंपनी के नए प्लेटफार्म पर तैयार किया गया हैं। कंपनी इसे नए डिजाइन और अपडेट फीचर लिस्ट के साथ पेश करेगी। 2020 सिटी सेडान में बीएस6 इंजन मिलेंगे। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दे सकती है। 

Maruti Suzuki S-Cross Petrol Unveiled At Auto Expo 2020

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल

  • संभावित कीमत: 8 लाख से 12.50 लाख रुपये

मारुति ने एस-क्रॉस के पेट्रोल वर्जन को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। उस दौरान अनुमान लगाए गए थे कि कंपनी इसे एक्सपो में ही लॉन्च करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब लॉकडाउन के चलते कंपनी ने यह भी जानकारी नहीं दी है कि इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा। एस-क्रॉस पेट्रोल में विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट वाला 1.5 लीटर इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसमें कुछ नए फीचर भी शामिल करेगी। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। 

Skoda Reveals Petrol-Only Rapid At Auto Expo 2020

बीएस6 स्कोडा रैपिड

  • संभावित कीमत: 9 लाख से 14 लाख रुपये

स्कोडा इंडिया ने कुछ समय पहले बीएस6 रैपिड की बुकिंग शुरू कर दी थी। पहले इस कार की डिलीवरी 14 अप्रैल से शुरू होने के अनुमान थे। लेकिन अब लॉकडान के चलते इसकी डेट भी आगे बढ़ेगी। बीएस6 रैपिड केवल पेट्रोल इंजन में मिलेगी। इसमें नया 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 110 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। 

यह भी पढ़ें : क्या खासियतें समाई होंगी 2020 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में, जानिए यहां

Skoda Karoq front

स्कोडा कारॉक

  • संभावित कीमत: 20 लाख रुपये

स्कोडा कारॉक को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। अनुमान लगाए जा रहे थे कि यह कार ग्राहकों के पास 6 मई तक पहुंचना शुरू हो जाएगी। लेकिन अब इसकी डिलीवरी भी आगे बढ़ने की संभावना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कोडा कारॉक की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। 

स्कोडा कारॉक में टी-रॉक वाला 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स मिलेगा। इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। 

यह भी पढ़ें : ऐतिहासिक एम्बेसडर को मिला नया लुक, क्या वापस आ रही है ये कार?

Hyundai Tucson Facelift Unveiled At Auto Expo 2020

हुंडई ट्यूसॉन फेसलिफ्ट

  • संभावित कीमत: 19 लाख से 26 लाख रुपये

हुंडई ट्यूसॉन को भी ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। अनुमान लगाए जा रहे थे कि इसे मार्च में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन अब वर्तमान स्थिति को देखते हुए कहा जा सकता है कि इसकी लॉन्च डेट भी आगे बढ़ेगी। फेसलिफ्ट ट्यूसॉन में कुछ कॉस्मेटिक और फीचर अपडेट किए जाएंगे। सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में होगा। इसमें बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाएगा, जिनके साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा।

यह भी पढ़ें : इस बदलाव के साथ फिर से लॉन्च हुई एमजी हेक्टर

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • न्यू स्कोडा रैपिड
  • स्कोडा कारॉक
  • होंडा सिटी

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?